Follow us on
Monday, September 16, 2019
BREAKING NEWS
मोदी 17 सितंबर को सरदार सरोवर बांध के पूरा भरने की घटना के गवाह बनेंगेबच्चों में कैंसर - हर साल तीन लाख मासूम आते हैं चपेट मेंचिदंबरम जैसा हश्र होगा ममता बनर्जी का - भाजपा विधायकपूर्वोत्तर में अनुच्छेद 371 पर भाजपा को घेरेगी कांग्रेस, जनता को करेगी लामबंदआर्य समाज ने हैदराबाद को निज़ाम से स्वतंत्रता दिलाने में निभाई महत्त्वपूर्ण भूमिका - राज्यपाल18 सितंबर को पंचकूला में एक विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन करेगी आप - योगेश्वर शर्माहरियाणा में राष्टीय नागरिकता रजिस्टर एनआरसी किया जाएगा लागू - मनोहरलाललापरवाही के कारण बढ़ रहे डेंगू के लारवा, 10 मरीज निकले पीडि़त
World

पाकिस्तान ने वाघा सीमा से भारत-अफगानिस्तान व्यापार की संभावना खारिज की

August 09, 2019 06:58 AM

इस्लामाबाद (भाषा) - पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अफगानिस्तान को वाघा सीमा के रास्ते भारत से वस्तुओं का आयात नहीं करने देगा क्योंकि सीमापार व्यापार एक द्विपक्षीय मुद्दा है, ना कि त्रिपक्षीय।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के वाणिज्यिक सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

द न्यूज ने दाऊद के हवाले से कहा, ‘‘हमने अफगानिस्तान से कहा है कि वाघा सीमा के जरिये व्यापार संपर्क नहीं जोड़े और वे इसके लिए तैयार हो गये हैं क्योंकि सीमापार व्यापार द्विपक्षीय मुद्दा है, त्रिपक्षीय नहीं। इस महीने के आखिर में अफगानिस्तान का दौरा करने जा रहे दाऊद ने कहा कि अफगान पक्ष वाघा सीमा के माध्यम से संपर्क के मुद्दे को उठाने वाला है लेकिन उन्होंने साफ किया कि अफगानिस्तान को एक ऐसे मंच पर द्विपक्षीय मुद्दे को नहीं उठाना चाहिए जो त्रिपक्षीय नहीं है और वे इसके लिए तैयार हो गये।

भारत के साथ व्यापार निलंबित करने के संबंध में पूछे गये सवाल पर दाऊद ने कहा कि वह सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद जवाब देंगे।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
सऊदी अरब ने अरामको तेल कंपनी के दो संयंत्रों में उत्पादन रोका
हमजा बिन लादेन अमेरिकी अभियान में मारा गया - ट्रंप
रियो द जिनेरियो में अस्पताल में आग से 11 की मौत
भारत-पाक तनाव के बीच इमरान जाएंगे सऊदी अरब
ट्रम्प ने आतंकवाद से निपटने के लिए नया शासकीय आदेश जारी किया
मध्यावधि चुनाव कराने का प्रस्ताव खारिज, बोरिस ने ब्रेक्जिट समझौता करने का लिया संकल्प
चीन के लोगों ने की चंद्रयान-2 मिशन की सराहना, वैज्ञानिकों से उम्मीद न छोड़ने को कहा
नासा भी हुआ इसरो का कायल, कहा: आपने हमें प्रेरित किया है
पाकिस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति देने से इनकार किया
कश्मीर पाकिस्तान की दुखती रग है - इमरान खान