Follow us on
Friday, July 10, 2020
BREAKING NEWS
अमेरिकी सांसदों ने चीन द्वारा कोविड-19 का फायदा उठाने के प्रयासों की जांच की मांग कीकोरोना वायरस से उबरने के बाद पीजीए टूर में साथ में खेलेंगे खिलाड़ीभारत आज भी दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक - मोदीअकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफटमाटर हुआ 60-70 रुपये किलो, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- आपूर्ति सुधरने के बाद कीमतें सामान्य होंगीवायरस से लड़ने के लिए खायें विटामिन-डी से भरपूर ये 6 चीजेंस्विस सरकार ने कुलदीप बिश्नोई के खातों का ब्योरा देने से पहले जारी किया नोटिसकोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 02 सितंबर से 08 सितंबर 2019

September 01, 2019 07:26 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह आप कुछ भाग-दौड़ के बाद अपनी आमदनी को कुछ बढ़ाने में कामयाब रहेगे। वैसे आप पिता व चाचा के मध्य किसी सम्पत्ति को खरीदने की चर्चाएं उठाएंगे। लेकिन जिस व्यक्ति से आप वह भूखण्ड खरीद रहे हैं, वह आपको विश्वास में लेकर उसकी रजिस्ट्री से मुकर सकता है। अतः आपको चाहिए कि एक हाथ देना तो दूसरे से लेने वाली नीति को अपनाते हुए चले। आप अपने शरीर में कुछ बदलाव देखेंगे। आपके शरीद में दर्द व कमजोरी उभर सकती है। किन्तु सप्ताह के मध्य व अंत तक आप अपनी दैहिक ताकत को और बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। आप अपने भाई बहनों को आगे बढ़ाने के लिए कुछ उपायों को अमल में लेगे। निजी रिश्तों के लिहाज से यह समय कुछ प्रतिकूल रहने वाला रहेगा। साथी की अपेक्षिाओं के अनुकूल नहीं उतरने की कसक रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप वाहन की खरीद व उसके रख-रखाव हेतु सक्रिय रहेंगे।

वृषभ - आप इस सप्ताह अपने दैहिक ताकत को बढ़ाने में शानदार सफलता प्राप्त करेंगे। आप दौड़ लगाने व भार उठाने सहित कूदने की ताकत को बढ़ाएंगे और आप किसी खेल में बढ़िया प्रदर्शन की तैयारियों को पूरे जोर से करना आरम्भ करके ही दम लेगे। अर्थ लाभ की स्थिति पहले की तरह ही रहेगी। इस सप्ताह आपको कुछ अतिरिक्त लाभ नही होने वाला। बल्कि आपके खर्च का स्तर कुछ और बढ़ेगा। किन्तु आप अपने कार्यों को रूकने नहीं देंगे किसी निकट रिश्ते व बैंक से भी आप कुछ रकम जुटाएंगे। इस सप्ताह के अंत तक आपको कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक शुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आप अपने प्रयासों से वांछित पूंजी को जुटाने में कामयाब रहेंगे। आप समाजिक जीवन में अपनी भागीदारी को बढ़ाएंगे। निजी रिश्तों को सकारात्मक दिशा में बढ़ाने के प्रयासों को कुछ समय पश्चात् कामयाबी रहेगी।

मिथुन - आप इस सप्ताह व्यवसाय को बढ़ाने के कुछ उपायों पर अमल करेंगे। आपको लगेगा कि जितना प्रयास किया गया है। उतने बढ़िया परिणाम नहीं प्राप्त हुए हैं। आप अपनी किसी पुरानी भूल से चिंतत से रहेंगे। आप अपनी पूंजी को कुछ ऐसी जगह लगाने की सोच जारी रखेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ हो, आप देखेंगे कि कुछ वस्तुएं आपके अधिकार में होते भी आपको नहीं मिल पा रही हैं। आप इस सप्ताह यात्राओं में रहेंगे, आपके खर्च का स्तर और बढ़ेगा। आमदनी उतनी ही बनाएं रखने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान आपके शरीर में थकान की स्थिति साफ तौर पर दिखाई देगी। जिसे आप अगले दो दिनों में सामान्य करने में कामयाब रहेगे। आपको कमर व पेट में दर्द की शिकायत आ सकती है। आप पत्नी के साथ घरेलू सुरक्षा व सावधनी के मामलों में बातचीत शुरू करेंगे। वैसे इस दौरान आपके पारिवार में खुशियां रहेगी। इस सप्ताह के अंत तक आप कानूनी मामलों में बढ़त अर्जित करेंगे।

कर्क - इस सप्ताह आप अपनी आमदनी को बढ़ते हुए देखेंगे। जिससे आपके विचारों मे सकारात्मक शक्ति का उदय होगा। आप किसी वांछित वस्तु की खरीद हेतु निकट बाज़ार में चहल कदमी बढ़ाएंगे। यदि आप शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, तो आप अपने संबंधित विषयों के अध्ययन में तेजी लाएंगे। कुछ भूल रहे विषयों को दोहराने का क्रम और नियमित रहेगा। आप परीक्षा से पहले ही अपनी तैयारियों का मूल्यांकन करेंगे। जिससे इस बार निश्चित रूप से सफलता अर्जित कर लेगे। वैसे इस सप्ताह आप निजी संबंधों में साथी की भावनओं को भली-भांति समझेंगे। और संबंधों को सकारात्मक बनाने की दिशा में जरूरी कदम उठाएंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको सुखद यात्राओं में जाना पड़ सकता है। वैसे यात्राएं लंबी रहने वाली रहेगी। इस सप्ताह के अंत में आप अपने चेहरे की रौनकता को बढ़ाने हेतु नएं-नए उपायों को अपनाएंगे। जिनका असर कुछ समय बाद रहेगा।

सिंह - यह सप्ताह आपके कार्मिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यों को अंतिम रूप देने की कोशिशों को बढ़ाएंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो अपने कार्यों को यथावत करते रहेंगे। वैसे आपको पदोन्नति देने पर कुछ अधिकारी सोचेंगे। यदि आप पहली बार नौकरी की तलाश में जा रहे हैं, तो इस सप्ताह आप अपने को सफलता के बहुत ही करीब पाएंगे। इस समय आप अपने शारीरिक बल को बढ़ाने हेतु संतुलित आहारों को खाना शुरू करेंगे। जिससे आपके बल मे वृद्धि का क्रम रहेगा। इस सप्ताह के मध्य में व्यवसाय से आपको लाभ रहेगा। आमदनी बढ़ाने हेतु आपने जो पहले प्रयास किए थे, वह धीरे-धीरे सफल होते रहे इसलिए आप कोई ऐसा काम नहीं करेंगे कि जिससे उसमें रूकावट आएं। इस सप्ताह के अंत में आप अधिक धन खर्च के मूड़ मे होगे। वैसे स्वजनों के मध्य मनमुटाव या दूरियां आ सकती है, जिन्हे आने वाले समय में आप सामान्य करेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप राजनैतिक क्षेत्रों में प्रगति हासिल करने हेतु लोगों के मध्य अपना सम्पर्क बढ़ाने की कोशिशों को तेज कर देगे। जिससे आपको समाजिक जीवन की  लोक प्रियता प्राप्त हो। इस सप्ताह आप परोपकार के कार्यों को करने से परहेज नही करने वाले है। आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा व दर्शन हेतु अपने किसी नजदीकी जानने वाले के साथ जाएंगे। इस सप्ताह आप अपने भाई व बहनों से एक छोटे अंतराल के बाद मिलेंगे। आपकी शारीरिक शक्ति धीरे-धीरे इस सप्ताह बढ़ेगी। आप अपने कार्यो को पूरे दम के साथ करने की ताकत रखेंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो यथा स्थिति रहेगी। आप अपने कार्यो को खुद ही संभाल लेंगे। इन क्षमताओं को देखते हुए आपको आगे बढ़ाने व कुछ रूपयों को बढ़ाने के चर्चा होगी। आपके सेहत में कोई बड़ा बदलाव इस दौरान नही होगा। आपके निजी रिश्तों में आशा की नई किरण दिखाई देगी।

तुला - आप अपने कानूनी मामलों को इस सप्ताह बेहतर बनाने हेतु किसी जानकार व्यक्ति से सलाह लेगे और चल रहे विवाद को समाप्त करने हेतु किसी मध्यस्थ को शामिल करके उन्हे निपटाने की तैयारी करेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप अपने व्यापारिक जीवन मे नई उम्मीदों को देखकर प्रसन्न होगे। आपके द्वारा किए प्रयास जैसे-जैसे सफल होगे वैसे ही आप की प्रसन्नता में बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंत में आप सफलता के कुछ नए कीर्ति मान गढ़ने की पूरी कमर कस लेगे। स्वास्थ्य में चर्म रोग, पेशाब में पीड़ाएं व रक्त चाप रहेगा। अर्थात् सेहत के मामलों में आप किसी डाक्टर से परामर्श करेंगे। निजी संबंधों में सामान्य स्थिति बनाने हेतु आपको और उदार होना पडे़गा। इस सप्ताह के अंत आपका कोई नया भवन बनकर तैयार हो जाएगा। जिसमें जाने हेतु किसी कारण से और बिलम्ब हो सकता है। आप माता-पिता के प्रति आदर भाव को बढ़ाएंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप अपने शादी सुदा जीवन को बेहतर बनाने के लिए उत्साहित रहेगे। साथी के लिए कुछ आकर्षण वस्त्राभूषणों की खरीद करने हेतु निकट के बाजार में खरीद कर लेगे। और एक-एक करके साथी के सामने प्रस्तुत करके आप प्रसन्न होते रहेगे। आप व्यापारिक जीवन में अपनी लाभप्रदता को बढ़ाने तथा कुछ नए उत्पादों को शामिल करने पर आज विचार करेंगे। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक व नकारात्मक दोनो ही तरह की स्थिति मुखर रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग में आप काम-काज करने की आपनी ताकत को कायम रखेंगे। किन्तु मध्य तक आपको गुप्तांगों में पीड़ाएं, उदर व मूत्र रोग परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह के अंत तक आपके इलाज का सकारात्मक असर दिखेगा। अर्थात् परेशानी तो रहेगी। किन्तु वह आपकी सतर्कता से चली भी जाएंगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने निजी संबंधों की मिठास को बढ़ाने हेतु अचानक ही उत्साहित हो उठेगे।

धनु - कामकाजी दृष्टि से इस सप्ताह एक तरफ तो अपनी सक्रियता को बढ़ाने पर जोर देंगे। दूसरी तरफ अपने सम्पर्क को बढ़ाने पर ध्यान देंगे। क्यांकि आपको अब ऐसा लगने लगेगा कि बिना भाग-दौड़ किए कुछ न कुछ व्यावसायिक कार्य पिछड़ रहे हैं। अतः आप यात्राओं का रूख करेंगे। धन मामलों में उतनी बढ़त नहीं रहेगी, जितनी कि आप चाह रहे है। हाँ लाभ के साथ खर्च में अधिकता रहेगी। इस सप्ताह आप अपने लाभ-हानि के मूल्यांकन हेतु समर्थ नहीं रहेगे। क्योंकि आप व्यापारिक पहलुओं को सुधारने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप व्यवसायिक जीवन में रौनकता को देख प्रसन्न रहेंगे। आप किसी व्यक्ति के साथ मिलकर कोई संस्था चलाने के विषय में सलाह-मशविरा करेंगे। जीवन साथी के प्रति आप उदार रहेंगे। उन्हें कोई ऐसी परेशानी न हो इस बावत आपकी सतर्कता रहेगी। इस सप्ताह आप मामा व नानी के सेहत को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं।

