Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 23 सितंबर से 29 सितंबर 2019

September 22, 2019 08:03 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआत के दो दिनों में आप किसी व्यक्ति से पहली दफा मिलकर प्रसन्न रहेगे। आप उनकी सफलता से प्रेरित रहेगी। आप का ध्यान इस तरफ रहेगा। कि ऐसा क्या किया जाए कि आने वाले समय में लाभ अधिक रहे। आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप भाग्यशाली रहेगी। कार्य क्षेत्र में विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश में रहेगे। हालांकि आपकी सेहत इस दौरान कुछ गिरी रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के बाकी के दो दिनों में आपकी आशाएं न केवल प्रबल रहेगी। बल्कि आशा से कहीं अधिक आपको कामों में सफलता रहेगी। शेष बचे हुए दिनों में आप अपने धन लाभ को अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के साथ मधुरता रहेगी। पुत्र/पुत्री आपकी आज्ञा से किसी काम को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि किसी अदालती मामलें में परेशान रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों आपको किसी संवाद व सूचना के मंच मे मेहमान के तौर पर आमंत्रित किया जायेगा। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक मेहनत करते रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों को पूरा करने में क्षमताओं से युक्त रहेंगे। आप पर्यावरण के रख-रखाव के लिए कुछ लोगों को जागरूक करने के लिए जाएंगे। किन्तु सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के पहले दो से चार दिन प्रतिकूल रहेंगे। इसके बाद के दो दिनों में आप उच्च शिक्षा को अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत से तन-मन से जुडे़ रहेंगे। आप इस दौरान कुछ ऐतिहासिक प्रमाणों की सूची तैयार करके संबधित अधिकारियों को सौंपते रहेंगे। हालांकि आपको इस दौरान कुछ परोपकार के कामों को करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के बाकी के दिनों में आप अच्छे स्वास्थ्य से युक्त रहेंगे। नौकरी व भाषा के क्षेत्रों में आपको इस दौरान ख्याति रहेगी। मेहनत मे कोताही न करे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप किसी अत्यंत कठिन काम को करने में सक्षम रहेंगे। चाहे वह व्यवसाय से संबंधित हो या फिर गृहस्थ जीवन से हो। इस दौरान किसी ऐतिहासिक स्थान में जाने को तैयार रहेंगे। सेहत के लिहाज से यह समय अच्छा रहेगा। आप अपने पुराने अनुभवों से कुछ सीखते हुए आगे आने वाले खतरों को कम करने के लिए तैयार रहेगे। इसके अलावा आप अपने आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति का सफर जारी रखने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आप अपने घर परिवार के गौरव को बढ़ाने में लगे रहेंगे। आपको कुछ पैतृक सम्पत्ति का लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपनी भाषाई ज्ञान को और अच्छा बनाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। जिससे आपको आने वाले दिनों में अच्छा लाभ रहेगा। आप कुछ धर्म लाभ के कामों को अंतिम रूप देने में सफल रहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आपको कड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप स्वाभाविक रूप से अपने लक्ष्य के निकट रहेगे। आप अपनी प्राथमिकताओं को तय करने में लगे रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि कुछ कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। हालांकि स्वास्थ्य के लिए सप्ताह के ये दिन विपरीत बने रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में आपकी सेहत खिली हुई व सुन्दर रहेगी। आप अपने खान-पान के प्रति जागरूक रहेंगे। व्यवसाय के क्षेत्रों में किसी बडे़ व प्रभावशाली निर्णय में रहेंगे। आप इन दिनों किसी संस्था के प्रमुख के साथ परस्पर लाभ की योजनाओं को बनाएंगे। हालांकि इस सप्ताह के बाकी के तीन दिनों में आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी मानव श्रम की पूर्ति करने के लिए निर्देशित करेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के साथ तनाव रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में आप अर्थ लाभ के पहलुओं को और मजबूत बनाने में लगे रहेंगे। कुछ ऐसे क्षेत्रों को सूचित करने में लगे रहेंगे। जहाँ से आपको और लाभ प्राप्त होने की सम्भावना रहेगी। इस दौरान आपको विक्रय व उत्पादन के सहित काम के क्षेत्रों में भी अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। आप प्रेम संबंधों में साथी की उम्मीदों के मुताबिक कुछ उपहारों को भेंट करने के लिए तैयार रहेंगे। अध्ययन व तकनीक के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन के आंगन में खुशियों की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में आपको कुछ बाहर के कामों को पूरा करने के लिए धन के साथ कुशल श्रमिकों की जरूरत रहेगी। सेहत के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। शादी-शुदा जीवन खुशहाल बना रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप काम के साथ अपने दैनिक खान-पान का भी ध्यान देते रहेंगे। जिससे आपके चेहरे की रौनकता और बढ़ी हुई रहेगी। इस दौरान आपको व्यवसाय के क्षेत्रों में कदम-कदम पर सफलता की स्थिति रहेगी। आप मजबूत इरादे के साथ अपने आजीविका के क्षेत्रों में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में आप अपने अर्थ लाभ को और उच्च करने के लिए तत्पर रहेंगे। फलतः कई अर्थ लाभ के परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी की इच्छाओं को देखते हुए आप किसी बाजार का रूख करते रहेंगे। आप पुत्र/पुत्री को वैवाहिक सूत्रों से जोड़ने के लिए उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के बाकी तीन दिनों में आप अपने आजीविका के लिए इधर-उधर भाग-दौड़ करते रहेगे। इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। कुछ ऋणों को चुकाने में परेशान