Follow us on
Saturday, April 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19: घर बैठे लक्षणों की जांच करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहलदिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 386दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों को नोटिस भेजास्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव : सात गिरफ्तार आरोपियों में से चार पर रासुका लगाया, छह अन्य हिरासत मेंकोविड-19: संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार, मोदी ने प्रयास तेज करने का आह्वान कियाबाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील कीन्यूजीलैंड ने अगस्त में ए टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखाकोविड-19 संकट के बीच वित्त मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए 17,287 करोड़ रुपये
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 14 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2019

October 13, 2019 07:28 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआत के दो दिनों में आप अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु आप इस दौरान आधुनिक साजों सामान को जुटाने के लिए संबंधित संस्थाओं के साथ सम्पर्क साधने में लगे रहेंगे। जिससे तय समय में आप अपने कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। निजी संबंधों में साथी के साथ मधुरता की स्थिति रहेगी। आप उन्हें रिझाने व मनाने में सफल रहेंगे। पुत्र/पुत्री की प्रगति से संतुष्ट रहेगे। इस दौरान आपकी छबि और अच्छी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। हालांकि कुछ ऐसे फैसलों को लेकर परेशान रहेगे। इस दौरान आपकी सेहत में सिर व कंधे की पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आप सुखद व सुन्दर चेहरे से युक्त रहेगे। किन्तु अंतिम दिन में धन व्यय रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों मे आप अपने कामों को और उच्च करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। इन दिनों काम-काजी जीवन में आपका रूतबा बना रहेगा। इसे और कारगर बनाने के लिए आप जरूरी निर्णय लेने में लिए तैयार रहेंगे। इन दिनों आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि की स्थिति रहेगी। हालांकि आप इसे और समृद्ध करने के प्रयास में रहेगे। आप अपने तकनीक ज्ञान को और अच्छा बनाने के लिए पहले से तैयार रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के अगले दो दिनों में जहाँ आपको अपनी आमदनी को और अच्छा बनाने में कामयाबी रहेगी। वहीं किसी सफल व सम्मानित व्यक्ति से मिलकर उनके अनुभवों से कुछ सीखने को भी तत्पर रहेंगे। विद्यार्थी जीवन में आप एक प्रतिभा सम्पन्न विद्यार्थी के रूप में आगे रहेंगे। प्रतियोगी तैयारियों को और प्रभावी बनाएं मे लगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में हालांकि कुछ कामों को पूरा करने के लिए उधर-उधर की भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति बनाने में सक्षम रहेंगे। आपके प्रयासों की सराहना रहेगी। यदि आप समूह व संस्थाओं के साथ जुड़े हुए हैं, तो आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप कुछ धर्म लाभ के कामों को पूरा करने के लिए तैयार रहेगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्य जैसे शादी आदि के कामों में आपके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। यदि अध्ययनरत हैं, तो आपको इस समय बढ़िया सफलता के अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कारोबार को और अच्छा बनाने में प्रगति की स्थिति रहेगी। आप अपने कामों को और सही ढंग से करने में सक्षम रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ाने की स्थिति रहेगी। सेहत अच्छी बनी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों मे आपकी आमदनी और अच्छी रहेगी। प्रेम संबंध और मधुर रहेंगे। संतान पक्ष की तरफ से काई खुशी रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको कार्य क्षेत्र में बिगड़ते माहौल को सुधारने की चुनौती रहेगी। वैसे आप कुछ प्रभावी निर्णय लेने में लगे रहेंगे। जिससे आागमी समय में कार्य के क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने में सहायता बनी रहेंगी। हालांकि इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। शत्रु पक्ष से लगातार चुनौती रहेगी। इस दौरान घर परिवार के लोगों से तालमेल का क्रम कमजोर रहेगा। एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना बनी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। सेहत में अंगुलियों व नाखूनों के रोगों से परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में हालांकि आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेगे। जिससे आप धर्म कामों को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान घर परिवार के साथ आप घुलेमिले रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप अपने कामों को और सही व कारगर ढंग से करने में लगे रहेगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में कामों में आपको लोगों का जोरदार समर्थन रहेगा। जिससे आपका उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। इस दौरान आप कर्मियों को प्रोत्साहित करने के विचार में रहेगे। जिससे योजनाओं को विकसित करने में अच्छी प्रगति इन दिनों बनी रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य बना रहेगा। परिणामतः घर में  हंसी  खुशी की स्थिति रहेगी। व्यापार के क्षेत्रों में आप कहीं दूर दराज के क्षेत्रों में जाने के तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में बढ़त रहेगी। किन्तु सेहत में सिर दर्द व दांत का दर्द बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस दौरान आप अपने सगे भाई बहनों के साथ तनाव में रहेगे। कुछ बातों में लगातार मतभेद गहराते रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में जहाँ आप अपने घर परिवार से सम्पर्क बनाने में सक्षम रहेंगे। वहीं समाजिक जीवन में प्रतिष्ठा की स्थिति रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। आप उनके आग्रह में किसी मांगलिक कार्य को पूरा करने के लिए जहाँ शिरकत करेंगे। हालांकि आप अपने दैनिक कामों को संभालने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियो को देते रहेंगे। जिससे कोई काम रूके नहीं। इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। किन्तु वह सार्थक ही रहेगा। हालांकि आपके सेहत में मानसिक पीड़ाएं रहेगी। इस दौरान प्रेम संबंध गड़बड़ बने हुए रहेगे। आगे के दो दिनों में आप पुनः अपने वैवाहिक जीवन मे तालमेल से युक्त रहेंगे। क्योंकि आप अपनी किसी भूल को स्वीकार करने में पीछे नहीं रहेगे। व्यापार के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आप किसी संस्था के साथ अपनी हिस्सेदारी को और बढ़ाने के दस्तावेजों में हस्ताक्षर करेंगे। किन्तु शेष तीन दिनों में आप ऋण को चुकाने के लिए परेशान रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी अचानक कटु शब्दों को कहेगा।