मकर - इस सप्ताह आप अपने ज्ञान विज्ञान को और बढ़िया बनाने के लिए कुछ चुनी हुई पुस्तकों को संग्रहित करने के लिए अपने निकट वर्ती किसी शिक्षक व अनुभवी से सलाह-मशविरा करेंगे। यह सप्ताह जहाँ आपको प्रतियोगी क्षेत्रों में बढ़त बनाने के लिए अनुकूल रहेगा। वहीं शैक्षिक क्षेत्रों में भी आपको गणित, विज्ञान, तकनीक के विषयों में तेजी देगा। इस सप्ताह आप अपनी आमदनी को कुछ बढ़ा लेगे और घरेलू उपयोग की वस्तुओं को खरीदने की तरफ उत्साहित रहेगे। निजी संबंधों में साथी से लगाव बढे़गा। जिससे आपके संबंधों की सकारात्मकता बढे़गी। इस सप्ताह के मध्य तक आप नौकरी करने के लिए दूर दराज के क्षेत्रों की यात्राओं में जाएंगे। व्यवसाय के मामलों कुछ ऐसे कदम उठाएंगे, जिससे आपके प्रतिद्वन्दी पीछे रह जाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अच्छा तो नहीं रहेगा। किन्तु बहुत खराब भी नहीं रहने वाला। हाँ यह जरूर कह सकते हैं, कि कुछ समय आपको दवाई खानी पड़ सकती है।

कुम्भ -  इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके कामकाजी जीवन में सुधार होगा। आप किसी बड़ी संस्था से जुटने हेतु अपने प्रयासों को तीव्र करेंगे। बात करे आपके व्यावसायिक पहलुओं की तो इस सप्ताह आप अपनी आमदनी को और बढ़ाने हेतु कुछ उपायों को अमल में लेगे। किन्तु यह इतना सरल भी नहीं रहेगा। कुछ जमीन जायदाद के लेन-देन में फंसा हुआ पैसा लगातार आपकी चिंताएं बढ़ा सकता है।  भाई व बहनों के स्वास्थ्य के प्रति आपकी चिंताएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के मध्य तक आपके पक्ष को कुछ मज़बूती प्राप्त होगी। निजी संबंधों में साथी पहले तो आपकी कहानी सुनता रहेगा। किन्तु अचानक ही उसके नराज होने स्थिति हो जाएंगी। जिसे सामान्य बनाने में कुछ समय लगेगा। विरोधी पक्ष इस सप्ताह के अंत तक आपके कामों को रोकने के प्रयास करेंगे।  अर्थात् इस सप्ताह आप कुछ अनुकूल तो कुछ प्रतिकूल परिणाम प्राप्त करेंगे।

मीन - पारिवारिक जीवन में आप अपने भाई बंधुओं से आम तौर आज कुछ जरूरी बातें करेंगे। लेकिन अंतिम निष्कर्ष अभी नहीं निकलने वाला रहेगा। आप वैसे अपने पास-पास के व किसी परचित व्यक्ति के सहयोग से पारिवारिक मामलों का कोई हल चाहेंगे। कार्य क्षेत्र में अचानक ही आपकी मेहनत बढ़ जाएंगी। आप कुछ दबाव सा महशूस करेंगे। वैसे आप इस आएं हुए दबाव का निदान लोगों से चाय व नाश्ते के दौरान पूछते दिखाई देंगे। इस सप्ताह के मध्य तक आप पुनः अपने परिश्रम का बढ़िया लाभ होता देखकर प्रसन्न रहेंगे। फलस्वरूप आपकी आमदनी भी कुछ बढ़ जाने के संकेत रहेंगे। इस दौरान आपको यदि धन नहीं मिल सका तो, सम्मान जरूर ही प्राप्त होगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप प्रेम संबंधों में साथी से जुड़ने हेतु कुछ अधिक उत्साहित रहेंगे। किन्तु किसी यात्रा में जाने का कार्यक्रम होने से साथी को आप अधिक समय नहीं दे पाएंगे, पुनः मिलने का वायदा करके चलते बनेंगे।

 

 

Have something to say? Post your comment