Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 12 अगस्त से 18 अगस्त 2019

August 11, 2019 08:48 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से आप किसी ऐसी संस्था व समूह के साथ जुड़ने के अवसर प्राप्त करेंगे। जहाँ से आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि अपने आपको और मजबूती से पेश करने की जरूरत रहेगी। आप बाजार में उपस्थिति अवसरों से प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने सेहत को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य से आप प्रसन्न रहेंगे। व्यापारिक जीवन में इस सप्ताह के पहले भाग से ही बढ़त की स्थिति रहेगी। आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में अपने कामों को और तेजी  देने के लिए कुछ जरूरी उपकरणों की खरीद में लगे रहेंगे। निर्माण व भूमि के क्रय मामलों में कहीं चूक की आशंका रहेगी आपको संबंधित पहलुओं को भली-भांति परीक्षण करने की जरूरत रहेगी। आप बदलते समय के अनुसार आगे बढ़त बनाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि सेहत में पीड़ाएं रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग अनुकूल बने रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको नौकरी पेशा के क्षेत्रों में पहले से अधिक भाग-दौड़ बनी रहेगी। जिससे आपको काम की जल्दी के कारण आराम का कम ही समय रहेगा। आप अपने सेहत के प्रति अधिक उत्साहित रहेगे। किन्तु फिर भी कुछ जरूरी परहेजों की अनदेखी करेंगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपका वर्चस्व बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके ग्रह और शुभ तथा सकारात्मक हो चले हैं, जिससे आपका जहाँ स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वहीं आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। किन्तु आपको अपनी तैयारियों को कमजोर नहीं करना; इसका ध्यान रखना जरूरी रहेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अपने पारिवारिक जीवन की खुशी बनाने के लिए तैयार रहेंगे। परिणामतः आप अपने भाई के साथ अधिक घुले मिले हुए रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता सी रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले भाग से ही उपलब्ध संसाधनों के भरपूर प्रयोग में लगे रहेंगे। अपने सहयोगी सदस्यों के साथ कुछ जरूरी बातों को उठाते हुए आगे रहेगे। आपके यह प्रयास कारोबारी पहलुओं को उच्च उठाने में कारगर रहेंगे। इस सप्ताह आय के संबंधित स्रोतों से आपको अधिक लाभ होना तय रहेगा। जिससे आप अपने कार्यालय व घर की जरूरत की वस्तुओं को खरीदने में उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह आप छोटे स्तर की किन्तु प्रभावी बैठकें करने में लगे रहेगे। जिससे उत्पादन व सेवाओं की गुणवत्ता को बढ़ाने में अच्छी प्रगति अर्जित करने में सफल रहेगी। हालांकि इस सप्ताह बढ़ते हुए काम के दवाब से आप कुछ परेशान रहेंगे। जिससे आपके सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। परिणामतः आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। पत्नी व बच्चे आपकी बातों को सुनेंगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग में आपको आजीविका के क्षेत्रों में कई अवसर बने रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपके अधिकारों को और बढ़ाएं जाने की स्थिति रहेगी। क्योंकि आप प्रबंधन व उत्पादन सेवाओं से संबधित जरूरतों को पूरा करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। यदि आप पहली बार अपने आजीविका के खोज में निकल रहें हैं, तो आपको सफलता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी आर्थिक स्थिति और समृद्ध होने के संकेत देती रहेगी। जिससे आप संसाधनों को और विकसित करने में संलग्न रहेंगे। इस दौरान निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप साथी की बातों को सुनने के लिए उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्राओं व प्रवास में जाने की स्थिति रहेगी। इस समय आपका अधिक व्यय रहेगा। घर-परिवार के साथ मनमुटाव की स्थिति और जोर पकड़ सकती हैं, गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने कामों को तेज करने के लिए तैयार रहेंगे। आप उत्पादन व विक्रय लक्ष्य की बढ़त हेतु कुछ नए और उत्पादों को शामिल करने के लिए सोचेंगे। किन्तु घर के कामों के चलते आप कुछ परेशान रहेंगे। इस दौरान आप अपने भाई को कुछ कामों को पूरा करने की जिम्मेदारी देगे। उनके द्वारा कामों पूरा करने से आपको खुशी रहेगी। हालांकि आपको सांस व रक्त विकारों से परेशानी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से नौकरी पेशा के मामलों में अच्छी स्थिति रहेगी। अधिकारियों के साथ अपकी जहाँ नजदीकियां रहेगी। वहीं अपनी प्रतिभा के दम पर आप कुछ ऐसे कामों को पूरा करेंगे। जिससे आपको ख्याति रहेगी। इस दौरान सेहत तंदुरूस्त रहेगी। किन्तु कुछ लोग जो अन्दर खाने आपसे जलते रहते हैं, वह आपको नीचा दिखाने की साजिश कर सकते हैं। इस सप्ताह के तीसरे भाग में निजी संबंध मधुर रहेंगे। अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह आप अपने उत्पादन के क्षेत्रों में कम लागत वाली वस्तुओं के निर्माण व उनके विक्रय को प्राथमिकता देने में लगे रहेंगे। जिससे अधिक से अधिक लोगों तक संस्था के नाम को प्रचारित करने में मदद् रहेगी। हालांकि आप अपने गुणवत्ता को बनाने रखने में पीछे नहीं रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के पहले में कुछ जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको पहले से अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपकी सेहत में आन्तरिक अंगों में पीड़ाएं व हाथों के दर्दो से परेशान रहेगी। निजी रिश्तों में पहले जैसा उत्साह नहीं होने से आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप भाई परिवार के साथ चल रहे विवादों को निपटाने के लिए सोचेंगे। हालांकि इसके लिए आपको कुछ उदार रहने की जरूरत रहेगी। जिससे आगे की प्रगति रहेगी। सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। नौकरी पहले जैसी चलती रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने दाम्पत्य जीवन में हंसी-खुशी से युक्त रहेंगे। आप साथी के अनुकूल वस्तुओं को खरीदने में लगे रहेंगे। हालांकि उनकी ऐसी कोई मांग नहीं रहेगी। आपके घर परिवार में हंसी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह आप जहाँ अपने घर के बजट को मजबूत करने में सक्षम रहेंगे। वहीं कारोबारी बजट को और बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में विरोधी की साजिश से आप परेशान रहेंगे। आपको अदालत तक जाना पड़ेगा। इस दौरान आपकी सेहत कुछ पीड़ित रहेगी। आपको हाथ, कंधे के दर्द से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता अर्जित करने में कामयाब रहेंगे। हालांकि आपको निजी तौर पर घर की चिंता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। किन्तु व्यापार के क्षेत्रों में कर्मियों को प्रशिक्षण का प्रावधान करेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह आपको जहाँ अपने कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। वहीं कुछ लोगों से सम्पर्क का लाभ रहेगा। जिससे आप अपने कर्मियों की बेहतर सेवाओं हेतु उन्हें प्रशिक्षित करने के विचार रहेंगे। हालांकि आपको इस हेतु अधिक धन व समय देने की जरूरत रहेगी। किन्तु आप उच्च सोच रखते हुए अपने कामों की गुणवत्ता को बनाने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अपने व्यापारिक जीवन में अधिक बढ़त बनाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आपकी सेहत में कुछ-कुछ पीड़ाएं बनी हुई रहेगी। जिसके चलते आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से कर्मचारियों को कुछ ऐसा दिशा निर्देश देगे। जिससे की उन्हें प्रोत्साहन भी मिले और उत्पादन भी बढ़े। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप विकास के कामों को और तेजी देने के लिए लगे रहेंगे। किन्तु विरोधी पक्ष से परेशान रहेंगे। सावधानी की जरूरत रहेगी।

