Follow us on
Tuesday, February 25, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 25 नवंबर से 01 दिसंबर 2019

November 24, 2019 08:34 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक एवं जातिका दाम्पत्य जीवन में खुशियों से युक्त रहेंगे। किन्तु व्यवसाय के मामलों में आपको ऐसा लग सकता है, कि स्थिति ज्यों कि त्यों बनी हुई है। हालांकि आपके ग्रह सुधार के संकेत देते रहेंगे। अतः प्रयासों को को जारी रखने में लाभ रहेगा। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप स्वजनों के साथ घुलेमिले हुए रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप किसी लंबी व लाभकारी यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। यह यात्रा आपके शिक्षा, व्यवसाय तथा धर्म लाभ के किसी काम से संबंधित रहेगी। सेहत के मामलों मंए आपको इस सप्ताह मिश्रित परिणाम रहेंगे। किन्तु निजी संबंधों में साथी के साथ तनाव रहेगा। किन्तु सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में पुनः आपको जहाँ आजीविका के क्षेत्रों में लाभ रहेगा। वहीं पारिवारिक जीवन में भी आप खुशियों से युक्त रहेंगे। किन्तु भवन व वाहन में परेशानी रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिका किसी रिश्तेदार के आमंत्रण मे पहुंचने के लिए तत्पर रहेंगे। क्योंकि आपकी उन्हें प्रतीक्षा रहेगी। इसलिए भी आपका वहाँ जाना खास रहेगा। आपके आजीविका के काम अटने वाले नहीं रहेंगे। यद्यपि इस दौरान आपके व्यय के स्तर के बढ़ने की स्थिति रहेगी। जिससे आपको ऐसा प्रतीत होता रहेगा। कि धन की कमी सी बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह ऐसे जातकों की सेहत कमजोर व बीमार हो सकती है। जो कि नियिमित दिनचर्या से दूर रहते हैं। सप्ताह के आगे दो दिन ऐसे जातकों के लिए सौगात से कम नहीं रहेंगे। जो कि अविवाहित है। क्योंकि उन्हें अनुकूल जीवन साथ की प्राप्त के संकेत रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके संघर्षो की स्थिति बढ़ सकती है। किन्तु सामान्य नौकरी सामान्य तौर से चलती रहेगी। किन्तु बड़ी जिम्मेदारी वाले पदों में कुछ-कुछ परेशानियों का दौर रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका जो कि पढ़ते है या फिर फिल्म, कला, तकनीक के क्षेत्रों से संबंधित हैं, उन्हें बड़ी कामयाबी अर्जित होने के संकेत रहेंगे। साथ ही ऐसे जातकों के लिए सप्ताह के यह दिन एक तोहफे की तरह रहेंगे। जो कि सामान्य जीवन में कुछ हुनर सीखने की ख्वाहिस रखते हैं। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अच्छे तालमेल से रोमांस की तरफ झुकते रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आप किसी से अनावश्यक बातों में झगड़ने से बचें तो लाभ रहेगा। सेहत के लिए वैसे यह समय ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। उद्यमी वर्ग के लोगों को इन दिनों कुछ कामों को पूरा करने के लिए कड़े संघर्षो की जरूरत रहेगी। हालांकि पे्रम संबंधों में तकरार का दौर रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिन अच्छे रहेंगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक एवं जातिका अपने कामों को तरजीब देते रहेंगे। साथ ही आपकी कोशिशें निजी सुख-सुविधाओं को और अच्छा बनाने की रहेगी। क्योंकि आपके ग्रह शुभ होकर गोचर करते रहेंगे। जिससे आपके यह प्रयास कामयाबी की गाथा लिखने में सक्षम रहेगे। सेहत के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी इच्छा शक्ति में इजाफे की स्थिति रहेगी। शादी-सुदा लोगों के दिन अच्छे रहेंगे। अर्थात् जिस स्तर यानी जिस पायदान पर हैं। उससे आगे रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपके धन लाभ में इजाफे के संकेत रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के प्रति चाहत व रोमांस की स्थिति रहेगी। कारोबारी श्रृंखला की बात करें, तो सप्ताह के यह दिन उनके लिए लाभप्रद रहेगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आप अपने बाहर के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आपकी