Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Sports

मनदीप, आकाशदीप के गोल से भारत ने बेल्जियम को 2-0 से हराया

September 27, 2019 06:26 AM
Jagmarg News Bureau

एंटवर्प (भाषा) - मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से भारतीय पुरूष हाकी टीम ने गुरुवार को यहां बेल्जियम को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 2-0 से हराया। मनदीप और आकाशदीप ने क्रमश: 39वें और 54वें मिनट में गोल करके भारत को जीत दिलायी।

पहले क्वार्टर में भारत ने शुरू में दबाव बनाया और मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे लोइक वान डोरेन ने बचा दिया। इसके बाद बेल्जियम ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन कृष्ण पाठक ने उस पर खूबसूरत बचाव किया।

भारत दूसरे क्वार्टर में शुरू में ही हावी हो गया और उसे लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन वह इन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा। भारत ने गेंद पर अधिकतर समय नियंत्रण बनाये रखा लेकिन वह गोल नहीं कर पाया। इस तरह से मध्यांतर तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी।

भारत ने तीसरे क्वार्टर में अधिक आक्रामकता दिखायी और बेल्जियम के गोलकीपर वान डोरेन को व्यस्त रखा। भारत को आखिर में 39वें मिनट में इसका इनाम मिला जब मनदीप ने गोल करके उसे बढ़त दिलायी। एक गोल से पिछड़ने के बाद बेल्जियम अंतिम क्वार्टर में आक्रामक हो गया और उसने गोलकीपर श्रीजेश की परीक्षा ली। भारतीय गोलकीपर ने हालांकि लगातार दो बचाव करके भारत की बढ़त बरकरार रखी।

आकाशदीप सिंह ने 54वें मिनट में गोल करके बढ़त दोगुनी कर दी जिसके बाद बेल्जियम की वापसी की संभावनाएं भी समाप्त हो गयी। श्रृंखला का दूसरा मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया