Follow us on
Saturday, May 30, 2020
Politics

मोदी फासीवादी सरकार चला रहे हैं - सिद्दरमैया

October 06, 2019 07:29 AM
Jagmarg News Bureau

मेंगलुरु (भाषा) - कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्दरमैया ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में ‘फासीवादी’ सरकार चला रहे हैं। उन्होंने यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पत्रकारों से कहा, ‘‘मोदी का प्रशासन एडॉल्फ हिटलर के समान हैं। कोई भी उनके खिलाफ बोलने का साहस नहीं करता।’’

सिद्दरमैया चिकमंगलुरु में कलसा जाने के के क्रम में यहां आए थे जहां वह हाल ही में आत्महत्या करने वाले किसान के परिवार से मुलाकात करेंगे। उनका वहां एक जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।

वह बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने के वास्ते 5,000 करोड़ रुपये की राहत राशि के लिए राज्य की मांग को नजरअंदाज करने को लेकर भी केंद्र पर बरसे।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद अब महज 1,200 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। सिद्दरमैया ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को राज्य की वित्तीय स्थिति के बारे में खास जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि राज्य में बाढ़ आने के महीनों बाद भी सरकार राहत कार्यों के लिए केंद्र से कोष हासिल नहीं कर सकी।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
महाराष्ट्र में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 85 की मौत, 22 पुलिसकर्मी भी शामिल पश्चिम बंगाल में स्कूल 30 जून तक रहेंगे बंद प्रवासी मजदूरों के मामले में सुप्रीम कोर्ट का केंद्र और सभी राज्यों को नोटिस, कहा- मुफ्त में करें मदद कोविड-19 :मरीजों की संख्या बेतहाशा बढ़ने की आशंका, 13000 बिस्तरों की तैयारी में जुटा इंदौर प्रशासन अचानक लॉकडाउन लागू करना गलत था - ठाकरे आईसीएमआर ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल पर संशोधित परामर्श किया जारी कोरोना संकट पर 22 दलों ने 4 घंटे की मीटिंग, लॉकडाउन पर मोदी सरकार को घेरा लौट रहे प्रवासी हमारे भाई-बंधु हैं, खुले दिल से उनका स्वागत करेंगे - शिवराज सिंह चौहान लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस का सवाल: क्या सरकार ऑटो पायलट पर चल रही है केंद्र ने राज्यों से प्रवासी मजदूरों को लाने-ले जाने के लिए और विशेष ट्रेनें चलाने को कहा