धनु - इस सप्ताह आप अपने तकनीक उपकरणों को दुरूस्त करने तथा उनसे लाभ लेने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आप सही समय में अपने कामों को पूरा करने मे सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको ग्राहकों तक पहुंच बनाने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से आपको वैसे लाभ की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि इस दौरान आपको सूचना व संवादों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आपको अच्छी आमदनी रहेगी। निजी संबंधों में मधुता को बनाने मे सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको छोटे कामों को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में रूतबा बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अपने वैवाहिक जीवन में समय देने के लिए सोचेंगे। जिससे संबंधों में प्रगाढ़ता बनी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में धन व्यय अधिक रहेगा।

मकर - इस सप्ताह आप अपने कामों को और तेज करने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। आप प्रशिक्षण संबंधी आवश्कताओं को समझने हुए अधीनस्थ कर्मियों को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए धन व समय दोनों की लगाने की जरूरत रहेगी। आप यदि नौकरी करते हैं, तो आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही पदोन्नति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको अपने ज्ञान को और उच्च करने के लिए अनुकूल अवसर रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप और प्रसन्न रहेंगे। हालांकि इस प्रसन्नता को और आप बढ़ाने के लिए साथी को कुछ उपहार देने के लिए तैयार रहेंगे। तथा बदले में उनसे कुछ उपहार प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप बाहरी कामों को पूरा करने के लिए कुछ लोगों को भेज सकते हैं। जिससे रूके हुए कामों को पूरा करने में प्रगति आ सकें। सप्ताह के तीसरे व अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप आजीविका के क्षेत्रों में तेजी से बढ़त बनाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आप कुछ तनाव के चलते अपने कामों को करने में पूरी ऊर्जा नहीं लगा सकेंगे। जिससे आपकी चिंता धीरे-धीरे और बढ़ती रहेगी। हालांकि आपको बड़े ही धैर्य के साथ कामों को अंजाम तक पहुंचाने में ही लाभ रहेगा। क्योंकि विरोधियों को उनकी चालों में सफल होने से रोकने का प्रयास रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने घर परिवार के साथ अधिक घुले-मिले रहेंगे। आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको कार्य के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। नौकरी में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। आप अपने कर्मियों को आगे बढ़ाने के लिए कुछ और प्रयासरत रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आपकी आमदनी बढ़ना तय रहेगी। प्रेम संबंधों में आप साथी को और समय देने के लिए तैयार रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह आप अपने बढ़ते हुए कामों को एक अवसर की तरह लेने में लगे रहेंगे। जिससे आपकी उत्पादन क्षमताएं और अच्छी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह आपको अपने व्यापार को और बढ़ाने लिए कुछ और लोगों से सम्पर्क बढ़ाने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह आप अपने कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए पहले से अधिक सचेत रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंत तक आप काम को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने किसी निर्णय से पहले अपने उत्पादों की गुणवत्ता की कसौटी को बनाएं रखने के लिए तैयार रहेंगे। इसके लिए चाहे आपको छोटे-छोटे बाजारों में काम करना पड़े, आप अपने पिछले अनुभवों से सीखते हुए आगे रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपके सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कई अनुकूल व अच्छे परिणाम रहेंगे। जिससे प्रसन्न रहेंगे।

Have something to say? Post your comment