Follow us on
Friday, July 10, 2020
BREAKING NEWS
अमेरिकी सांसदों ने चीन द्वारा कोविड-19 का फायदा उठाने के प्रयासों की जांच की मांग कीकोरोना वायरस से उबरने के बाद पीजीए टूर में साथ में खेलेंगे खिलाड़ीभारत आज भी दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक - मोदीअकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफटमाटर हुआ 60-70 रुपये किलो, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- आपूर्ति सुधरने के बाद कीमतें सामान्य होंगीवायरस से लड़ने के लिए खायें विटामिन-डी से भरपूर ये 6 चीजेंस्विस सरकार ने कुलदीप बिश्नोई के खातों का ब्योरा देने से पहले जारी किया नोटिसकोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 26 अगस्त से 01 सितंबर 2019

August 25, 2019 08:35 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - आप अपनी आमदनी को बढ़ते हुए इस सप्ताह के पहले ही भाग में देखकर कुछ वस्तुओं की खरीद हेतु उत्साहित रहेंगे। आप किसी ज्ञान वर्धक पुस्तक को भी अपने यहाँ लाने का मन कर लेगे। जिससे आप आध्यात्मिक जीवन को उन्नत बनाने की दिशा में अपने मन को लगा पाएंगे। आप अपने छात्र जीवन में अपनी छवि एक प्रतिभाशाली विद्यार्थी के रूप में बनाने में खूब प्रयास करेंगे। निजी रिश्तों में आप पुराने दिनों की कहा-सुनी को भूलकर संबंधों की मधुरता को बढ़ाने हेतु पुनः बातों को छेड़ देगे। साथी के साथ किसी फिल्म को देखने का विचार कर लेगे। इस सप्ताह के मध्य तक आप ग्रहीय संकेत से किसी कारोबारी यात्रा में जाने की तैयारी करेंगे। यह यात्रा आपके किसी परीक्षा के संदर्भ में हो सकती है। इस सप्ताह के अंत तक आप अपने चेहरे की रौनकता को बढ़ाने के कुछ उपायों पर तेजी से अमल करेंगे। चर्म रोग एवं सिर पीड़ाएं इस सताप्त के अंत मे कमी आएंगी।

वृषभ - कार्य व व्यवसाय के मामलों में इस सप्ताह आप तुलनात्मक दृष्टि से अच्छी स्थिति मे रहेगे। आप अपने कामकाज को बेहतर बनाने में पूरे जोर-तोर से लगे रहेंगे। पिछले दिनों की मुश्किलों को कम करने के तरीको को आप इस सप्ताह ढूढ़ निकालेंगे। यदि आप नौकरी कर रहे है, तो यथा स्थिति बनाएं रखने में सक्षम रहेगे। आप अपने मज़बूत इरादों से कार्यों को अंतिम लक्ष्य देने में कामयाब रहेगे। आपके सेहत में इस सप्ताह के मध्य तक तरोताजगी बनी रहेगी। यदि आप पहली बार किसी नौकरी के लिए जा रहे हैं, तो इस सप्ताह के मध्य तक आपको सफलता के संकेत रहेगे। आप अपने भाई-बहनों को प्रसन्न करने की दिशा में कुछ उनकी मांगे पूरा करने का इरादा मज़बूत कर लेगे। यदि आपने कुछ आवेश में आकर कह दिया है, तो अब उसे भूलने में देर नही लगाने वाले हैं। अर्थात् अपने भाई-बहनों के प्रति उदार दिली दिखाएंगे। सेहत के मामलों में आप डाँक्टर से सलाह करेंगे।

