Follow us on
Friday, July 10, 2020
BREAKING NEWS
अमेरिकी सांसदों ने चीन द्वारा कोविड-19 का फायदा उठाने के प्रयासों की जांच की मांग कीकोरोना वायरस से उबरने के बाद पीजीए टूर में साथ में खेलेंगे खिलाड़ीभारत आज भी दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक - मोदीअकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफटमाटर हुआ 60-70 रुपये किलो, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- आपूर्ति सुधरने के बाद कीमतें सामान्य होंगीवायरस से लड़ने के लिए खायें विटामिन-डी से भरपूर ये 6 चीजेंस्विस सरकार ने कुलदीप बिश्नोई के खातों का ब्योरा देने से पहले जारी किया नोटिसकोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 16 सितंबर से 22 सितंबर 2019

September 15, 2019 08:46 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह आप अपने कार्य व व्यवसाय को बढ़ाने हेतु कुछ रूपयों को जुटाने में व्यस्त रहेंगे। किसी बैंक से आप ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदन करेंगे। जो आने वाले दिनों में आपके हाथ आएंगा। आपको लगेगा कि कुछ कार्य धनाभाव के कारण रूक रहा है। किन्तु कार्य रूकने वाले नहीं हैं, आप कुछ मंद गति से ही सही किन्तु कार्यों को जारी रखने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य तक पुनः आपके कार्यों में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। आपका परिश्रम व्यर्थ नहीं जाने वाला। वैसे स्वास्थ्य मामलों में आपको थकावट व जुकाम होने की स्थिति रहेगी। जिसे सामान्य होने में इस सप्ताह का समय लग सकता है। आप अपने यात्रा व धर्म कार्यों को अंजाम तक पहुंचाएंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको नौकरी के क्षेत्रों में स्थाई तौर पर नियुक्त किए जाने का पत्र प्राप्त होगा। यदि आप पहले से ही स्थाई सेवाएं दे रहें हैं,  तो खुश  रहते हुए बढ़िया प्रदर्शन कर पाएंगे।

वृषभ - आप इस सप्ताह अपने वैवाहिक जीवन में मिठास को बढ़ाने के लिए तो तत्पर ही दिखाई देगे। किन्तु घरेलू उपयोग की कुछ वस्तुओं को खरीदने में भी अपना समय देंगे। इस दौरान आप अपने व्यापार को पूर्ववत जारी रखने में कामयाब रहेंगे। आपकी आमदनी के बढ़ेनी आस बंधेगी। जो तात्कालिक न होकर किसी के द्वारा लौटाई गई हो सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप अपने धन को निवेश करने का विचार बनाएंगे। किन्तु अंतिम निर्णय लेने में आपको कुछ और समय देना पड़ सकता है। इस दौरान आपकी शरीरिक ताकत में कुछ कमी होने के आसार रहेंगे। अर्थात् आप कुछ बीमार से पड़ सकते है, किन्तु ऐसा नहीं है, कि आप कार्य न कर सके, कुछ हल्के उपचार जैसे आपको दो से तीन बार दवा लेना पड़ सकता है। निजी संबंधों मे साथी मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। अर्थात् कभी खुशी व कभी गम वाली स्थिति से आप रूबरू रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने व्यवसायिक जीवन में होने वाले नुकसान से बचने के लिए कुछ उपयोगी नियमों को लगाने पर विचार करेंगे। वैसे आप कुछ संग्रहित पूंजी को निवेश के लिए उतारने का मन बनाएंगे। जिसके सभी पहलुओं पर अच्छी तरह से आप विचार करेंगे। इस दौरान आप कुछ मानसिक कष्टों से घिर सकते हैं। जो अल्पकालिक रहेगा। इसके बाद आप अपने कारोबार को बढ़ाने की दिशा में पहले से भी अधिक सक्रिय होने की स्थिति में रहेगे। यद्यपि इस सप्ताह आप को व्यापार के मामलों में कुछ-कुछ रूकाटें देखना पडेगा। किन्तु धीरे-धीरे आप सामान्य स्थिति को पाने की तरफ बढ़ जाएंगे। निजी रिश्तों में आपके द्वारा कही कई किसी पुरानी बात के पूर्ण नहीं होने से संबंधों में नाराजी की स्थिति रहेगी। फिर भी आप मनोरंजन हेतु या फिर किसी स्थान में भ्रमण हेतु सहमत होते नज़र आएंगे। इस सप्ताह आप अनुकूल व प्रतिकूल दोनों ही तरह के परिणाम प्राप्त करेंगे।