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने विषयों को अच्छी तरह से तैयार करने में सक्षम रहेगे। परिणामतः किसी प्रतियोगी परीक्षा में आपको अच्छी सफलता रहेगी। व्यवसाय के क्षेत्रों में इस दौरान आपकी अच्छी तरक्की रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी के साथ खरीद करने के लिए किसी बाजार का रूख करेंगे। बात करें, आपके अर्थ लाभ की तो इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप अपने जरूरत की वस्तुओं को खरीदने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको किसी रिश्तेदार व मित्र के आमंत्रण में शामिल होने के लिए जाना पड़ेगा। आप उन्हें अपने स्तर पर मद्द करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के शेष दिनों में आप कारोबार को विस्तार देने कुछ योजनाओं को तैयार करने में लगे रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको धन के साथ सेहत का भी लाभ रहेगा। स्वस्थ्य जीवन शैली को अपनाने में जोर देते रहेंगे। परिणामतः आपको इस दौरान कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहने की जरूरत रहेगी। जिससे व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में इस दौरान आपको पदोन्नति की स्थिति रहेगी। कार्य क्षेत्र में जहाँ आपकी साख रहेगी। वहीं मान सम्मान इन दिनों बना रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको प्रेम संबंधों में साथी के साथी किसी पसंद की वस्तुओं को चुनने की जल्दी रहेगी। इस दौरान आप कोई मनोरंजन व एड़वास तकनीक के साधनों को क्रय करने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ वैवाहिक सूत्रों में जुड़ने के अवसर रहेगे। वहीं घर परिवार को संवारने के अच्छे अवसर रहेंगे। हालांकि भाई परिवार के साथ कुछ तनाव की स्थिति रहेगी।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप जहाँ उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आगे रहेंगे। वहीं तकनीक के कामों को पूरा करने व उनमें पारंगत होने की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान आपके घर मे कुछ मांगलिक कार्यो के आयोजन रहेंगे। जिन्हें परिवार के साथ मिलकर करने में लगे रहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में लगातार कामों को पूरा करने की चुनौती रहेगी। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों से आप कुछ मामलों में सलाह करते रहेंगे। परिणामतः सप्ताह के आगे दो दिनों में अच्छी सफलता की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में आपको अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी आमदनी और बढ़ी हुई रहेगी। कारोबारी जीवन में लाभ के अच्छे अवसर रहेंगे। यदि आप पढ़ने वाले छात्र हैं, तो आपको इस समय पढ़ने के अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आपका मन लगा रहेगा।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में किसी भूमि की जांचपड़ताल में लगे रहेंगे। जिससे उसे खरीदने की दिशा में आगे बढ़ेगे। इस दौरान आपको किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ रहेगा। आप कानूनी कामों मे पहले से अधिक बढ़त अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। आप देखेंगे कि विरोधी पक्ष आपसे कुछ कदम आगे बढ़ते हुए आपको परेशान करने की कोशिश में रहेंगे। आप अपने विवेक व धन का भरपूर इस्तेमाल करते रहेंगे। जिससे उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी। हालांकि आपको मानसिक पीड़ाएं रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी आपके व्यवहार से आहत रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ धर्म लाभ के कामों को करने में लगे हुए रहेगे। किन्तु पिता के स्वास्थ्य में गिरावट की स्थिति रहेगी। जिससे उन्हे अस्पताल तक ले जाना पडे़गा। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप मजबूती के साथ अपने कामों को करने में सक्षम रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। आपकी रूचि दैनिक दिनचर्या को और सुदृढ़ करने में रहेगी। जिससे रोगप्रतिरोधक क्षमताएं बढ़ी हुई रहेगी। इस दौरान आपके चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। आप कुछ और व्यवसायिक सम्भावनाओं को तलाशने में लगे हुए रहेंगे। पत्नी के साथ आप घर-गृहस्थी को संवारने की खरीद इस दौरान करते हुए रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। आपके घर में इस दौरान समांजस्य बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको किसी भूमि की तलाश रहेगी। आप उसे व्यवसायिक प्रयोग हेतु लेने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु कुछ कानूनी शर्तो को पूरा करने के लिए आपको परेशानी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपकी सेहत कुछ गड़बड़ सी बनी हुई रहेगी। सांस व रक्त विकारों से परेशान रहेगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप आजीविका के क्षेत्रों को समृद्ध करने के लिए पहले से अधिक प्रयासरत रहेंगे। किन्तु फिर भी आपको लगेगा कि व्यवसाय की स्थिति और डगमगाती जा रही है, इसे सुधाने के लिए जहाँ कुछ मशीनों की जरूरत रहेगी। वहीं कुशल कर्मचारियों को नियुक्ति की चुनौती भी बनी हुई रहेगी। इन दिनों आप धन की कमी से परेशान रहेंगे। इससे आपको मानसिक पीड़ाएं रहेंगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप पुनः सक्षम अधिकारियों के साथ अपने प्रगति की समीक्षा बैठक कर उसके कमजोर पहलुओं को सुधारने में लगे रहेंगे। हालांकि आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। घर-गृहस्थी अच्छी बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप संबंधित बाजार में अपने रूतबे को बनाएं रखने में सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले दिनों में आपको लाभ रहेगा। हालांकि इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश में अच्छी तरक्की रहेगी।

Have something to say? Post your comment