मिथुन - आप राजनैतिक व समाजिक जीवन में अपने कार्यों को साधने का भरसक प्रयास करेंगे। जिसका फायदा आपको इस सप्ताह के मध्य तक मिलेगा। आप कामकाज को तेजी देने के लिए निकट के लोगों से सलाह-मशविरा करेंगे। कि कैसे संबंधित क्षेत्रों में आगे बढ़ा जाए। वैसे आप स्वतः ही इस संदर्भ में कोई तरीका खोज लेगे। यदि आप व्यापार करते हैं, तो आप इस सप्ताह अपने मुनाफे को कुछ अधिक होता देखेंगे। आप इस सप्ताह कार्य को पूरा करने में जोर देंगे और संबंधित लोगों को साथ लेकर चलने में कामयाब रहेगे। आपकी सेहत में काम करने की बढ़िया क्षमता रहेगी। आप इस सप्ताह शारीरिक बल को बढ़ाने के लिए संतुलित आहारों के उपयोग पर सख्त रहेंगे। आप योग व प्राणाम करने की ओर उत्साहित रहेगे। आपकी दोस्ती किसी ज्ञानी व बढ़िया आदमी से होगी। निजी संबंधों के प्रति आपका खिंचाव बढ़ता जाएगा। इस सप्ताह मकान व वाहन के मामलों में आप चिंतित रहेगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने पैसे को किसी ऐसी जगह लगाने पर विचार करेंगे। जिससे आपका लाभ उच्च हो। इस दौरान आपकी आमदनी कुछ अधिक नही प्रतीत होगी। बल्कि आपको कुछ अधिक खर्च करना पड़ सकता है। कोई विरोधी आपके खिलाफ अदालती कार्यवाही हेतु अग्रसर हो सकता है। किन्तु आप कुछ चिंतित होकर उससे सस्ते में ही निपटाने की कोशिशे करेंगे। पिता व चाचा की कोई सम्पत्ति में आपको अधिकार प्राप्त होगा। आमतौर पर आप अपने कार्यो को करने में सक्रिय रहेंगे। किन्तु शरीर में कुछ खुजली व दाद की खिकायत आपको परेशान कर सकती है। इस सप्ताह के मध्य व अंतिम भाग मे आप देवी-देवताओं की पूजा में मन लगाएंगे। निजी संबंधों की चल रही उदासीनता को कम करने हेतु आप साथी को आकर्षक स्थानों में भ्रमण हेतु कहेंगे। किन्तु साथी आपके मन को भाँप कर प्रसन्न होगा। आप वाहन चलाने का प्रशिक्षण लेगे।

सिंह - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने के नए-नए अवसर देखेंगे। जिससे आप थोड़ा प्रसन्न रहेंगे। आप किसी व्यक्ति के साथ साझेदारी में कुछ कार्य करने की योजना बनाएंगे। इस सप्ताह के अंत तक अपनी योजना को सफल होता हुए देखे। नौकारी के क्षेत्रों में आप इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अपने स्तर पर कार्यो को जल्दी से करने को उत्साहित रहेंगे। क्योंकि आपके अच्छे कार्य व व्यवहार से आपको संबंधित अधिकारी किसी बढ़िया स्थान में घूमने का अवसर देगे। वैसे आपकी अर्जित आमदनी का कुछ भाग इस सप्ताह अधिक खर्च होगा। स्वास्थ्य के मामलों में आपको चर्म रोग से पीड़ाएं, खुजली, मूत्र में जलन जैसी स्थिति रहेगी। किसी अच्छे अस्पताल मे जाना पड़ सकता है। वैस दवाइयों से आपको बढ़िया फायदा  रहेगा। निजी रिश्तों मे आप पहले की छोटी-छोटी बातों को स्वाभिमान का विषय बना बैठेंगे। जिससे आप साथी से उतना मन नही मिला पाएंगे।

कन्या - इस सप्ताह आप अपने आय को बढ़ाने के प्रयास तो करेंगे। किन्तु कोई खास बढ़त नहीं प्राप्त होगी। बल्कि इस दौरान आपका खर्च और बढ़ सकता है। आप नानी व मामा को लेकर थोड़ी चिंता करेंगे। वह आपको कोई काम करने के लिए कह सकते हैं। इस दौरान कुछ विरोधी आप से मन ही मन जलेंगे। कि आप इतना अच्छा कैसे कर पा रहे है। वैसे स्वास्थ्य के मामलों में आप कुछ परेशान से रहेंगे। आपको पिता व चाचा के सेहत की कुछ चिंताएं हो सकती हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप व्यवसायिक कार्यो को करने में अधिक व्यस्त रहेंगे। संबंधित कर्मचारियों को शाबासी देने का मूड़ बनाएं और आगामी लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु कहेंगे। पत्नी व बच्चों को इस सप्ताह आप किसी मनोरंजन के स्थान में ले जाने की तैयारी करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी बड़ी संस्था के मध्य लंबे समय के कार्मिक समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

