Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
उप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्रालीChandigarh News: एक बार फिर करवट लेगा चंडीगढ़ का मौसम, कल बारिश होने के आसार
Sports

रेलवे ने मुंबई की पारी को 114 रन पर समेटा, रहाणे और साव सस्ते में निपटे

December 26, 2019 11:25 AM

मुंबई (भाषा) - भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिक्य रहाणे और प्रतिभाशाली युवा पृथ्वी साव जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बाद भी रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मैच के शुरुआती दिन बुधवार को यहां मुंबई की पारी को 114 रन पर समेट दिया। रणजी इतिहास में शायद यह पहली बार हुआ है जब 41 बार की चैम्पियन टीम की पारी लंच से पहले ही खत्म हो गयी।

रेलवे के लिए प्रथम श्रेणी करियर का तीसरा मैच खेल रहे टी प्रदीप ने 10.3 ओवर में 37 रन देकर छह विकेट लिये। दायें हाथ के मध्यम गति के इस तेज गेंदबाज का रणजी में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मुंबई ने भी हालांकि दीपक शेट्टी (20 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में रेलवे के पांच बल्लेबाजों को 43 रन तक पवेलियन भेज दिया था लेकिन कप्तान कर्ण शर्मा (नाबाद 24) और अरिंदम घोष (नाबाद 52) ने छठे विकेट के लिए 73 रन की अटूट साझेदारी कर दिन का खेल खत्म होने तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

खराब रोशनी के कारण दोपहर बाद तीन बजकर 54 मिनट पर खेल रोकना पड़ा। स्टंप्स के समय रेलवे ने पांच विकेट पर 116 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर मुंबई पर दो रन की बढ़त कायम कर ली है।

इससे पहले मध्यम गति के तेज गेंदबाज अमित मिश्रा (41 रन पर तीन विकेट) ने सलामी बल्लेबाज साव को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलायी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये रहाणे पांच रन बनाकर प्रदीप की गेंद पर स्लिप में खड़े खिलाड़ी को कैच थमा बैठे।

मुंबई के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये। मैसुरु में खेले जा रहे ग्रुप के दूसरे मैच में के.अभिनय (37 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हिमाचल प्रदेश ने कर्नाटक की पहली को 166 रन पर समाप्त कर दिया।

कर्नाटक के लिए सिर्फ कप्तान करुण नायर ही लंबी पारी खेल सके। टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले नायर ने 185 गेंद की पारी में आठ चौके की मदद से 85 रन बनाये। दिन का खेल खत्म होने तक कर्नाटक ने भी 29 रन तक हिमाचल प्रदेश के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। हिमाचल की टीम अभी 137 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट बचे हुए है।

कम स्कोर वाले ग्रुप के अन्य मुकाबले में ईश्वर पांडे के छह विकेट के बूते मध्यप्रदेश ने तमिलनाडु को 149 रन पर आउट कर दिया। इंदौर में खेले जा रहे इस मुकाबले में तमिलनाडु के लिए कप्तान बाबा अपराजित ने सबसे ज्यादा नाबाद 61 रन बनाये।

मध्य प्रदेश को भी हालांकि अच्छी शुरूआत नहीं मिली और दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 56 रन था। स्टंप्स के समय सलामी बल्लेबाज रमीज खान 23 रन जबकि यश दुबे आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

युवा सलामी हार्विक देसाई (54), अनुभवी चेतेश्वर पुजारा (57) और शेलडन जैक्सन (57) की अर्धशतकीय पारियों से सौराष्ट्र ने राजकोट में ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में उत्तर प्रदेश के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 322 रन बना लिये।

उत्तर प्रदेश के लिए सौरभ कुमार ने चार और जिशान अंसारी ने तीन विकेट लिये।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल