Follow us on
Saturday, April 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19: घर बैठे लक्षणों की जांच करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहलदिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 386दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों को नोटिस भेजास्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव : सात गिरफ्तार आरोपियों में से चार पर रासुका लगाया, छह अन्य हिरासत मेंकोविड-19: संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार, मोदी ने प्रयास तेज करने का आह्वान कियाबाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील कीन्यूजीलैंड ने अगस्त में ए टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखाकोविड-19 संकट के बीच वित्त मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए 17,287 करोड़ रुपये
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 28 अक्टूबर से 03 नवंबर 2019

October 27, 2019 06:57 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में ही आपको कारोबारी उन्नति के लिए भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। वहीं आप किसी लंबी दूरी की यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। कुछ कामों को पूरा करने के लिए आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ आपका तालमेल गड़बड़ा सकता है। धैर्य की जरूरत रहेगी। हालांकि सेहत के लिए यह समय प्रतिकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाना पडे़गा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में हालांकि आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक बने रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि कुछ कामों को पूरा करने के लिए आपको उपकरणों को किराए पर लेने की जरूरत रहेगी। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको कई क्षेत्रों में मिलेजुले परिणाम रहेगे। सूझबूझ से काम लेने की जरूरत रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपकी आमदनी पहले से और अच्छी रहेगी। आप अपने कामों को और उन्नत बनाने तथा बाजार में पैठ बनाने में कामयाब रहेगे। आप अपने सेवाओं की गुणवत्ताओं को बनाएं रखने तथा अनुभवी कर्मचारियों की नियुक्ति को अंतिम रूप देने में लगे हुए रहेगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपके सम्मान मे वृद्धि की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप कुछ स्थानीय संसाधनों के प्रयोग में लगे हुए रहेगे। हालांकि धन व्यय अधिक रहेगा। सेहत में कंधे व दांत के दर्दों से परेशान रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको किसी संस्था में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को दिए जाने की स्थिति रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप लगातार परेशान बने रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप व्यापारिक उद्देश्यों को प्राप्त करने में सक्षम रहेगे। राजनैतिक व व्यापारिक जीवन में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि आपको अपने प्रयासों को पूरो मन से जारी रखने की जरूरत रहेगी। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको इस दिशा में अच्छी खासी प्रगति की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य पहले से अच्छा व सुखद बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको जहाँ अपनी आय बढ़ाने में प्रगति की स्थिति रहेगी। वहीं निजी संबंधों में मधुरता को बढ़ाने तथा परस्पर मनोविनोद को छेड़ने में सक्षम रहेंगे। पुत्र/पुत्री के हाथ पीले करने की चिंताएं रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको कुछ चुनौतियां कार्मिक स्थान के भौगोलिक पृष्ठभूमि को समझने की रहेगी। फलतः आपको मानसिक व शारीरिक पीड़ाएं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। जिससे धन अधिक व्यय करना पड़ेगा।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप भाग्यशाली रहेगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय बहुत हद तक लाभकारी साबित रहेगे। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में लगे रहेगे। इस दौरान आपको तकनीक उपकरणों का अच्छा फायदा रहेगा। जिससे आपको बढ़त प्राप्त रहेगी। हालांकि घरेलू स्तर पर आपको कुछ परेशानियों की स्थितियां रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको भौतिक सुखो को विस्तार देने में कामयाबी रहेगी।  आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। आज आप किसी संस्था के साथ परस्पर लाभ के समझौतों को अंतिम रूप देने में दिलचस्प रहेगे। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। हालांकि पुत्र/पुत्री की तरफ से आप परेशान रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही आप अपने राजनैतिक व समाजिक जीवन में बढ़त के लिए संघर्ष करते रहेंगे। कुछ कामों को समय से पूरा करने की जरूरत रहेगी। आप देखेंगे कि जिस स्तर की प्रगति की उम्मीद आप लगाएं हुए थे। उस स्तर की प्रगति इस दौरान आपको नहीं मिल रही है। जिससे आप परेशान रहेंगे। कुछ विरोधी पक्ष के आपको कमजोर व बदनाम करने की साजिश रच सकते हैं। सावधानी की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह आगे के दो दिनों में आप कुछ धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में लगे हुए रहेगे। इस दौरान आपको किसी लघु यात्रा में जाने की स्थिति रहेगी। परिवार के साथ आपका तालमेल बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु भौतिक सुखों को बढ़ाने में कुछ परेशनियों से गुजरना पड़ेगा। इस दौरान आपकी सेहत कुछ कमजोर रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में शुभ परिणाम रहेंगे।

कन्या  -इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप व्यावसायिक क्षमताओं को और मजबूत बनाने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपके लाभ में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप बुनियादी सिद्धांतों को विकसित करते हुए अपने प्रबंधन में एक व्यवसायिक दृष्टिकोण बनाने में लगे रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ अनुकूल अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो वैवाहिक सूत्रों से जुड़ने के अच्छे अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी सेहत बिगड़ी हुई रहेगी। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाना रहेगा। हालांकि आपको इस दौरान  अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में परेशान रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ झगड़े की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः अपने आध्यात्मिक जीवन में अच्छी बढ़त से युक्त रहेंगे। तकनीक व शैक्षिक क्षेत्रों में अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप कुछ ऐसी संस्थाओं के सम्पर्क में रहेंगे। जो कि आपको तकनीक व मानव श्रम की सहायता दे सके। हालांकि आप अपने संस्था के निजी प्रयासों के साथ दूसरे अन्य संस्थाओं के प्रयासों का तुलनात्मक अध्ययन करने में लगे हुए रहेंगे। इस बात पर लगातार आपका ध्यान केन्द्रित रहेगा। कि कौन से ऐसे पहलू हैं, जिन्हें उच्च करने की जरूरत है। जिससे आने वाले समय में विक्रय लक्ष्यों को भेदने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको आजीविका के क्षेत्रों में लाभ रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः अपने कामों को बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहेंगे। किन्तु धन अधिक व्यय रहेगा। अदालती मामलों में परेशान रहेंगे। कोई ऐसे मामलें रहेंगे। जिनमे जरूरी साक्ष्य जुटाने के लिए कोशिश करते रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने प्रबंधन तंत्र के साथ संसाधनों के विश्लेषण में लगे हुए रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अच्छे तालमेल से युक्त रहेंगे। उनके साथ किसी वांछित बाजार व सिनेमा में जाने की सहमति रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो शिक्षा के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर दौड़ लगाने की जरूरत रहेगी। इस अवधि में आपको कई कामों को पूरा करने में अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी स्थिति बनाने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः किसी भूमि के स्वामित्व को प्राप्त करने में लगे हुए रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ परस्पर समांजस्य रहेगा। जिससे वह प्रसन्न रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप संस्था में प्रबंधन तंत्र को और मजबूत करने में ध्यान देते रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। सेहत के लिए यह समय अनुकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने लाभ  को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। परिणामतः आप देयताओं को चुकाने में सक्षम रहेगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। हालांकि शैक्षिक क्षेत्रों में आपको कोई महत्वपूर्ण कामयाबी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने धन निवेश व विदेश के कामों को पूरा करने में पूरी तत्परता से लगे हुए रहेंगे। हालांकि इस दरम्यान आपका स्वास्थ्य खराब बना हुआ रहेगा। जिससे आपको जरूरी उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप समाजिक व राजनैतिक जीवन में अच्छी स्थिति अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले दिनों में आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि इस हेतु आपको अपने विवेक का उपयोग करने की जरूरत रहेगी। सगे भाई बहनों का साथ बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत के लिए यह समय कुछ प्रतिकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि उपचार के साथ नियमित व्यायाम की जरूरतें बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप जल्दी स्वस्थ्य होने की दिशा में अपने कदमों को बढ़ा सकते हैं। इस सप्ताह के आगे के दो दिन आपके लिए काफी अहमित भरे हुए रहेंगे। जिससे आप व्यवसायिक जीवन में उन्नति के अवसरों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। वहीं सेहत अच्छी बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से खुशियां रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप संस्था को व्यवसायिक उन्नति हेतु प्रेरित करते रहेंगे। जिससे प्रबंधन टीम व निदेशक मंडल में अनूठा जोश पैदा रहेगा। आप उन्हें कुछ ऐसे नियमों का अनुसरण करने के लिए कह देगे जो कि जरूरी होते हुए भी सरल रहेगे। जिससे उत्पादकता को बढ़ाने व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने बल व पराक्रम को बढ़ाने में सफल रहेंगे। भाई बहनों के साथ अच्छा तालमेल बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि सेहत के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा। जिससे आपको कब्ज, रक्त रोग व घुटनों के दर्द से परेशानी बनी हुई रहेगी। फलतः आपको कुछ कारगर उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप काम के साथ उचित खान-पान का ध्यान देने में सक्षम रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने संगठन व संस्थाओं में लाभ को सुनिश्चित करने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। मौद्रिक लाभ को सुनिश्चत करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आपकी सेहत पहले के मुकाबले और सुखद बनी हुई रहेगी। आप काम के साथ ही खान-पान भी ध्यान देते रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में पुनः आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए निजी तौर पर जाने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस दौरान आप चाहते हुए कुछ जरूरी परहेजों को नहीं कर पाएंगे। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति रहेगी। आपके द्वारा दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

Have something to say? Post your comment