कर्क - इस सप्ताह आप अपने शैक्षिक जीवन को खुशनुमा बनाने तथा गणित, विज्ञान व अंग्रेजी के विषयों सहित अपने पाठ्यक्रमों को इस प्रकार तैयार करेंगे कि जिससे आप किसी अपेक्षित प्रश्न का उत्तर सटीक रूप से दे सके। आपके अध्ययन कार्य में आपके माता-पिता का तो सहयोग रहेगा। किन्तु आपके शिक्षको का भी आपको भरपूर सहयोग रहेगा। आप यदि विवाहित है तो इस दौरान आपको संतान के आगमन के शुभ संकेत रहेंगे। आप व्यापार से संबंधित है, तो आज आपको अधिक आय प्राप्त रहेगी। वैसे आप कुछ अपनी कार्यविधि को नियमित करते नज़र आएंगे। यदि आप तय मासिक आय पर नौकारी करते हैं, तो यथा स्थिति बनी रहेगी। हो सकता है, आपको एक कार्य दिवस का अधिक भुगतान प्राप्त हो। किसी निकट रिश्तेदारी के किसी आमंत्रण में शामिल होने की चिंताएं रहेगी। आप कुछ मानसिक व कुछ शारीरिक कष्टों से पीड़ित हो सकते हैं। किसी सुनियोजित यात्रा में आपको जाना पड़ेगा।

सिंह - आप इस सप्ताह अपने घर की साज-सज्जा को बढ़ाने हेतु किसी अनुभवी कारीगर से चर्चाएं तेज करेंगे। आप भौतिक सुख के साधनों को जुटाने से पहले अपने माता-पिता व भाई से भी सलाह करने की सोचते रहेंगे। किन्तु भाई का सहयोग नहीं प्राप्त होगा। माता-पिता से हरी झंड़ी प्राप्त कर लेगे। और आप उपयोगी वस्तु को खरीद कर प्रसन्न रहेगे। आपके व्यवसायिक जीवन में बढ़िया उत्साह रहेगा। यदि आप पहली बार अपने रोजगार की शुरूआत करने जा रहें हैं, तो इस सप्ताह आपको इच्छित परिणाम प्राप्त होने की स्थिति मज़बूत रहेगी। बात करे आपके पूंजी कि, तो इस सप्ताह आपको पहले कुछ और पूंजी खर्च करनी होगी। तब आपको लाभ होगा। निजी रिश्तों में आप कुछ सकारात्मक पहलुओं को ढ़ूढ़ने का प्रयास बढ़ा देंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके शारीरिक बल में कुछ कमी उभर सकती है। जिसे दूर करने हेतु आप कुछ पौष्टिक आहारों को अपने खान-पान में शामिल करेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने कामकाज को और अधिक लाभकारी बनाने के लिए कुछ अधिकारियों के मध्य मौखिक चर्चांए करेंगे। सब कुछ होते हुए भी अपने सगे भाई-बहनों के मध्य समांजस्य बनाने में असफल से रहेंगे। इस बात को आज आप सोचेंगे। कि किस प्रकार पारिवारिक एकता को कायम किया जाए। वैसे यह कार्य आपको टेड़ा सा लगेगा। फिर भी आप अपने स्तर से उदार रहने की कसर नही छोड़ेगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आपके कामकाज को सराहे जाने के योग रहेंगे। या फिर आपको और बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य तक आपको कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आप अपनी पढ़ाई पर तो ध्यान दे ही पाएंगे साथ ही कमजोर विषयों की तैयारी भी ठीक तरीके से करने में सक्षम रहेंगे। अर्थात् पढ़ाई लिखाई मे आप ठीक रहेंगे।

तुला - आप किसी भूमि की खरीद हेतु इस सप्ताह पिता से सहयोग प्राप्त करेंगे। किन्तु भाई बहनों के द्वारा कुछ अडंगा लग सकता हैं। आप उन्हें संतुष्ट करने की कोशिशों को तीव्र करेंगे। किसी विवादित व वसीयत की सम्पत्ति में आपको अचानक ही फायदा रहेगा। आप अपने संग्रहित धन के कुछ भाग को बाजार में लगाने हेतु पूरा मूड़ बना लेगे। किन्तु अंतिम समय आपको कुछ कागजी मामलों में संदेह रहेगा। जिससे इस अवधि में आप इसे टालने का प्रयास करेंगे। जो आपके लिए सुरक्षा की दृष्टि से बढ़िया रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप अपने भाई-बहनों को अपने साथ लेकर चलने में कामयाब रहेंगे। समाजिक कार्य की पूर्ति धीरे-धीरे हो पाएगी। प्रेम संबंधों में सामान्य स्थिति बामुश्किल से प्राप्त कर सकेंगे। साथी आपके क्रिया-कलापो से कुछ व्याथित सा रहेगा। किन्तु आप एक और मौका देकर उनके क्रिया-कलापों पुनः जाँचने की प्रक्रिया पर अमल करेंगे।

वृश्चिक  - इस सप्ताह आप पहले के मुकाबले अधिक कार्यशील व प्रगतिशील बने रहेंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य रूप से कामकाज के लिए उन्नत रहेगा। आप भौतिक उपयोग के साधनों को जुटाने के लिए इस दौरान सोचना शुरू करेंगे। यदि आप अविवाहित है, तो इस सप्ताह आपके विवाह की चर्चाएं और तीव्र रहेगी। बहुत सम्भव है कि आपके विवाह के लिए दोनो पक्ष से हामी हो जाय और दाम्पत्य की डोर से आ जुडेंगे। यद्यपि आप अभी कुछ कैरियर को उच्च उठाने की उधेड़ बुन में रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य तक आपको अचानक ही किसी यात्रा में जाना पड़ेगा। वैसे यह यात्रा पारिवारिक प्रयोजनों सहित व्यवसायिक भी हो सकते है। आप अपने खून पसीने की कमाई को कुछ ऐसी जगह लगाने के लिए विचार करेंगे। जहाँ से आप सुरक्षित आमदनी प्राप्त करें। आप अपने भाई-बहनों के साथ समांजस्य स्थापित करने व पारिवारिक एकता को बढ़ाने में खुलकर सामने आएंगे।

धनु - इस सप्ताह आप किसी परीक्षा व खेल प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कुछ यात्राओं में रहेंगे। आप पहले ही अपनी पूरी योजना का खाका खींच लेगें और तय समय पर वहाँ पहुंच भी जाएंगे। किन्तु प्रतियोगिता इस बार आपको तैयारी के हिसाब से सरल प्रतीत होगी। कुछ जाने पहचाने प्रश्नों का उत्तर देने में आपको संशय रहेगा। आय के हिसाब से व्यय की अधिकता महशूस करेंगे। आप संग्रहित धन का स्तर उच्च करने के लिए इस सप्ताह अधिक गंभीर रहेंगे। सेहत में थकान सी उभर आने की स्थिति आएंगी। जिसे आप कुछ अन्तराल के बाद सामान्य कर पाएंगे। इस सप्ताह के मध्य में आप व्यवसाय के मामलों में कुछ साख बदलाव नही कर सकेंगे, किन्तु सामान्य स्थिति रखने में जरूर सक्रिय रहेंगे। इस सप्ताह के अंत तक आप किसी वसीयत के मामले को निपटाने की भरसक कोशिश करेंगे। जो सफल होती नज़र आएंगी।.