तुला - आप अपने कमजोर विषयों की तैयारी में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही जुट जाएंगे। जिन विषयों में आपकी अच्छी पकड़ है, आप उन्हें भी दोहराने में रूचि रखेंगे। जिससे वह धीरे-धीरे आपको भूल न जाएं, आप परीक्षा से पहले ही अपने विषयों की पूरी समीक्षा करेंगे। आपकी बौद्धिकता को कुछ लोग जरूर सराहेंगे। जिससे आपका हौसला और बुलंद होगा। आप निजी संबंधों में उदार रहते हुए साथी को प्रसन्न करने की भरपूर कोशिश करेंगे। इस सप्ताह के मध्य में आपको कहीं से नौकरी करने का मौका मिलेगा। व्यापार व अदालती मामलों में आपको भाग-दौड़ बढ़ाना पड़ सकता है। आप अपनी पूंजी को और बढ़ाने के मामलों में बड़ी गहना से विचार करेंगे। वैसे आपको स्वास्थ्य संदर्भों में दो दिन तक इवाइयों को खाना पड़ सकता है। ऐसे लोग जो विवाह के योग्य हैं और  उनका विवाह नहीं हुआ इस सप्ताह उनके लिए कुछ रिश्ते आएंगे।

वृश्चिक - कमजोर हो रहे व्यवसाय को पुनः पटरी पर लाने के भरसक प्रयास रहेंगे। यद्यपि आपको लगेगा कि अभी और कुछ प्रयासों को तीव्र करने की जरूरत है। किन्तु पूर्व के प्रयासों का थोड़ा-थोड़ा असर दिखना शुरू होगा। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले अधिक अच्छा रहेगा। आप अपने खान-पान को नियमित व संतुलित करने में कामयाब रहेंगे। रक्त चाप व सांस संबंधी बीमारियों को समाप्त करने हेतु आपको कुछ समय तक और उपचार लेना पडे़गा। यदि आप नौकरी कर रहे हैं,  तो आप अपने कार्यों को और बेहतर ढंग से करने में लगे रहेंगे। कोई अधिकारी आपकी प्रशंसा करेगा। इस दौरान आप किसी ज़मीन की खरीद करने का विचार कर लेंगे। किन्तु कुछ पैसे की कमी रहेगी। जिसको आप इधर-उधर से जुटाने की पूरी तैयारी करेंगे। यदि आप अभी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, तो इस सप्ताह के मध्य मे आप अपनी तैयारी को और अच्छा बनाने में लग जाएंगे।

धनु - इस सप्ताह आप अपने शारीरिक बल को और बढ़ाने तथा सैन्य व सुरक्षा की सेवाओं में जाने हेतु आप निममित दौड़, कूद तथा तैयारी की समीक्षा में लगेंगे। कोई पास-पड़ोस का ही व्यक्ति आपके साथ प्रातः कालीन सैर हेतु चलने के लिए हामी भर देगा। जिससे अपको लगेगा कि मेरा काम कुछ सरल सा हो गया है। आप भाई बहनों के साथ प्रेम व आदर बनाएं रखने हेतु प्रेरित  रहेंगे। आप अपने स्तर पर कुछ उदारता भी दिखाएंगे। यदि आप नौकरी करते है। तो इस सप्ताह के शुरू से ही आपको तय समय में अपने कार्यों को पूर्ण करने का दबाव रहेगा। इस सप्ताह के मध्य में आपको बढ़िया फल मिलेंगे। जिससे अपकी आमदनी पहले के मुकाबले कुछ ठीक होगी। आप अपने बेटे व बेटी की शादी हेतु किसी आएं हुए संबंध को जोड़ने हेतु अपनों से चर्चांए करेंगे। किन्तु किसी निकट व्यक्ति से जब कुछ सहयोग मांगेगे तो, वह साफ तौर पर मना कर देगा जिससे आप आहत हो सकते है।

