Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
केवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैंपश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारीगिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिजचंडीगढ़ में बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग शुरू: प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश प्रभारी विजय रूपाणी समेत कई बडे़ नेता हाजिरउत्तराखंड के नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख की गोली मारकर हत्या
Sports

मोहाली टी-20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

September 19, 2019 06:37 AM
Jagmarg News Bureau

मोहाली - भारत ने बुधवार को आई.एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 150 रनों की चुनौती रखी थी जिसे मेजबान टीम ने 19 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 52 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 72 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 31 गेंदों पर 40 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा।

इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन डी कॉक के 52 और टेम्बा बावुमा के 49 रनों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 149 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

भारत के लिए दीपक चहर ने दो विकेट लिए। नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदल दिया : केविन पीटरसन किंग कोहली की पारी से आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया रोहित शर्मा को उम्मीद, नये चेहरे आईपीएल में शुरू से ही छाप छोड़ेंगे पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन पर लगी हैं आरसीबी की निगाहें आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने उतरेगी धोनी की सीएसके आईपीएल ट्राफी जीतना कैसा महसूस होता है, यह जानना मेरा सपना है : कोहली जब केकेआर को छोडूंगा तो टीम बेहतर स्थिति में होगी: गंभीर