Follow us on
Friday, July 10, 2020
BREAKING NEWS
अमेरिकी सांसदों ने चीन द्वारा कोविड-19 का फायदा उठाने के प्रयासों की जांच की मांग कीकोरोना वायरस से उबरने के बाद पीजीए टूर में साथ में खेलेंगे खिलाड़ीभारत आज भी दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक - मोदीअकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफटमाटर हुआ 60-70 रुपये किलो, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- आपूर्ति सुधरने के बाद कीमतें सामान्य होंगीवायरस से लड़ने के लिए खायें विटामिन-डी से भरपूर ये 6 चीजेंस्विस सरकार ने कुलदीप बिश्नोई के खातों का ब्योरा देने से पहले जारी किया नोटिसकोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 18 नवंबर से 24 नवंबर 2019

November 17, 2019 08:06 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आजीविका के क्षेत्रों में व्यापक अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि इन अवसरों के पूरी तरह प्रयोग पर जोर देते रहेंगे। इस दौरान आप कुछ वस्तुओं के भण्डारण के साथ उनके विक्रय पर जोर देते रहेंगे। जिससे वांछित लाभ प्राप्त करने में प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे स्थानीय बाजार में पैठ बनाने में सफलता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने पराक्रम को बढ़ाने मे सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपका भाग्य साथ देता रहेगा। परिणामतः आगामी सप्ताह के दो दिनों में आपको व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति रहेगी। सेहत के लिए यह समय अच्छा बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी आमदनी बढ़ी हुई रहेगी। तकनीक ज्ञान भी अच्छा रहेगा। पुत्र/पुत्री के हाथ पीले करने में कामयाबी रहेगी। किन्तु सेहत खराब रहेगी। जिससे धन व्यय करना रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों आपकी व्यवसायिक जीवन की कुछ मुश्किलें बढ़ी हुई रहेगी। जहाँ आप अपने कार्यों को क्रियान्वयन में पीछे रहेगे। वहीं शत्रु पक्ष से लगातार परेशानी बनी हुई रहेगी। वैसे आप अपने स्तर पर उनसे निपटने के लिए तैयार रहेगे। किन्तु इस दौरान अधिक धन व समय देने से आप परेशान रहेगे। जिससे आपके सेहत में विपरीत स्थिति रहेगी। आप परेशान रहेगे। वैसे धन निवेश व विदेश के कामों में बढ़त बनाएं रखने मे सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप कुछ धर्म लाभ व परोपकार के कामों को करने में लगे हुए रहेगे। घर में वैवाहिक कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी रहेगी। या फिर किसी आयोजन में जाने के लिए तैयार रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। सेहत सुखद बनी रहेगी। आप अपने नियमित खान-पान के साथ व्यायाम को भी महत्व देते रहेंगे। किन्तु किसी रिश्तेदार को लेकर चिंता रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप किसी संस्था के साथ अपने साझा प्रयासों को बढ़ाते हुए उत्पादक सामग्री व तकनीकी सेवाओं को जोड़ने में अच्छा खासा महत्व देते रहेंगे। जिससे संबंधित लक्ष्य को भेदने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप अपने घर परिवार के साथ अधिक तालमेल से युक्त रहेंगे। यदि आप विवाह के योग्य हैं, तो आपको वैवाहिक सूत्रों से जुड़ने के अनुकूल अवसर रहेंगे। घर में वैवाहिक आयोजनों को पूरा करने में व्यस्त रहेगे। सेहत के लिए यह समय अच्छा बना रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में कुछ स्थानों में प्रदर्शन की तैयारियों की समीक्षा करने की जरूरत रहेगी। जिससे आप अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप कुछ धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में लगे हुए रहेगे। शैक्षिक उन्नति के अवसर रहेगे। किन्तु सेहत में पीड़ाएं रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने घर परिवार के साथ बिगड़ते तालमेल से परेशान रहेगे। आप उनसे दूर रहते हुए अपने कामों को करने में लगे हुए रहेगे। हालांकि कुछ पुराने लिए गए ऋणों को चुकाने की चिंता बनी हुई रहेगी। हालांकि आप आंशिक तौर पर उसका कुछ भुगतान संबंधित संस्था व व्यक्ति को देते रहेगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह के यह दिन प्रतिकूल बने रहेंगे। जिससे आपको सिर दर्द व दांत के दर्दो से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप उत्पादन सामग्री की आपूर्ति में ध्यान देते रहेंगे। जिससे अच्छे मुनाफे की दिशा में प्रगति की स्थिति रहेगी। वैवाहिक जीवन में साथी के अनुकूल कुछ वस्तुओं की खरीद के लिए तैयार रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको पुनः किसी दूर-दराज के स्थानों में अपने राजनैतिक व व्यापारिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए जाना रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही आप संस्था के लिए उपयोगी साजो-समान को खरीदने में लगे हुए रहेगे। इस हेतु आपके पास धन की व्यवस्था रहेगी। जिससे उनकी खरीद को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेगे। आप सामूहिक आयोजनों की तैयारी में रहेगे। इस हेतु आप परिवाहन व्यवस्था को संभालने में लगे हुए रहेगे। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको इस दौरान अपने विषयों को तैयार करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ आप खुश रहेगे। किसी सुन्दर स्थान व बाजार में चहल कदमी करते हुए रहेंगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त हेतु फुटकर व्यापारियों से सम्पर्क बनाने में भी ध्यान देते रहेंगे। सेहत में सिर दर्द की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप  वैवाहिक जीवन में प्रसन्न रहेंगे। आय के स्रोतों से आपको अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप रहन-सहन को अच्छा बनाने मे लगे रहेगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने कार्यालय में बेहतर कार्य प्रणाली को बढ़ावा देने में लगे रहेगे। जिससे देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी आपकी अच्छी साख की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत इस दौरान अच्छी बनी रहेगी। आप अपने नियमित खान-पान का ध्यान देते रहेंगे। इस दौरान आप अपने आवासीय परिसर की सुख सुविधाओं को जुटाने में अच्छे खासे उत्साहित रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में अध्ययन के क्षेत्रों में दक्षता को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से प्रसन्न रहेंगे। पुत्र/पुत्री को वैवाहिक जीवन से जोड़ने में सफलता रहेगी। इस दौरान आप आय के संबंधित स्रोतों से अच्छा लाभ प्राप्त करने में सक्षम रहेगे। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में प्रगति की स्थिति रहेगी। वहीं सेहत में कंधे के दर्द व सांस उखड़ने की स्थिति रहेगी। जिससे आापको उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने कारोबारी नियमों को और सुगम बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे कामों की प्रगति तय करने की दिशा में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप अपने घर में किसी वैवाहिक कार्यक्रमों की शुरूआत करने में लगे हएु रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको लाभ रहेगा। संगीत, फिल्म, तकनीक के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। यदि नौकरी के करते हैं, तो वहाँ तनाव की स्थिति रहेगी। सेहत में कुछ पीड़ाओं से परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप जहाँ अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं योजनाओं को तैयार करने तथा उनके बेहतर कार्यान्वयन लिए तत्पर रहेगे। इस दौरान नौकरी के क्षेत्रों में आप पुनः अच्छी स्थिति में रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में जहाँ आपकी आमदनी अच्छी रहेगी। वहीं आपके तकनीक ज्ञान में इजाफा रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। समाजिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा और अच्छी रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने नियमित कामों को करने में संलग्न रहेंगे। वहीं कुछ अतिरिक्त कामों को पूरा करने में ध्यान देते रहेंगे। इस हेतु आपको जहाँ अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। वहीं समय भी देने की जरूरत रहेगी। इनकी प्रगति हेतु आप कुछ अनुभवी मार्ग दर्शकों की पहचान करने में लगे हुए रहेंगे। उच्च शिक्षा व तकनीक के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। हालांकि स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय प्रतिकूल रहेगा। आपको दमा, चर्म रोग व घुटने के दर्द से परेशानी रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों मे यद्यपि आप अपने कामों को और तेजी देते हुए उन्हें बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान साझा प्रयासों की टीम को गठित करने में लगे हुए रहेगे। सेहत पहले से अच्छी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी आमदनी बढ़ती हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति बनाने में सक्षम रहेंगे। आज कुछ ऐसे सहयोगी व सलाहकारी व्यक्तियों की पहचान करने में लगे रहेंगे। जो कि योजनाओं को तय समय में तथा गुणवत्ता पूर्वक पूरा करने में सहयोग दे सकें। इस दौरान आपका स्वास्थ्य सुखद बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। खान-पान की व्यवस्थाओं का अच्छा ध्यान देने में लगे हुए रहेगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अपने उत्पादन की लागत को कम करने तथा प्रतिस्पर्धी बाजार में उसे स्थापित करने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको अपने इन प्रयासों की पुनः समीक्षा की जरूरत रहेगी। हालांकि आपका व्यय भार बढ़ सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। धैर्य की जरूरत रहेगी। सेहत में कमर व घुटनों के दर्द से परेशान रहेंगे। जिससे आप अपने खाद्य व पोषण के स्तर को सुधारने व किसी अनुभवी की सलाह लेने के लिए तैयार रहेगे।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने बढ़ते हुए व्यय से कुछ परेशान रहेगे। इस दौरान किसी संस्था से यदि आपने कुछ ऋण ले रखा हैं, तो उसे चुकाने का दवाब रहेगा। हालांकि आप आंशिक रूप से उसे चुकाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु स्वजनों के मध्य तालमेल गड़बड़ा सकता है। धैर्य की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप पुनः अपने कामों को और आगे बढ़ाने तथा जरूरी उपकरणों को जुटाने में लगे हुए रहेगे। किन्तु स्वास्थ्य एवं पोषाण की समस्याओं से निपटने के लिए सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। इस दौरान पत्नी व बच्चों के साथ आपका अच्छा तालमेल बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप रोजगार के अतिरिक्त अवसरों की तलाश में रहेगे। जिससे संस्था के कामों को विस्तार देने के साथ ही आगे की प्रगति सुनिश्चित की जा सकेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप अपने कार्य व उत्पादन प्रणाली को और ऊर्जावान बनाने में लगे रहेंगे। जिससे आने वाले में वक्त में बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा का सामना करने की क्षमताएं बनी हुई रहेगी। आप इस दिशा में कुछ जरूरी परिवर्तन करने को भी तैयार रहेगे। जिससे आय के साथ आपका विश्वास बढ़ता हुआ रहेगा। आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनां में हालांकि आपको संस्थानिक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में संघर्ष की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। हालांकि धन व्यय अधिक रहेगा। धन निवेश व विदेश के कामों लाभ रहेगा। किन्तु स्वजनों से झगड़े की स्थिति रहेगी। सेहत में पीड़ाएं रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको पुनः सेहत का लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशनुमा बना  हुआ रहेगा। पुराने झगड़े दूर रहेगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप संस्थानिक व्यवस्थाओं को और मजबूत करने में लगे रहेंगे। अपने प्रबंधन को दुरूस्त करते हुए आगे की कार्य योजनाओं का खाका खींचने में व्यस्त रहेंगे। सेहत इस दौरान अच्छी बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी आय और अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने संसाधनों को जुटाने में सक्षम रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ किसी वांछित स्थान में जाने को तैयार रहेंगे। इस दौरान आपके ज्ञान में वृद्धि बनी हुई रहेगी। जिससे आप तकनीक व प्रबंधन के कामों को कुशलता के साथ पूरा करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। वहीं अदालती विवादों में साक्ष्य जुटाने व समय देने की चुनौतियों से परेशान रहेंगे। निजी संबंधों में साथी के साथ तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। धैर्य की जरूरत रहेगी।

Have something to say? Post your comment