रहेंगे। धैर्य की जरूरत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने समाजिक परचम को लहराने में सक्षम रहेंगे। संबंधित क्षेत्रों में अपने प्रभाव को बनाने के लिए पूरी तरह से सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपको उच्च शिक्षा व तकनीक की शिक्षा के क्षेत्रों में वांछित प्रगति की स्थिति रहेगी। आप अपने घर परिवार के साथ घुलेमिले रहेंगे। जिससे कुछ जरूरी एवं मांगलिक कामों को पूरा करने मे लगे रहेंगे। इस दौरान जहाँ आपको आपकी सेहत में परेशानी रहेगी। वहीं अपने घर के रख-रखाव को लेकर परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आप अपने कारोबार को और अच्छा  करने के लिए तैयार रहेंगे। आप एक उभरती हुई शख्सियत के रूप मे अपनी पहचान दर्ज कराने की दिशा में बढ़ते रहेंगे। इस सप्ताह आप कुछ निडर होकर निर्णय करने में लगे रहेंगे। परिणामतः आपको इस सप्ताह के अंतिम दौर में अच्छा लाभ रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में बढ़ती हुई चुनौतियों का सामना करने के लिए नए जुनूंन के साथ उतरेंगे। आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। यद्यपि आपको कुछ कड़े परिश्रमों को करने की जरूरत रहेगी। मुश्किलों के बाद भी आप अपने लक्ष्य को भेदने में पीछे नहीं रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत में पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे दो दिनों में आप किसी पुरातन स्थल के दर्शन के लिए जाएंगे। आप अपने घर परिवार के प्रति समर्पित भाव से काम करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि निजी संबंधों में तालमेल की कमी रहेगी। जिससे आप निजी तौर पर परेशान रहेंगे। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको उम्मीदों से अधिक कामयाबी रहेगी। चाहे व व्यवसायिक पटल हो या फिर स्वास्थ्य से संबंधित पहलू आपको सफलता रहेगी।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप मजबूत इच्छा शक्ति के साथ अपने व्यवसायिक जीवन में आगे रहेंगे। कई ऐसे निर्णयों को हरी झंडी देने के लिए तैयार रहेंगे, जिससे आने वाले समय में और लाभ की स्थिति बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। इस दौरान आपकी सेहत सुखद रहेगी। अपने खान-पान के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। पत्नी के सहयोग से आप सद्गृहस्थी के निर्माण में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के पहले दो दिनों के पश्चात् आपको आजीविका के क्षेत्रों में दूसरे स्थानों में जाने की जरूरत रहेगी। धन निवेश में लाभ रहेगा। हालांकि सेहत   प्रतिकूल रहेगी। प्रेम संबंधों में तालमेल का क्रम गड़बड़ बना रहेगा। जिससे निजी तौर पर परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के बाकी बचे हुए दिनों में आपको अच्छा समाजिक लाभ रहेगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आगे बढ़ते रहेंगे। सूचना संवाद के क्षेत्रों में बढ़त रहेगी। आपको बढ़त हेतु पहले से अधिक मेहनत कि जरूरत होगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने आजीविका के क्षेत्रों में तेजी से प्रगति की ओर रहेंगे। हालांकि कुछ संदेह व कठिनाइयां आपको परेशान करती रहेगी। किन्तु आत्मविश्वास पुष्ट होने से आप अपने लक्ष्य के प्रति सतर्क रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको व्यापार के क्षेत्रों में अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। सेहत में आन्तरिक पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। आप कुछ नए अनुबंधों को हरी झंड़ी देने के लिए इस दौरान किसी संस्था के सक्षम अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में रहेगे। आपको वैवाहिक जीवन में खुशियों की सौगात रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको मिलेजुले परिणाम रहेंगे। आप जहाँ कानून के कामों में बढ़त बनाने में सक्षम रहेंगे। वहीं इस सप्ताह के अंत तक शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति में रहेगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप अपने धन लाभ को और समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे प्रसन्न रहेंगे। निजी संबंधों में साथी के साथ मधुरता की स्थिति आपको आकर्षित करती रहेगी। इन दिनों आप अपने काम-काजी संस्था के गौरव को बढ़ाने में सफल रहेगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको बाहर के कामों इधर-उधर जाना पड़ेगा। हालांकि आप अपने कामों को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। इस दौरान आप किसी सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाएंगे। हालांकि सेहत के मामलों में इस दौरान परेशान रहेंगे। आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश में रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको मिश्रित परिणाम रहेगे। वैवाहिक जीवन मे खुशहाली की स्थिति रहेगी। किन्तु विदेश के कामों में परेशान रहेगे। शुभ समय का इंतजार करे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपने काम के साथ खान-पान का भी ध्यान देने में लगे रहेंगे। इस दौरान व्यवसाय के मामलों में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। घर परिवार के लोगों के साथ समांजस्य बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह अगले दो दिनों में आप अपनी आय को और बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। साथी की इच्छा के अनुसार किसी वांछित स्थान में जाने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के बाकी के दिनों में आपको किसी योजना को अंतिम रूप देने के लिए कड़ी चुनौती की स्थिति बनी हुई रहेगी। इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। हालांकि सेहत में गुप्तांगो की पीड़ाएं उभरने से परेशान रहेगे। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाने की जरूरत रहेगी। इस दौरान पत्नी व बच्चों का साथ रहेगा।

Have something to say? Post your comment