कोशिशें जोरो पर रहेगी। किन्तु व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिका आजीविका के पहलुओं को और अच्छा बनाने में लगे हुए रहेंगे। यदि आप किसी स्थान में परीक्षा या साक्षात्कार देने जा रहे है। तो प्रयास करें, सफल रहेंगे। भाग्य आपका साथ देता हुआ रहेगा। सप्ताह के इन दिनों में आप किसी वरिष्ठ कर्मचारी को अपने कामों में शामिल करने की सिफारिश संबंधित अधिकारियों से करते रहेंगे। जिससे आपके कामों की प्रगति व गुणवत्ता बनी हुई रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप घर परिवार के सेाथ घुलेमिले हुए रहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आपकी जिम्मेदारी और बढ़ी हुई रहेगी। आप व्यवस्थाओं को लागू करने के लिए परेशान रहेंगे। आपके लिए यह बात फायदेमंद रहेगी। कि आप किसी वरिष्ठ अधिकारी से उलझने से बचें। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में अध्ययन, तकनीक, चिकित्सा के क्षेत्रों में वांछित परिणामों की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिका अधिक या कम दूरी कि किसी यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु किसी तकनीक खराबी व धन की कमी से आप परेशान हो सकते है। यद्यपि आपको खाने के स्वादिष्ट व्यंजन मिलते रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी के साथ कुछ बातों में तनाव की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में किसी संस्था के प्रबंध निदेशक से मिलकर कुछ तथ्यों को जुटाने में लगे हुए रहेंगे। साथ ही सप्ताह के यह दिन वैवाहिक जीवन में खुशियों के रंग भरने के संकेत देते रहेंगे। कोशिशों को तेज करते रहेंगे। तो लाभ रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपके व्यय का स्तर पहले की तुलना में कुछ अधिक रहेगा। किन्तु आप किसी व्यक्ति व संस्था से कुछ जरूरी सूचना को संग्रहित करने में परेशान रहेंगे। हालांकि बाहर के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किन्तु सेहत में सिर के दर्द व जुकाम की स्थिति आ सकती है।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिका किसी खास व्यक्ति से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आजीविका के लक्ष्यों को पूरा करने में इन दिनों अच्छी प्रगति देखने को प्राप्त रहेगी। सेहत के लिहाज से सप्ताह के यह दिन अच्छे रहेगे। व्यवसाय को साधने तथा लाभ अर्जित करने कि प्रक्रिया मे सफलताओं से युक्त रहेंगे। आपकी सोची हुई कोई योजना इन दिनों परवान चढ़ती हुई रहेगी। सप्ताह के आगामी दो दिनों में यद्यपि आपकी आवा-जाही बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आपको प्रचुर मात्रा में धन भी व्यय करने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुर संवादों की कमी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। हालांकि आप उन्हें मनाने के प्रयास में रहेंगे। नौकरी के मामलों में आपके तबादले के संकेत रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी आमदनी में इजाफा रहेगा। या फिर कोई फंसा हुआ धन पुनः प्राप्त होने के संकेत रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका नौकरी पेशा के क्षेत्रों में विशेष रूप से संघर्ष करते हुए रहेंगे। हालांकि आपके यह प्रयास बेकार नहीं जाने वाले रहेंगे। आपकी आशाएं साकार होती रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। सप्ताह के इन दिनों में आप स्वजनों से कुछ दूर जाने के विचार में रहेंगे। इसका मतलब यह नहीं है। कि आप उनसे झगड़ या रूठ कर जाने की तैयारी में रहेगे। हां निजी व नाजुक संबंधों में जरूर आपको नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके नौकरी पेशा के क्षेत्रों में आपका रूबता कायम रहेगा। जिससे आप खुश रहेगे। व्यवसाय के मामलों में अच्छी बढ़त रहेगी। राजनीति व संवाद तथा प्रबंधन के कामों से जुड़े लोगों को भी अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आपके हौसले बढ़े हुए रहेंगे। यद्यपि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप किसी भूमि की खरीद हेतु तैयार रहेंगे। या फिर किसी बाहर के कामों को पूरा करने के लिए भाग-दौड़ में रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिका अपने संबंधित कारोबार से लाभान्वित होते रहेंगे। आपकी मान-प्रतिष्ठा में इजाफा रहेगा। यदि आप जन सम्पर्क व लोगों के मध्य संवाद स्थापित करने का काम करते हैं, तो आपको इन दिनों में अच्छा लाभ रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुर संवादों का क्रम जारी रहेगा। साथ ही आपके व्यवसाय में मुनाफे की स्थिति बनी हुई रहेगी। शादी-सुदा जीवन में संतान पक्ष के कामयाब होने या फिर उन्हें पढ़ाने-लिखाने में अच्छी प्रगति रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपकी भाग-दौड़ मे वृद्धि रहेगी। राजनैतिक, सामाजिक तथा आर्थिक पहलुओं में बढ़त हेतु कहीं दूर के स्थानों मं् जाने की तैयारी रहेगी। जिससे आपको इस दौरान अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आप पुनः अपने घर की तरफ लौटने का रूख कर सकते है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय अच्छा रहेगा।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक एवं जातिका कार्मिक व व्यवसायिक जीवन में गौरवान्वित होते रहेंगे। आपकी योग्यताओं के अनुसार इन दिनों आपको पदोन्नति प्राप्त होने के अच्छे अवसर रहेंगे। यदि आप इस पायदान से निकल चुके हैं तो और अच्छी स्थिति में जाने के अवसर रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह के यह दिन अच्छे रहेंगे। आप अपने भवन या फिर किसी वाहन को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप एक अच्छे अर्थ लाभ की तरफ तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अच्छा तालमेल झलकता रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ कुछ बाहर के कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर जाना पड़ेगा। वहीं कुछ लोगों से के साथ विवादों की स्थिति हो सकती है। आपको सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका भाग्य के धनी रहेगे। आप देखेंगे कि आप अच्छे प्रतिष्ठत लोगों के मध्य अपनी पहुंच बनाते जा रहे हैं। यदि आप कारोबारी हैं, तो कुछ अनुभवी लोगों के ज्ञान व कार्य के द्वारा लाभान्वित रहेंगे। आपकी रूचि धर्म के कामों में रहेगी। किन्तु भौतिक सुखों या फिर घर व वाहन के कामों में कुछ चिंता बढ़ी हुई रहेगी। यदि आप सैन्य सुरक्षा तथा तकनीक के कामों से जुडे़ हैं। तो सप्ताह के यह दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। हालांकि सप्ताह के आगामी दो दिनों में नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह दिन अच्छे रहेंगे। किन्तु निजी संबंधों में तनाव का दौर उभर सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपके संबंधित काम के क्षेत्रों में मुनाफा रहेगा। आप देखेंगे कि आपके कई काम-काजी प्रयास सफलता की श्रेणी में रहेगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक एवं जातिका नौकरी पेशा के क्षेत्रों में किसी दूर के स्थान में प्रवास हेतु जाने के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप उद्यमी हैं, तो भी आपको आज कुछ अलग-अलग स्थानों का दौरा करना पड़ेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इन कामों को पूरा करने में आपको पसीना बहाना पड़ेगा। तभी वह पूर्ण हो पायेगे। अर्थात् कड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी। सप्ताह के आगे दो दिनों में यद्यपि आपके भाग्य में बढ़त के संकेत रहेंगे। राजनैतिक, सामाजिक जीवन में अच्छी बढ़त दर्ज करने में सक्षम रहेंगे। सामाजिक जीवन के ताने-बाने को और मजबूत बनाने तथा फिल्म व उद्योग के कामों में प्रतिष्ठा बनी रहेगी। हालांकि सेहत के लिए सप्ताह के यह दिन कुछ प्रतिकूल रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में अच्छे संकेत मिल रहे है। प्रयासों तो तेज करें तो लाभ रहेगा। किन्तु पुत्र/पुत्री की बातों या फिर व्यवहार से परेशान रहेंगे।

Have something to say? Post your comment