Follow us on
Saturday, August 15, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 11 नवंबर से 17 नवंबर 2019

November 10, 2019 07:50 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में अपने व्यापार को और अच्छी स्थिति देने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको इस दौरान कुछ कानूनी दांव पेच को लेकर परेशानी बनी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों मे आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी आपके प्रतिकूल जाकर आपकी चिंताएं बढ़ा सकता है। इस दौरान आपकी सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप सरकारी व निजी संस्थाओं के साथ अपनी सेवाओं को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप और समय की मांग करेंगे तो वह आपको प्राप्त रहेगा। आज भवन के निर्माण की सामग्री एकत्रित करने में लगे हुए रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको ऐसा प्रतीत होता रहेगा। कि समय जिस गति से निकल रहा है। उस स्तर की कामयाबी नहीं मिल पा रही है। हालांकि आपका संघर्ष कम नहीं रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों मे आप अपने उत्पादों को सीधे तौर पर बेचने के लिए किसी निकट व दूर के बाजार में जाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस हेतु आपके पास संसाधन के साथ योग्य व अनुभवी कर्मियों की ताकत रहेगी। परिणामतः आप अपनी आमदनी को और उच्च करने में सक्षम रहेंगे। निजी संबंधों मे साथी के साथ किसी फिल्म को देखने की सहमति बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों में इस दौरान आपको बड़ी कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको पुनः अपने कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। हालांकि आपको परिश्रम जरूर करना रहेगा। किन्तु परिणाम शुभ बने रहेंगे। जिससे अपने लक्ष्य को भेदने में लगे हुए रहेगे। इस सप्ताह के आगे अंतिम तीन दिनों में आपको घर के लोगों से प्यार व दुलार रहेगा। किन्तु सेहत कमजोर स्थिति में बनी हुई रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अच्छी सेहत के मालिक रहेंगे। आपकी रूचि नियमित योगाभ्यास में रहेगी। जिससे आपकी सेहत और बल से युक्त रहेगी। परिणामतः आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में लगे हुए रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको आय के संसाधनों से अच्छा लाभ रहेगा। आप कुछ योजनाओं को प्रायोगिक तौर पर शुरू कर सकते हैं। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। निजी संबंधों में साथी के साथ किसी वांछित स्थान में जाने की स्थिति रहेगी। यदि आप कला व संगीत के क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं, तो आपको इस दौरान अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि शेष के तीन दिनों में आप किसी यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। इस दौरान आपको अधिक धन व श्रम लगाने की जरूरत रहेगी। अदालती कामों को पूरा करने के लिए संघर्ष करते हुए रहेंगे। जिससे आपको मानसिक रूप से परेशानी बनी हुई रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने संचित धन के अधिकांश भाग को संसाधनों को जुटाने में तथा व्यवसायिक स्थलों को सजाने में लगाते रहेंगे। हालांकि आप इस दौरान कुछ धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपकी प्रतिष्ठा और अच्छी रहेगी। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आप कुछ तनाव में रहेंगे। चाहे वह सहकर्मियों की वजह से हो या फिर स्थान की वहज से। इस दौरान आपकी सेहत में सांस व रक्त की पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। पिता की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको भूमि का लाभ रहेगा। शत्रु पक्ष को पीछे छोड़ने के कुछ ऐसे अवसर रहेंगे। जिससे उन्हें कमजोर करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी सेहत जहाँ सुखद व सकारात्मक बनी रहेगी। वहीं घर-गृहस्थी को सुधारने के अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही अपने संदर्भ के अनुसार उपयुक्त अवसरों की पहचान में लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अधिक लाभ रहेगा। हालांकि विरोधी पक्ष आपको परेशान करने के लिए तत्पर रहेंगे। किन्तु आप अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। इस दरम्यान आपकी सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छा फायदा रहेगा। जिससे आप खुश रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आगे बढ़ते हुए रहेंगे। किसी प्रतियोगी व खेल प्रतियोगिता के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप आपकी सेहत सुखद बनी रहेगी। काम-काजी जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। भवन निर्माण में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपनी उत्पादन व विक्रय की क्षमताओं को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि इस हेतु आपको अपने तंत्र को और मजबूत बनाने की जरूरत रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ तालमेल की स्थिति बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप बेहतर आय के लिए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बनाने तथा अपने सेवाओं के प्रति उन्हें जागरूक करने का अभियान छेड़ सकते है। धन निवेश व दूर-दराज के कामों में आपको फायदा रहेगा। सगे भाई के साथ समांजस्य बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दिनों में आप कुछ धर्म लाभ के कामों को करने में लगे हुए रहेगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको तनाव से गुजरना पड़ सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। सूझबूझ का क्रम बनाएं रखना जरूरी रहेगा।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने स्तर पर कई ऐसे प्रयास करते रहेंगे। जिससे राजनैतिक व समाजिक जीवन में अच्छी स्थिति रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति अर्जित करने की मुहिम तेजी पकड़ सकती है। इस दौरान आपकी सेहत में प्रतिकूल असर रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे। जरूरी चिकित्सीय सलाह लेने में कोताही न करें। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों जहाँ आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं कई महत्वपूर्ण व्यापारिक फैसले लेने में सक्षम रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ कोई सुन्दर व जरूरी वस्तु की खरीद कर सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको किसी लाभप्रद बाजार में जाने के लिए तैयार रहेगे। जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा। सेहत के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ तनाव रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपनी आमदनी को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे।  पिछड़ रहे कामों को आगे बढ़ाने की दिशा में निर्देश संबंधित अधिकारियों के देते रहेंगे। जिससे उनकी प्रगति सुनिश्चित की जा सकेगी। आज आप अपनी तकनीक टीम के साथ कुछ जरूरी उपायों पर अमल करेंगे। जिससे जरूरत के हिसाब से वस्तुओं को जुटाने में गति रहेगी। पे्रम संबंध मधुर बने हुए रहेंगे। इस दौरान आप साथी के मन पसंद की वस्तुओं को खरीदने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको स्वजनों से तनाव की स्थिति रहेगी। वहीं धन व्यय अधिक रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। समान हित धारकों के साथ आप कुछ जरूरी बातों को छेड़ सकते हैं। जिससे आपको आने वाले समय में लाभ रहेगा। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों मे आपको सेहत व आजीविका के क्षेत्रों में लाभ रहेगा।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपनी कारोबारी स्थिति को सुधारने में लगे रहेंगे।  प्रशासनिक कमियों को दूरने पर विचार रहेगा। जिससे काम के क्षेत्रों मे संबंधित कर्मचारियों की जिम्मेदारी को निश्चित करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। सेहत के दृष्टिकोण से सप्ताह के यह दिन अच्छे रहेगे। जिससे आप अपने कामों को तय समय में करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपको भवन व वाहन का सुख बना रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आप अपनी कार्मिक व व्यवसायिक नीतियों को बड़े ही स्पष्ट तौर पर लागू करने के पक्ष में रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की मन पसंद का ध्यान रखने हुए किसी बाजार में आज चहल कदमी करते रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप कुछ कामों को पूरा करने में लगे तो रहेंगे। किन्तु परेशानियों के साथ। सेहत मे पीड़ाएं रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप कुछ और संसाधनों को जोड़ने तथा उनसे लाभ प्राप्त करने में सक्षम रहेगे। इस हेतु आपके पास अवसरों की कमी नहीं रहेगी। इन पहले दो दिनों में आपको जहाँ परिवार के लोगों का साथ रहेगा। वहीं कुछ धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको निजी तौर पर लाभ रहेगा। हालांकि सेहत में चर्म व रक्त रोगों से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिन आपके लिए और अच्छे रहेंगे। परिणामतः आप शुभ व सकारात्मक कामों से युक्त रहेंगे। आप अपने आवासीय परिसर को और सुन्दर सुविधा युक्त बनाने में सक्षम रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको अच्छी आमदनी रहेगी। व्यय की स्थिति भी रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुर संबंधों से उत्साहित रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ बना रहेगा।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप किसी भूमि में अपने अधिकारों को प्राप्त करने की लड़ाई छेड़ सकते है। हालांकि इस दिशा में आपको कुछ जरूरी साक्ष्य पेश करने की जरूरत रहेगी। इस हेतु आप अपने निजी स्तर पर कुछ परेशान रहेगे। सेहत के लिए इस सप्ताह के पहले दो दिन पीड़ा देने वाले रहेंगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप किसी लघु यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से सहयोग रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ काम के क्षेत्रों में पदोन्नति रहेगी। वहीं संतान पक्ष के व्यवहार से परेशान रहेंगे। आपको लगेगा कि वह आपकी बात नहीं सुन रहे हैं। हालांकि सेहत पहले से अच्छी बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपके ज्ञान का स्तर कुछ कमजोर रहेगा। प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत रहेगी।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने घर गृहस्थी को और अधिक संजाने संवारने के लिए तैयार रहेंगे। इस दिशा में आपको अच्छी सफलता रहेगी। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। कारोबारी जीवन में अच्छी बढ़त के लिए कमर कसे हुए रहेंगे। किन्तु आपके विरोधी पक्ष आपको परेशान करते रहेंगे। धन निवेश के कामों में कहीं चूक हो सकती है। सावधानी बनाएं रखने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह आगे के दो दिनों में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति रहेगी। यद्यपि आपकी सेहत में सिर व कंधे के दर्द से परेशानी रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ तालमेल का क्रम गड़बड़ा सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप किसी धार्मिक स्थल में धर्म लाभ हेतु जाने के लिए तैयार रहेंगे। अपने सगे भाई के साथ कुछ जरूरी चर्चाओं को छेड़कर घर में मांगलिक कार्यों के आयोजनों में व्यस्त रहेंगे। किन्तु सेहत में सांस की पीड़ाएं व जुकाम रहेगा।

Have something to say? Post your comment