Follow us on
Friday, June 05, 2020
BREAKING NEWS
कोरोना वायरस संकट को एक अवसर के रूप में देख रहा है भारत - मोदीकोविड-19: देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 9,304 नए मामले, मृतकों की संख्या 6,075 पहुंचीराहुल से बोले राजीव बजाज: कठोर लॉकडाउन से जीडीपी औंधे मुंह गिर गई और अर्थव्यवस्था तबाह हुईश्रमिकों को पूरा पारिश्रमिक देने में असमर्थ नियोक्ता न्यायालय में अपनी बैलेंस शीट पेश करें - केन्द्रअमेरिकी समाज के संस्थागत नस्लवाद को खत्म करने की जरुरत - संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुखहंगरी कप फुटबाल फाइनल में सामाजिक दूरी के नियम की उड़ी धज्जियांकोरोना वायरस महामारी का कंपनी के कारोबार पर अबतक कोई खास असर नहीं - नेस्ले इंडियासोनू सूद खुद भी कभी खाली हाथ आए थे मुंबई, इसलिए समझते हैं प्रवासियों का दर्द
Haryana

भाजपा ने कांग्रेस व इनेलो को दिया बड़ा झटका, तीन पूर्व विधायकों ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में थामा कमल

October 07, 2019 06:24 AM
Jagmarg News Bureau

चंडीगढ़/रोहतक (रमेश गोयत) - भारतीय जनता पार्टी में कांग्रेस व इनेलो को एक बार फिर बड़ा राजनीतिक झटका दिया है। रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में तीन पूर्व विधायकों सहित अनेक लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी को तिलियार पर्यटक स्थल पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कराया। मुख्यमंत्री ने सभी का पार्टी में स्वागत करते हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रचार में जुट आने की अपील की।

कांग्रेस इनेलो के इन दिग्गजों ने थामा कमल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हिसार जिले की बरवाला विधानसभा सीट से 2014 में इनेलो की टिकट पर जीत हासिल करने वाले वेदपाल नारंग ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। वेदपाल नारंग को एक मजबूत जनाधार वाला नेता माना जाता है। फतेहाबाद जिले की रतिया विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री रामस्वरूप रामा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

रामस्वरूप रामा 1996 में बंसीलाल की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कैथल जिले के गुहला चिका विधानसभा सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक फूल सिंह खेड़ी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। झज्जर के बादली विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री रहे स्व. चौधरी धीरपाल सिंह के परिवार के अरविन्द गुलिया व अभिषेक गुलिया ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सिरसा के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भूपेश मेहता ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस की फितरत 4 लोग इक्क्ठा होकर नहीं चल सकते

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर भी वार किया। उन्होंने अशोक तंवर पर पूछे गये सवाल पर कहा कि ये तो तंवर   ही अच्छी तरह बताएंगे कि उनसे किसने सम्पर्क किया, हमारी तरफ से ऐसी कोई बात नहीं। कांग्रेस में ये कोई नई बात नहीं है, ये तो कांग्रेस की फितरत है वहां चार लोग इक्कठे। होकर नहीं चल सकते। प्रदेश तो क्या उनके केंद्रीय नेतृत्व  में भी यही हाल है। ये खानदानी पार्टी है, वंशवाद है, इसीलिए ये हाल आज कांग्रेस का है।

स्वच्छ छवि वाले नेताओं का ही भाजपा में प्रवेश : सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए स्पष्ट किया कि भारतीय जनता पार्टी में स्वच्छ छवि वाले सभी नेताओं का स्वागत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में जब भी कोई नेता शामिल होता है, तो सबसे पहले उसके बैकग्राउंड का पता किया जाता है। भाजपा के इस मानक पर अगर नेता खरा उतरता है। तभी उसे भाजपा में शामिल कराया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। जिसका एक मात्र उद्देश्य देश व समाज की सेवा है।

चुनाव प्रचार की हो चुकी है शुरूआत : सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रचार की शुरूआत कर चुकी है। मैं खुद 5 अक्टूबर को करनाल में जनता के बीच था। करनाल की जनता से भाजपा के लिए वोट की अपील की है। आज रोहतक से पूरे प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरूआत कर रहा हूं। इसके बाद अम्बाला, कुरूक्षेत्र व यमुनानगर में भाजपा प्रत्याशियों की जीत के लिए जनता  से अपील करूंगा।

75 प्लस का लक्ष्य करेंगे प्राप्त, जनता का आशीर्वाद हमारे साथ

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में अबकी बार-75 पार का लक्ष्य प्राप्त करेगी। पूरे प्रदेश में जनता का आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त हो रहा है। भाजपा के प्रत्याशियों को आशीर्वाद देने के लिए जनता का सैलाब उमड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने मेवात का जिक्र करते हुए कहा कि मेवात में भाजपा के दो प्रत्याशियों का नामांकन कराने जब वह पहुंचे, तो वहां पर उमड़े जनसैलाब ने यह स्पष्ट कर दिया कि भाजपा विधानसभा चुनाव में अबकी बार-75 पार का लक्ष्य जरूर प्राप्त करेगी।

भाजपा में नहीं है नाराजगी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में टिकट कटने से कहीं भी नाराजगी नहीं है। लगभग एक दर्जन विधायकों को दोबारा टिकट नहीं दिया गया है। इनमें भाजपा व दूसरे दलों से भाजपा में शामिल हुए विधायक शामिल हैं। लेकिन कहीं पर भी नाराजगी का स्वर सुनाई नहीं दे रहा है। भाजपा एक अनुशासित पार्टी है। भाजपा के कार्यकर्ता अनुशासन में रहते हैं। दो जगहों पर कुछ बातें सामने आयी हैं। उनको समय रहते सुलझा लिया जायेगा।

इन दिग्गजों की रही उपस्थिति

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, सांसद संजय भाटिया, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार अमित आर्य सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
प्रकृति से मिली सम्पदाओं का सरंक्षण करने और प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए प्रण ले - मनोहर लाल हरियाणा सरकार जुलाई में खोलेगी विद्यालयों को हरियाणा के नूंह में वांछित अपराधी गिरफ्तार हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा हरियाणा एक जून से अंतरराज्यीय सीमाएं खोलेगा फरीदाबाद में संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए कोरोना से बचने के लिए मास्क जरूरी लेकिन कुछ निश्चित स्थानों पर मास्क हटाना भी होगा अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, 31 मई के बाद लॉक डाउन की स्थिति पर की चर्चा, मांगे सुझाव युवा सरकारी नौकरियों की तरफ अपने रूझान के साथ-साथ उद्यमशील बनने की ओर भी अग्रसर हों - दुष्यंत हरियाणा में कोरोना के 76 नये मामले, कुल संख्या 1381 हुई, 18 लोगों की मौत