मकर - आप इस सप्ताह अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए कुछ नएं उपयो को अमल में लेगे। जिहाजा आपको कुछ अधिक मुनाफा रहेगा। यदि मुनाफा नही हो पाया तो, आपको कोई पुरानी फंसी हुई पूंजी पुनः इस दौरान प्राप्त होगी। हां यह जरूर है कि प्राप्त आय से अधिक खर्च की स्थिति रहेगी। आप कुछ पुरानी देनदारी चुकाने में अर्जित पूंजी को खर्च कर देंगे। जिससे अर्जित रकम आपको मामूली सी प्रतीत होगी। इस सप्ताह आप अपने प्यार व चाहत की स्थिति मे कुछ सुधार देखेंगे। साथी के प्रति जो आपको संदेह था वह झूठा साबित होगा। जिससे आप स्वतः ही इसके लिए पश्चाताप करेंगे। इस सप्ताह के मध्य में आप अपने किसी निकट रिश्तेदार से मिलने जाएंगे और यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आपको कुछ अधिक कार्य करने का एकाएक दबाव रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य को बहुत अच्छा नहीं पाएंगे। जिससे आपको कुछ अल्प कालिक उपचार भी लेना जरूरी हो जाएंगा।.

कुम्भ - इस सप्ताह आप अपने कार्मिक जीवन में कुछ नए अवसरों को प्राप्त करके प्रसन्न रहेगे। आपके हौसले को बढ़ाने हेतु संबंधित अधिकारियों द्वारा कुछ उपहार दिए जाने की पूर्व से ही सूचना रहेगी। यदि आप व्यवसाय करते हैं। तो इस सप्ताह आप अपनी योजनाओं को सफल होते देखेंगे। ऐसे की कुछ और उपायों पर आप अमल करेंगे। संबंधित व्यापार को बढ़ाने की बराबर चेष्ठा करते दिखाई देंगे। इस सप्ताह आपकी आमदनी ठीक-ठाक ही रहेगी। आप जरूरी उपयोगी वस्तुओं के अतिरिक्त कुछ नए कार्य व निर्माण को करने की स्थिति में रहेंगे। निजी संबंधों में साथी के साथ मनोरंजन व स्वादिष्ठ व्यंजनों को चखने की तैयारी रहेगी। वैसे आप कुछ नए अंदाज में दिखाई देगे। यदि आप छात्र हैं, तो इस सप्ताह यकीन माने आपको संबंधित विषयों में सरलता प्रतीत होगी। आपकी पहले की मेहनत रंग लाएंगी। इस सप्ताह के अंत तक आप कहीं दूर दराज के क्षेत्रों की यात्राएं करने के लिए जाएंगे।

मीन - आप इस सप्ताह व्यापारिक लाभ बढ़ाने के कुछ जरूरी निमयों को लागू करने के लिए पूरे मन से तैयार नही हो पाएंगे। आप इन नियमों पर कुछ समय बाद अमल करने में जोर देंगे। आप अचानक ही लंबी दूरी की यात्राओं में जाने हेतु तैयारी कर लेगे। वैसे आपको अपने घरेलू जीवन की चिंताएं सताती रहेगी। यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आपके कार्यों में कुछ अधिक व्यस्तता की स्थिति रहेगी। आप के स्वास्थ्य की बात करें तो सामान्य तौर पर ठीक रहेगा। आप हंसने व प्रसन्न रहने के उपायों पर अमल करेंगे। निजी संबंधों में प्यार व चाहत की स्थिति बनी रहे, इसलिए आप साथी को लुभाने के हर संभव प्रयास करेंगे। इस सप्ताह आपकी आमदनी पहले के मुकाबले कुछ ठीक रहेगी। आप उपयोगी वस्तुओं के खरीद के लिए अपने किसी प्रेमी मित्र के साथ जा सकते हैं। वाहन व भवन के मामलों में सुख का आभाव सा रहेगा, आपको ऐसा प्रतीत हो सकता हैं।

Have something to say? Post your comment