Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Sports

इंग्लैंड ने पांचवें एशेज टेस्ट पर शिकंजा कसा

September 15, 2019 08:26 AM
Jagmarg News Bureau

लंदन - बेन स्टोक्स और जो डेनली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शिकंजा कस दिया जबकि आस्ट्रेलिया की श्रृंखला जीतने की उम्मीदें धूमिल पड़ती दिख रही है । चाय के समय विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम का स्कोर दो विकेट पर 193 रन था और उसके पास 262 रन की बढत हो गई है ।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हालांकि पारी घोषित करने का जोखिम नहीं लेना चाहेंगे क्योंकि पिछले साल ओवल पर भारत ने 464 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी पारी में 345 रन बना लिये थे। चाय के समय डेनली कैरियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 82 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि स्टोक्स ने 57 रन बना लिये हैं ।

स्टीव स्मिथ ने स्लिप में दो बार स्टोक्स का कैच छोड़ा जब वह सात रन पर थे । वहीं डेनली भी 54 के स्कोर पर पगबाधा आउट थे लेकिन आस्ट्रेलिया ने रिव्यू नहीं लिया। स्टोक्स ने धीमी शुरूआत की लेकिन 89 गेंद में 50 रन पूरे किये । इस श्रृंखला में स्मिथ (751 रन) के बाद सबसे ज्यादा रन स्टोक्स के हैं जो 300 के पार चले गए हैं ।

सुबह आफ स्पिनर नाथन लियोन ने पहले सत्र में दो विकेट चटकाये । उन्होंने रोनी बर्न्स और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पवेलियन भेजा । विश्व कप विजेता इंग्लैंड की नजरें श्रृंखला में 2 . 2 से बराबरी पर है हालांकि आस्ट्रेलिया पहले ही एशेज अपने पास रखना सुनिश्चित कर चुका है ।

दूसरी ओर आस्ट्रेलिया पिछले 18 साल में पहली बार इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला जीतने आया है । जोफ्रा आर्चर ने छह विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को 225 रन पर आउट कर दिया जिससे इंग्लैंड को 69 रन की बढत मिल गई । स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 80 रन बनाये और एशेज में छह पारियों में उनके 751 रन हो गए ।

इंग्लैंड के लिये डेनले ने पैट कमिंस को पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया । तीसरे ओवर में हालांकि कमिंस ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपकवाया । रूट भी इसी अंदाज में लियोन की गेंद पर स्लिप में स्मिथ को कैच देकर लौटे ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया