Follow us on
Friday, July 10, 2020
BREAKING NEWS
अमेरिकी सांसदों ने चीन द्वारा कोविड-19 का फायदा उठाने के प्रयासों की जांच की मांग कीकोरोना वायरस से उबरने के बाद पीजीए टूर में साथ में खेलेंगे खिलाड़ीभारत आज भी दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक - मोदीअकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफटमाटर हुआ 60-70 रुपये किलो, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- आपूर्ति सुधरने के बाद कीमतें सामान्य होंगीवायरस से लड़ने के लिए खायें विटामिन-डी से भरपूर ये 6 चीजेंस्विस सरकार ने कुलदीप बिश्नोई के खातों का ब्योरा देने से पहले जारी किया नोटिसकोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 04 नवंबर से 10 नवंबर 2019

November 03, 2019 08:39 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपकी शारीरिक क्षमताओं में निरन्तर वृद्धि की स्थिति रहेगी। परिणामतः आप अपने कई धार्मिक व मांगलिक कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। चाहे वह शादी विवाह के कार्यक्रम ही क्यों न हो। हालांकि इस दौरान पिता से कुछ अनबन की स्थिति रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के आगले दो दिनों में आप जहाँ अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं अपने घर की साज-सज्जा को उत्तम बनाने में प्रगति कि स्थिति रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में आपकी प्रतिभा की सराहना रहेगी। किन्तु व्यवसाय में आप संसाधनों को जुटाने तथा उन्हें समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु निजी संबंधों में अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दो दिनों में आपको पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आय के स्रोतों से अच्छा लाभ भी रहेगा। किन्तु सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको आन्तरिक पीड़ाएं रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों आप कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में किसी स्थान के चयन के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आने वाले समय में वहाँ व्यापारिक गतिविधों को संचालित करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपकी साख बनी हुई रहेगी। किन्तु सेहत के लिए इस सप्ताह के पहले व आगे के दो दिनों में प्रतिकूलता रहेगी। परिणामतः आपको किसी चिकित्सक की सलाह लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में सगे भाई के साथ समांजस्य से युक्त रहेंगे। किसी धार्मिक व मांगलिक कामों के आयोजनों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में वहीं के कुछ लोगों द्वारा माहौल को तनाव युक्त बनाने की कोशिश रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में  आपकी नौकरी की समस्याएं हल रहेंगी। संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। साथी के साथ सिनेमा आदि के मनोरंजन होने की स्थिति रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप जहाँ अच्छे व सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहेंगे। वहीं कोई बडे़ कामों को करने में सफल रहेंगे। सरकारी व निजी संस्थाओं के मध्य कोई परस्पर लाभ के समझौतों पर हस्ताक्षर होने की स्थिति रहेगी। सेहत पहले के मुकाबले और अच्छी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने खान-पान का पूरा ध्यान देते रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप किसी भूमि की खरीद व उसे किरायें में लेने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं, जिससे व्यवसायिक गतिविधियों को और तेजी से करने में सफलता रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप जहाँ अपने घर परिवार के प्रति उदार रहेंगे। वहीं धर्म लाभ के कुछ कामों को पूरा करने के लिए तत्पर रहेगे। हालांकि इस दौरान निजी संबंध तनाव से युक्त रहेंगे। भौतिक सुखों की कमी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। धैर्य व साहस के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने अर्जित धन को किसी ऐसे स्थान में लगाने के लिए तैयार रहेंगे। जहाँ से आने वाले समय में अच्छा लाभ अर्जित करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। सेहत के लिए हालांकि ये दिन कुछ ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। स्वजनों के साथ विवाद व तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के आगे के दो दिनों में आपको पुनः कारोबारी जवीन में अच्छी सफलता रहेगी। वैवाहिक जीवन सुख-शांति से परिपूर्ण रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी संस्था के साथ साझीदारी के काम करते हैं, तो आपको आज अच्छी बढ़त रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में जहाँ आपको अधिक धन व्यय करना पडे़गा। वहीं अदालती मामलों में अधिक वक्त व धन लगाना रहेगा। सेहत के लिए यह समय प्रतिकूल बना रहेगा। जिससे परेशान रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही आपकी आमदनी पहले के मुकाबले और अच्छी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। समाजिक जीवन में आपकी मान-प्रतिष्ठा और अच्छी रहेगी। जिससे आप खुश रहेगे। यदि आप शादी-सुदा हैं, तो संतान सुख की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए जहाँ अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। वहीं स्वजनों के मध्य तनाव रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे। सेहत के लिए यह प्रतिकूल समय रहेगा। कुछ प्रतिपक्षी आपको नीचा दिखाने में लगे हुए रहेगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके दाम्पत्य जीवन में समांजस्य रहेगा। वहीं आप आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त से युक्त रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में समाजिक जीवन में पैठ बनाने की चुनौती बनी हुई रहेगी। जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने व्यवसाय को और समृद्ध बनाने में सक्षम रहेंगे। दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत के लिए यह दौर अच्छा रहेगा। आपकी रूचि अनुकूल खान-पान के प्रति बनी रहेगी। गृहस्थ जीवन को संवारने के प्रयास सफल रहेगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपकी आमदनी बढ़ना तय रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। संसाधनों को जुटाने तथा उनका सही प्रयोग करने में आप सक्षम रहेंगे। जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि रहेगी। यदि कोई निजी संबंध हैं, तो आप इस दौरान उनसे प्रसन्न रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम दो दिनों में आपको पुनः स्वजनों के साथ तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आप उत्पादन व विपणन की नीतियों को सृजित करने में परेशान रहेंगे। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ तनाव की स्थिति रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपके हौसले बुलंद रहेगे। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए पूरे तंत्र को सक्रिय करने तथा सकारात्मक ऊर्जा को भरने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको दोतरफा फायदा रहेगा। आप कर्मियों की कार्मिक क्षमताओं को और बढ़ाने के पक्ष में रहेंगे। साथ ही उन्हें प्रोत्साहित करने की योजना रहेगी। जिससे उनके मनोबल में कमी न रहे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी सेहत पहले से और अच्छी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ तालमेल का क्रम रहेगा। किन्तु अपने व्यवसायिक संस्थानों की क्षमताओं को बढ़ाने पर पूरा जोर बना रहेगा। जिससे लाभ उठाने की उनकी क्षमताएं निर्मित की जा सकें। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको अच्छी आमदनी रहेगी। वहीं समाजिक प्रतिष्ठा व सम्मान बढ़ता हुआ रहेगा। पे्रम संबंध मधुर रहेगे। बच्चों की प्रगति से प्रसन्न रहेंगे। किन्तु अन्तिम दिनों में व्यय रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अदालती विवादों में अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए और ध्यान देते रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। इस दौरान आप पिता व चाचा से कुछ धन व भूमि का लाभ अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी खासी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु सेहत के लिए यह दिन प्रतिकूल रहेगे। जिससे आपको कुछ उपचारों को लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छी स्थति बनाने में सक्षम रहेगे। घर परिवार के साथ आप समांजस्य से युक्त रहेगे। आप उन्हें उपयुक्त सहायता देने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको पुनः सेहत में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त रहेगी। जिससे आप अपने कामों को तय समय में करते रहेंगे। किसी भूमि के स्वामित्व को प्राप्त करने में प्रगति रहेगी।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपनी उत्पादकता व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पहले से सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले समय में लक्ष्यों तक पहुंचने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। सेहत के लिए यह समय अनुकूल बना रहेगा। जिससे आपकी रूचि नियमित दिनचर्या की तरफ रहेगी। वैवाहिक जीवन में पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य से युक्त रहेंगे। आज किसी कार्यक्रम को प्रायोजित करने की जिम्मेदारी आपके ऊपर रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको जहाँ अधिक धन व्यय करना पडे़गा। वहीं किसी कानूनी विवाद में परेशान रहेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि प्रतिपक्षी आपको परेशान कर रहे हैं। निजी संबंधों में साथी के साथ तनाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको धर्म लाभ के साथ ही समाजिक प्रतिष्ठा का लाभ रहेगा। हालांकि माता के सेहत की आपको चिंता बनी हुई रहेगी। जिससे उन्हें अस्पताल तक ले जाना पड़ेगा।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप निजी तौर पर अपने कामो को और बढ़ाने के लिए बाजार की सम्भावनाओं की खोज में रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि इस दिशा में आपको कुछ आंकड़े तो बड़े ही सही व पुष्ट प्राप्त रहेगे। किन्तु कुछ आकंड़े द्विविधा जनक स्थिति में रहेगे। जिससे आपको अंतिम निर्णय लेने में संशय रहेगा। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत में आन्तरिक पीड़ाएं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप दाम्पत्य जीवन में प्रसन्न रहेगे। यदि आप विवाह के योग्य हैं और आपका विवाह नहीं हुआ है, तो दाम्पत्य सूत्रों से जड़ने के अनुकूल अवसर रहेंगे। व्यापारिक जीवन में संबंधित संस्था के साथ बातों का क्रम तेज रहेगा। जिससे आगे की योजनाओं का खाका खीचनें में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः किसी विवाद में फंस सकते हैं।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप अपने ज्ञान को और परिपक्व बनाने में सक्षम रहेंगे। यदि आप अध्ययनरत हैं या फिर प्रतियोगी व व्यवसायिक परीक्षाओं की तैयारी में हैं, तो आपको इन दिनों अच्छी सफलता रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। यदि पहले की कोई लड़ाई चल रही है। तो आप उसे समाप्त करने मे सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको धन लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको कुछ धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप अचानक ही किसी निकट के व्यक्ति से उलझ सकते हैं। जिससे आपको परेशानी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने व्यवसाय को और बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ तालमेल की स्थिति रहेगी। किन्तु सप्ताह के अंतिम दिन प्रतिकूल रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप एक अच्छी दिनचर्या के महत्व को समझते हुए उसके अमल में लगे रहेंगे। जिससे एक तरफ आपको सेहत का लाभ रहेगा। वहीं दूसरी तरफ आजीविका के क्षेत्रों में अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। आपके द्वारा लिए निर्णय कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों मे आपकी आमदनी बढ़ती हुई रहेगी। जिससे आप अपने रहन-सहन को और सुन्दर बनाने में संलग्न रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको कुछ बाहर के कामों को पूरा करने की जल्दी रहेगी। वहीं स्वजनों के साथ तलामेल को बनाएं रखने की चुनौती रहेगी। इस दौरान आप पुराने लिए गए ऋणों के भुगतान में सक्षम रहेंगे। सेहत के लिए यह समय कुछ प्रतिकूल रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे।

 

Have something to say? Post your comment