मकर - इस सप्ताह आप अपने चेहरे की सुन्दरता को सृजित करने की इच्छा जाहिर करेंगे। किन्तु कोई साख सफलता इस सप्ताह आपको नहीं प्राप्त होने वाली रहेगी। आप जीवन साथी के साथ आज अपने व्यवसायिक प्रयासों को साझा करते हुए उत्साहित रहेंगे। इस दौरान आप कुछ पारिवारिक जरूरतों की खरीद हेतु बाजार में अपनी चहल कदमी बढ़ाएंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप किसी भूखण्ड की खरीद हेतु लोगों से जहाँ-तहाँ पूछ-ताछ करेंगे। पिता व चाचा के स्वास्थ्य में चल रही गिरावट अब धीरे-धीरे सामान्य हो जाएंगी और आप राहत की सांस ले पाएंगे। वैसे आप किसी प्रतियोगी परीक्षा व व्यापार के मामलों में यात्राओं में रहेंगे। आय व व्यय की स्थिति लगभग बराबर सी लगेगी। आपको लगेगा कि खर्च अधिक हो रहे है, किन्तु आमदनी उससे कम हो रही हैं। इस सप्ताह के अंत तक आप नौकरी के क्षेत्रों में कुछ चुनौती देख सकते है, या कोई बात-विवाद होने की स्थिति रहेगी।

कुम्भ - आप इस सप्ताह कुछ जरूरी कार्यो को पूर्ण करने के मामलें में लंबी दूरी तक यात्राओं में रहेंगे। तथा संबंधित संस्था के मध्य कुछ कार्य योजनाओं को अंतिम रूप देने हेतु कारगर चर्चाएं करेंगे। जिसे इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अंतिम रूप देने की कोशिश को तेज कर देंगे। इस सप्ताह स्वास्थ्य में कुछ-कुछ परेशानियां आती रहेगी। आप किसी डाँक्टर की सलाह पर कुछ दवाइयों को खाना शुरू करेंगे। जो इस सप्ताह के मध्य में ठीक रहेगा। किन्तु कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में बढ़ता दबाव आपको कुछ चिंतित करने वाला भी रहेगा। जो आने वाले समय में आपके अनुकूल रहेगा। आप जीवन साथी के साथ समय देने हेतु कुछ जरूरी उपायों पर सोचना शुरू कर देंगे। कहने का अभिप्राय है कि यह सप्ताह आपके लिए कुछ यात्राएं व खर्चों को बढ़ाने वाला रहेगा। आप अपने आमदनी को धीरे-धीरे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। निजी संबंधों में साथी को आपसे शिकायत रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आपको किसी नाते रिश्तेदारी में अचानक ही जाना पड़ सकता है। आप अपने संग्रहित पूंजी को और उच्च करने हेतु सोचना शुरू कर देंगे। कि किसी ऐसी जगह लगाया जाए कि मुनाफे की स्थिति मज़बूत रहे। वैसे स्वास्थ्य के मामलों में आपको छोटी-छोटी परेशानियां रहेगी। आपकी आंखों मे जलन व खुजली हो सकती है। निजी रिश्तों में साथी आपसे कुछ नाराजगी जाहिर करेगा। आपके अधिक बोलने की आदत से उसे कुछ अंदेशा सा होने लगेगा। आप इस सप्ताह खर्चों की अधिकता से कुछ चिंतत हो उठेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ धन मामलों में राहत दिखाई देगी। किन्तु पहले के स्तर को छूने में कुछ और समय लगेगा। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह गिरता संभलता रहेगा। आपको किसी अस्पताल तक जाना पडे़गा। आपके दांत की पीड़ाएं आपको परेशान करेंगी। रोजगार के अवसरों हेतु सूचना पत्रों को संग्रहित करेंगे।

 

 

Have something to say? Post your comment