Follow us on
Monday, September 16, 2019
BREAKING NEWS
मोदी 17 सितंबर को सरदार सरोवर बांध के पूरा भरने की घटना के गवाह बनेंगेबच्चों में कैंसर - हर साल तीन लाख मासूम आते हैं चपेट मेंचिदंबरम जैसा हश्र होगा ममता बनर्जी का - भाजपा विधायकपूर्वोत्तर में अनुच्छेद 371 पर भाजपा को घेरेगी कांग्रेस, जनता को करेगी लामबंदआर्य समाज ने हैदराबाद को निज़ाम से स्वतंत्रता दिलाने में निभाई महत्त्वपूर्ण भूमिका - राज्यपाल18 सितंबर को पंचकूला में एक विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन करेगी आप - योगेश्वर शर्माहरियाणा में राष्टीय नागरिकता रजिस्टर एनआरसी किया जाएगा लागू - मनोहरलाललापरवाही के कारण बढ़ रहे डेंगू के लारवा, 10 मरीज निकले पीडि़त
Haryana

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां

August 17, 2019 06:54 AM

पंचकूला - सरकार ने सरकारी अस्पतालों मरीजों विशेषकर गरीब लोगों और महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए प्रदेश के 22 जिलों के लिए 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियों खरीदी है। पिछली सरकार के समय में खरीदी गई एंबुलेंस गाड़िया कंड़म हो चुकी थी। जिसके कारण मरीजो को भारी दिक्कत आ रही थी। प्रदेश की मनोहर सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस खरीदी है।

जिनसे प्रदेश के सरकारी अस्पताओं में मरीजों को सुविधा मिलेगी। स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने गुरूवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर सेक्टर-5 पंचकूला से रैफरल ट्रास्पोर्ट योजना के तहत 15 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इन गाडियों में से 7 गाड़ियां हिसार जिला, 5 अंबाला, 2 चरखी दादरी और 1 करनाल जिला को उपलब्ध करवाई जायेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर बताया कि आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस तरह की 30 गाड़ियां प्रदेशवासियों को समर्पित की गई है, जिनमें से 15 पंचकूला से रवाना हुई है और शेष 15 गाड़ियों को सोनीपत जिला से मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने झंडी दिखाकर रवाना किया है। उन्होंने कहा कि रैफरल ट्रांसपोर्ट सुविधा से मरीजों विशेषकर गरीब लोगों और महिलाओं को विशेष लाभ मिल रहा हैं।

इस वर्ष इस सुविधा के लिये 70 गाड़ियां ली गई है और पहले से उपलब्ध गाड़ियों में से जो पुरानी हो चुकी हैं उनके स्थान पर इन्हें शामिल किया गया है। इस मौके पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, सिविल सर्जन योगेश शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम ममता शर्मा, नगराधीश गगनदीप सिंह अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News