Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर 2019

October 20, 2019 08:03 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआत के दो दिनों में आपको अधिक धन लाभ रहेगा। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ी हुई रहेगी। अध्ययन के क्षेत्रों में आपको उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी की बातों से प्रसन्न रहेगे। किन्तु इस सप्ताह के बाद दो दिनों में आपको अधिक धन व्यय करना पडे़गा। जिससे आप परेशान रहेगे। अपनों के मध्य कुछ तनाव की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आपको मानसिक पीड़ाएं रहेगी। इस दौरान आपके सिर दांत के दर्दो से परेशानी रहेगी। सप्ताह के इसके आगे के तीन दिन आपके लिए लाभकारी रहेगे। आपको कोई कीमती सम्पत्ति प्राप्त होने के अवसर रहेंगे। यदि आपने किसी भूमि के पंजीकरण के लिए पैसा दे रखा हैं, या फिर उसमें कब्जा नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको इन कामों मे सफलता रहेगी। घर परिवार के साथ समांजस्य रहेगा। किन्तु निजी संबंधों में साथी की नाराजी इस दौरान बढ़ी हुई रहेगी जिससे आप परेशान रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों मे आपको काम-काजी जीवन में अच्छी बढ़त रहेगी। यदि आप कहीं साक्षात्कार के लिए जाना चाह रहे हैं, तो प्रयास करें सफल रहेंगे। इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहेगी। घर गृहस्थी में खुशियों की स्थिति रहेगी। पत्नी व बच्चों को भी अपने व्यस्त समय से कुछ समय देने के लिए तैयार रहेगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको उम्मीदों से कहीं अधिक लाभ रहेगा। अध्ययन के क्षेत्रों में आपके प्रयास सफल रहेंगे। विषयों में आपकी अच्छी पकड़ रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप पुत्र/पुत्री की प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दो दिनों में आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। सेहत में गड़बड़ी की स्थिति रहेगी। किन्तु अंतिम एक दिन में आपके चेहरे की रौनकता बनी रहेगी। आप नियमित व्यायाम के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप जहाँ अपने सगे भाई के साथ समांजस्य बनाते हुए कुछ घर के मांगलिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को पूरा करने में लगे रहेंगे। वहीं जरूरत मंदों को कुछ सहयोग देते हुए अपने समाजिक कामों को पूरा करने में संलग्न रहेंगे। जिससे आपको अच्छी आमदनी रहेगी। हालांकि घर के देख-रेख की चिंता रहेगी। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में आपको काम-काजी जीवन में अच्छी स्थिति रहेगी। आप दिनों-दिन उन्नति के मार्ग पर चलते रहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। यदि आप नौकरी करते हैं, तो संस्था आपकी योग्यताओं को देखते हुए आपके अधिकारों को बढ़ाने की घोषणा करेगी। हालांकि इसके बाद के दो दिनों में आपकी आमदनी अच्छी रहेगी। आप देखेंगे कि पुत्र/पुत्री आपकी बातों को अच्छी तरह सुन व समझ रहे हैं और आपकी सलाह को भी मान रहे हैं, जिससे आप प्रसन्न रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में व्यय रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप कुछ बाहर के कामों को पूरा करने में संलग्न रहेंगे। धन निवेश व विदेश में लगातार आपको वृद्धि अर्जित रहेगी। हालांकि आपको इस दौरान अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों आपको बढ़त रहेगी। किन्तु कठिन परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आप अदालती कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेगे। भू जायदाद के मामलों इस दौरान आप अच्छी स्थिति में रहेगे, हालांकि सेहत में पीड़ाएं रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी का मिजाज आपके प्रति कुछ गर्म सा बना रहेगा। जिससे आप परेशान रहेगे। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में आपका भाग्य प्रबल रहेगा। जिससे आप किसी धर्म व परोपकार के कामों को करने में सफल रहेगे। किसी संस्था के साथ परस्पर लाभ के समझौतों को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में आप अपने वैवाहिक जीवन में खुशियों को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपके चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। आप अपने कारोबार को और अच्छा बनाने की कुछ बारीकियों को अमल में लेगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। इसके बाद के दो दिनों में आपको इधर-इधर की भाग-दौड़ बनी रहेगी। सेहत के लिहाज से ये दिन कुछ प्रतिकूल रहेगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह अंतिम दो से तीन दिनों में आपको जहाँ समाजिक जीवन में प्रतिष्ठा रहेगी। वहीं आप किसी लाभकारी यात्रा में रहेगे। जिससे आपका समाजिक कद और रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको इन दिनों में पदोन्नति रहेगी। घर गृहस्थी को चमकाने की अच्छी स्थिति रहेगी। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन रहेगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने कामों को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। हालांकि कठिनाईयों के बावजूद आपके आत्मविश्वास में कमी नहीं रहेगी। आप किसी जान-पहचान के व्यक्ति के आमंत्रण में शिरकत करेंगे। इस दौरान आपको कुछ उपयोगी वस्तुओं की खरीद हेतु धन जुटाने की कोशिश करनी पड़ेगी। आप धन की जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी वित्तीय संस्था से उधार हेतु आवेदन दे सकते हैं। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में आप अपने घर-गृहस्थी के कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक तेजी से सक्रिय रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के बाकी दो दिनों में प्रेम संबंधों में साथी से नाराजगी से आप निजी तौर पर चिंता में रहेगे। कुछ विरोधी पक्ष आपको परेशान करने की कोशिश में रहेगे। सेहत में गुप्तांगों की पड़ाएं रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि भाई के साथ अनबन रहेगी। धैर्य जरूरी रहेगा।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा बनी हुई रहेगी। अध्ययन के क्षेत्रों में आप अच्छी स्थिति में रहेगे। तकनीक ज्ञान को और उन्नत बनाने में लगे रहेंगे। पुत्र/पुत्री की ओर से आपको प्रसन्नता रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियों की सौगात रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी से मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के बाकी के दो दिनों में किसी रिश्तेदारी में जाने की जरूरत रहेगी। चाहें वह उनके बुलाने पर हो या फिर आपको निजी तौर पर उनसे मिलने के लिए ज

Have something to say? Post your comment