Follow us on
Tuesday, February 25, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 07 अक्टूबर से 13 अक्टूबर 2019

October 06, 2019 07:04 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआत के दो दिनों में आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अपने विषयों को और अच्छी तरह से तैयार करने में न केवल लगे रहेंगे। बल्कि कोई बड़ी सफलता अर्जित करने में आपको बढ़त रहेगी। घर परिवार के साथ तालमेल बना रहेगा। आप जहाँ अपने दायित्यों के प्रति जिम्मेदार रहेगे। वहीं आपसी प्रेम व विश्वास को निर्मित करने में आप लगे हुए रहेगे। इस दौरान आप धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में तत्पर रहेगे। हालांकि सेहत में सांस फूलने व रक्त विकरों से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में भौतिक सुख के साधनों को समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य पहले से अच्छा व सुखद बना हुआ रहेगा। नौकरी के क्षेत्रों में आपकी प्रतिष्ठा रहेगी। किन्तु आपको अपने ज्ञान को और अच्छा बनाने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी के साथ तालमेल गड़बड़ा सकता है। बच्चों की चंचलता से आप परेशान रहेगे। सप्ताह के अंतिम भाग लाभप्रद रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों आपको अधिक धन व्यय करना पडे़गा। आप कुछ कानूनी कामों को लेकर परेशान रहेगे। धन निवेश व पूंजी में मामलों में आप पीछे रहेगे। इस दौरान उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आपको लगातार संघर्ष करना पडे़गा। विषयों की तैयारियों की समीक्षा भी करनी पड़ेगी। सगे भाई के साथ आप तनाव में रहेंगे। क्योंकि एक दूसरे के ऊपर दोषारोपण करते रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में हालांकि आप अपने जहाँ शैक्षिक पहलुओं को संवारने में सक्षम रहेंगे। वहीं घर के लोगों से भी तालमेल स्थापित करेंगे। अपनी भूल का  एहसास आपको स्वतः ही रहेगा। हालांकि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का अधिकांश भाग कमजोर रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के बाकी के तीन दिनों में आपको कोई बड़ी कामयाबी रहेगी। चाहे वह व्यापार के क्षेत्रों या फिर नौकरी के आपको कामयाबी रहेगी। आप एक प्रतिभा सम्पन्न व्यक्ति के रूप में अपनी छवि बनाएं रखेगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने कारोबार को और अच्छा बनाने में तत्पर रहेगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा जो सेवाओं की गुणवत्ता को बनाएं रखने की प्रतिबद्धता हैं, वह और मजबूत रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि रहने से आप कामों को सफलता पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। इन दिनों आप अपने घर-गृहस्थी को और चमकाने के लिए तैयार रहेंगे। पत्नी की इच्छा का ध्यान रखते हुए उन्हें कुछ उपहार देने के मूड़ में रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपकी परेशानियां बढ़ी हुई रहेगी। एक तरफ विक्रय लक्ष्य प्राप्त करने की चुनौती वहीं दूसरी तरफ शत्रु पक्ष को कारगर जवाब देने की चिंता रहेगी। सेहत में इस दौरान मानसिक व शारीरिक पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अगले तीन दिनों आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक स्थिति में रहेगे। जिससे आप प्रसन्न रहेगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप आजीविका के साधनों को और अच्छा बनाने के लिए प्रयासरत रहेगे। हालांकि आपको अपने इन प्रयासों में और तेजी देने की जरूरत रहेगी। कुछ तकनीक उपकरणों को जुटाने के प्रयास तीव्र रहेगे। इस दौरान आपका अधिक धन व्यय होता रहेगा। निजी संबंधो के निजी कारण से संबंधों में अनबन की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में आपको और समय व धन लगाने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आप आपके पास कई सकारात्मक अवसर रहेगे। जिससे आप अपने कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। कुछ नए सेवा अनुबंधों को हरी झंड़ी देने के विचार में रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको किसी वसीयत व भूमि के मामलों में अदालत के चक्कर लगाने पड़ेगे। किन्तु भाई बहनों के मध्य कुछ बातों में लगातार तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे परेशान रहेगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में आपकी जहां समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि रहेगी। वहीं आपका ज्ञान-विज्ञान उच्च किस्म का बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। पुत्र/पुत्री के हाथ पीले करने की दिशा में अच्छे अवसर रहेगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि अप किसी प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग में आपको उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको बाहर के कामों से यात्रा में जाना पडे़गा। किन्तु व्यंजनों का आपको आनन्द रहेगा। धन निवेश में लाभ की स्थिति रहेगी। किन्तु प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको परेशानी रहेगी। आप उनकी कुछ बातों से असहमत रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको कारोबार को और विस्तार देने में कामयाबी रहेगी। आप अपने पिछले कामों को पूरा करने में संलग्न रहेंगे। किन्तु नई योजनाओं की तैयार भी चलती रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले और आगे के दो दिनों में आप तंदुरूस्त बने हुए रहेंगे। आपका ध्यान नियमित दिनचर्या की तरफ रहेगा। संयमित व सधी हुई दिनर्चा का अनूठा लाभ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपको व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति रहेगी। जिससे आाप प्रसन्न रहेगे। स्थानीय बाजार में आप ग्राहकों को लुभाने व उन्हें संतुष्ट करने में सक्षम रहेंगे। परिणामतः आपकी प्रगति होना तय रहेगी। घर-गृहस्थी में आप अपने तन मन से जुटे हुए रहेगे। कुछ उपयोगी साधनों की खरीद के लिए तैयार रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको धन निवेश में लाभ रहेगा। कुछ पुराने लेन-देन के मामलों को निपटाने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किसी भूमि के विवाद में अपने पक्ष को और सही ढंग से रखने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस समय आपकी सेहत में सिर व दांत के दर्द से परेशानी रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप स्थानीय बाजार में अपनी साख बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। उच्च व तकनीक शिक्षा के क्षेत्रों में प्रगति के अवसर बने रहेंगे। यदि आप कोई साक्षात्कार देने जा रहे हैं, तो आपको इस दौरान सफलता रहेगी। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में वहाँ के बिगड़ते माहौल से परेशान रहेंगे। आप संबंधित लोगों से इस मामले में सम्पर्क बनाने में लगे रहेंगे। इस दौरान आप किसी धर्म लाभ के काम को करने के लिए उत्साहित रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप जहाँ अच्छे सेहत से युक्त्त रहेंगे। वही काम-काजी जीवन में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आपके अधिकारों को बढ़ाने की स्थिति रहेगी। इस दौरान आपको भवन का लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके ज्ञान स्तर जहाँ प्रखर रहेगा। वहीं संतान पक्ष की प्रगति से आप संतुष्ट रहेगे। प्रेम संबंध अनुकूल व अच्छे बने रहेगे। परिणाम आपको प्रसन्न करने वाले रहेगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप किसी तकनीक क्षेत्रों में कोई नई उपलब्धि अर्जित करने के लिए प्रयासरत रहेगे। इस हेतु आप विविध प्रयोगों को आजमाने में लगे रहेंगे। व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में आपको अधिक भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। खेल क्षेत्रों में कड़े मुकाबले लिए आप तैयार रहेगे। इन दिनों आपकी सेहत कुछ कमजोर बनी रहेगी। सिर व दांत के दर्द से परेशान रहेंगे। किन्तु आप अपने मन में मजबूत इरादों से बाजार में जाने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप किसी कम दूरी की यात्रा में रहेंगे। घर परिवार के साथ सहयोग की भावना से युक्त रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों मे आप कुछ नए अवसरों से युक्त रहेंगे। समस्याओं को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आप इस दौरान अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। निजी संबंध और प्रगाढ़ रहेंगे। आप इस दौरान कुछ प्रसिद्ध स्थानों में घूमने जाने के लिए तैयार रहेंगे। उन्हे कोई उपहार देना चहेगे।

धनु-  इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप किसी विषय के गम्भीर विचार व अध्ययन में लगे रहेंगे। चाहे व्यवसाय का क्षेत्र हो या फिर सेवाओं के उन्हें लाभकारी बनाने की लगातार कोशिश रहेगी। आप अपनी आत्मनिर्भरता को बढ़ाने के लिए अपनी कोशिशों को तेज करेंगे। आपकी सेहत सुखद व सुन्दर बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको रोजगार व व्यापार के क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने के लिए अवसर रहेंगे। इस दौरान आप सेहत में घुटन के दर्द व रक्त विकारों की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। धर्म व परोपकार के कामों में रूकावट की स्थिति रहेगी। आपको अपनी किसी यात्रा को रोकना या बदलना पड़ सकता है। इस सप्ताह के शेष दिनों में आप पुनः धर्म व परोपकार के कामों पूरा करने मे सक्षम रहेंगे। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी तरक्की रहेगी। किन्तु नौकरी के मामलों में आप परेशान रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक प्रत्यनशील बने रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों के दौरान आपको कठिनाई बनी हुई रहेगी। एक तरफ अपनों से तालमेल बनाने की चुनौती रहेगी। वहीं दूसरी तरफ व्यवसाय को और अच्छा बनाने की चुनौती रहेगी। इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। निजी रिश्तों में आप अपना स्पष्टीकरण देने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु साथी उन्हें सिरे से नकारता रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में जहां व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त बनाने में सक्षम रहेंगे। वहीं सेहत को और सुखद बनाने में लगे रहेंगे। आप नियमित खान-पान को महत्व देते रहेगे। परिणामतः सेहत की रौनकता बड़ी हुई रहेगी। इस सप्ताह आप कुछ कामों को गति देने के लिए उनके स्तर का निर्धारण करने में लगे रहेंगे। किसी अनुभवनी व जिम्मेदार अधिकारी को सौपने देने लिए तैयार रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप अपने कामों को पूरा करने की जिम्मेदारी को निभाने में लगे रहेंगे। आपकी कार्मिक क्षमताओं की न केवल बड़ाई रहेगी। बल्कि आस-पास के लोग आपसे प्रभावित रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान आपकी समाजिक प्रतिष्ठा व कार्मिक भूमिका का विस्तार रहेगा। संबंधित आय के स्रोतों से आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि आप और कुछ अपने प्रयासों के सफल होने के इंतजार में रहेंगे। आपको कहीं न कहीं से धन लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कुछ बाहर के स्थानों में जाना पडे़गा। आप इस दौरान वहाँ बाजार की सम्भावनाओं को देखकर प्रसन्न रहेंगे। किन्तु अधिक परिश्रम की वजह से आपको शारीरिक पीड़ाएं रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप जहाँ आत्मविश्वास से भरे पूरे रहेंगे। वहीं सेहत भी अच्छी बनी रहेगी। इन दिनों आप अपने घर-गृहस्थी को और सुन्दर बनाने के लिए तैयार रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में जहाँ आपको कार्मिक कुशलता का सम्मान प्राप्त रहेगा। वहीं आपके अधिकारों को और बढ़ाने पर सक्षम अधिकारियों के साथ वार्ताएं जारी रहेगी। आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप अपने नियमित दिनचर्या को बनाएं रखने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहेंगे। यदि आप किसी साक्षात्कार के लिए जाना चाह रहे हैं। तो आपको अच्छी सफलता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपनी आमदनी को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। आप यदि विक्रय से संबंध रखते हैं, तो आपको इस दौरान अच्छा मुनाफा रहेगा। निजी संबंधों में साथी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ा हुआ रहेगा। इस दौरान आप अपनी अहमियत को अच्छा बनाने के लिए अपने विषयों की तैयार में रहेगे। तकनीक व साहित्य के क्षेत्रों में आपको अच्छी कामयाबी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको हालांकि कुछ मामलों में अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी।

Have something to say? Post your comment