Follow us on
Saturday, April 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19: घर बैठे लक्षणों की जांच करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहलदिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 386दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों को नोटिस भेजास्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव : सात गिरफ्तार आरोपियों में से चार पर रासुका लगाया, छह अन्य हिरासत मेंकोविड-19: संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार, मोदी ने प्रयास तेज करने का आह्वान कियाबाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील कीन्यूजीलैंड ने अगस्त में ए टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखाकोविड-19 संकट के बीच वित्त मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए 17,287 करोड़ रुपये
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 30 दिसंबर 2019 से 05 जनवरी 2020

December 29, 2019 09:10 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक एवं जातिका काम-काजी जीवन में ख्याति अर्जित करने में सफल रहेंगे। आपके ग्रह नौकरी के क्षेत्रों में आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ाने के संकेत देते रहेंगे। अतः आप इसे लेकर परेशान न रहें। बल्कि इसे एक अवसर की तरह लेकर अपने कामों को पूरा करने में जोर देगे तो अच्छा रहेगा। सप्ताह के इन दिनों में आपके जीवन स्तर में सुधार होने के उम्दा अवसरों की भरमार सी रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको इस दौरान सावधानी से काम लेने की जरूरत रहेगी। अपने लक्ष्यों से विमुख नहीं रहेंगे। तभी लाभ रहेगा। अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। आपके पे्रम संबंधों में मधुरता की सौगात रहेगी। आप संबंधों के महत्व को समझते हुए रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपको जहाँ कामों को पूरा करने के लिए कुशल श्रमिकों की जरूरत रहेगी। वहीं धन व्यय का स्तर भी बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप स्वाभाविक रूप से कुछ चिंतित रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिका किसी धर्म लाभ के कामों को करने के लिए तत्पर रहेंगे। ऐसे जातक जो कि बुजुर्ग हैं या फिर किसी धर्म लाभ के कामों को करने के लिए तैयार हैं, उनके लिए अच्छे अवसर रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी की नाराजगी बनी हुई रहेगी। इन दिनों आप हमेशा की तरह उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति अर्जित करने मे लगे हुए रहेंगे। जिससे आप अपने कमजोर विषयों को सुधारने में सक्षम रहेंगे। यद्यपि आप कुछ अन्य गतिविधियों में अपना कुछ समय व्यय करने में लगे हुए रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके कामों को करने में अच्छा सुधार रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके वेतन व भत्ते मे वृद्धि की स्थिति रहेगी। यदि आप व्यवसाय करते हैं, तो इस दौरान आपके व्यवसाय में अच्छे मुनाफे की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंध महकते हुए फूल की तरह रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका आजीविका के क्षेत्रों में संघर्ष करते रहेंगे। जिससे आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। किन्तु घबड़ाने की जरूरत नहीं रहेगी। आपके यह प्रयास आगामी समय में सफलता की राह को निर्मित करने वाले रहेंगे। आपके खान-पान का क्रम कुछ गड़बड़ सा बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेगे। पे्रम संबंधों को साधने के विचार में रहेगे। किन्तु साथी के साथ कुछ बातों में तनाव की स्थिति रहेगी। हालांकि सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप कुछ तकनीक गड़बड़ियों की वजह से काम के क्षेत्रों में परेशान रहेंगे। किन्तु आप इस दौरान किसी लंबी यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। आप धर्म लाभ के कामों को करने के इच्छुक रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में आपका भरोसा और मजबूत रहेगा। जिससे आप किसी क्षेत्र में व्यापक रूप से अपनी भागीदारी को बढ़ाने में लगे हुए रहेंगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक एवं जातिका वैवाहिक जीवन में सुखों की सौगात को प्राप्त करेंगे। जीवन साथी के साथ आपका अच्छा तालमेल बना हुआ रहेगा। व्यवसाय व काम के क्षेत्रों में आप इतिहास रचने तथा सफलता के बिल्कुल नजदीक बने हुए रहेंगे। जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप इस दौरान किसी अवार्ड के विजेता की लिस्ट में शुमार रहेंगे। हालांकि आपको निवेश व विदेश के कामों में बढ़त रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अर्थ लाभ अर्जित करने के लिए अपने दांव-पेंच को लगाते रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने घर-परिवार के लोगों से घुले मिले हुए रहेंगे। किन्तु सेहत में कुछ पीड़ा उत्पन्न हो सकती है। भवन व वाहन के संबंधों में आपको कुछ निजी तौर पर परेशानी रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिका राजनैतिक, सामाजिक, तकनीक, चिकित्सा के क्षेत्रों में आगे बढ़ते रहेंगे। इन दिनों आपको कहीं दूर दराज के क्षेत्रों में कामों को पूरा करने के लिए जाना पडे़गा। आप अपने कामों में वरीयता के क्रम को निश्चित करने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। सेहत के लिहाज से ऐसे जातक कुछ परेशान रहेंगे। जो कि अपने खान-पान का ध्यान नहीं दे रहे हैं। उम्रदराज लोगों को घुटने में दर्द की स्थिति हो सकती है। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने सुनहरें भविष्य की बुनियाद रखने तथा अपने प्रयोजनों को सिद्ध करने के लिए यात्रा में रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपकी परेशानियां बढ़ी रहेगी। इसके साथ ही अर्थ व्यय होने की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। धैर्य व साहस की जरूरत रहेगी।

कन्या  - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिका अपने पुत्र/पुत्री की उन्नति से खुश रहेंगे। उन्हें आगे बढ़ाने व खूब पढ़ाने की मुहिम तेज रहेगी। जिससे आप खुश रहेगे। क्योंकि आप यह सोचते हुए रहेंगे। कि उन्हें आने वाले समय के लिए आप तैयार कर हैं। यदि आप स्वतः ही कुछ अध्ययनरत हैं, तो भी इन दिनों में आपको सफलता के संकेत रहेंगे। इस सप्ताह के इन दिनों में आपकी आमदनी पहले से अधिक अच्छी रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी से अच्छा तालमेल बना हुआ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने किसी रिश्तेदारी के निमंत्रण में जाने के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप कानूनी विवादों से जुड़े है। तो इस दौरान अच्छी प्रगति की स्थिति बनी हुई रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि सेहत से संबंधित कुछ परेशानियां आ सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे। सावधानी की जरूरत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिका प्रबंधन, चिकित्सा, तकनीक, राजनीति के संबंधित क्षेत्रों में लाभान्वित रहेंगे। व्यवसायिक जीवन में आपका रूतबा कायम रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। सप्ताह के यह दिन स्वास्थ्य के लिए अच्छे रहेंगे। क्योंकि आप अपने खान-पान का ध्यान देते रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो संबंधित संस्था के द्वारा आपकी सुविधाओं को बढ़ाने पर विचार रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप पुनः अपने कामों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। इस दौरान आपके आमदनी के बढ़ने के पूरे अवसर रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की मनभावन बातें आपको मन मुग्ध करने वाली रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। यदि शादी योग्य पुत्र/पुत्री के हाथ पीले करने की बातें सोच रहें हैं, तो प्रयासों को तेज करें आपको अच्छा लाभ रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपके व्यय का स्तर कुछ और बढ़ा हुआ रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका अपने बल व पराक्रम में बढ़त देखकर प्रसन्न रहेंगे। बाते करें, आपके आजीविका के क्षेत्रों की तो भाग्य साथ देता रहेगा। सैन्य, सुरक्षा, शिक्षा, तथा अर्थ लाभ के मामलों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। संवाद व सूचना के क्षेत्रों में आपका मान-सम्मान बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे खुश होते रहेंगे। बहुत सम्भव हैं कि आपको किसी सफलता के कारण कोई बड़ा सम्मान प्राप्त होता रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। भौतिक सुखों में हालांकि बढ़त हेतु आपको और परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। किन्तु सेहत व किसी बुजुर्ग व्यक्ति के मामलों में कुछ परेशानी रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि सेहत अच्छी रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपनी आमदनी बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। निजी संबंधों में पुनः मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे खुश रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिका किसी भूमि की खरीद व उसके बैयनामे को लेकर हरकत में रहेंगे। जिससे उसमें सम्भावित विवादों को दूर करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में इस दौरान कुछ परेशानी रहेगी। किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ कुछ बातों में विवाद गहराते रहेंगे। जिससे आप साथी को लेकर निराश होते रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप निजी तौर पर कुछ कामों को पूरा करने के लिए भाग-दौड़ करते रहेंगे। यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों से संबंधित है। तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके लाभ का स्तर और बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति के अवसर रहेंगे। किन्तु इतना सब कुछ होते हुए भी बड़े भाई से तनाव की स्थिति रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक एवं जातिका नौकरी पेशा के जीवन मे आगे बढ़ने के अवसरों से युक्त रहेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होते रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। आज किसी संस्था के प्रमुख से मिलकर परस्पर संबंधों को मजबूत करने तथा कारोबार को आगे बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। ऐसा ग्रहीय संकेत मिलते रहेंगे। सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा व निवेश हेतु जाना पड़ेगा। यदि आप किसी भूमि की खरीद को अंजाम देने के मूड़ में हैं, तो प्रयासों को शुरू करे, लाभ रहेगा। यद्यपि सेहत में मौसम व अन्य कारणों से कुछ पीड़ाएं उभरने की आशंका रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। किन्तु कार्मिक जीवन के कदम थमने वाले नहीं रहेगे। यह आपके लिए खुशी की बात रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आप कुछ कामों में लगातार बढ़त से युक्त रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका जहाँ से भी जायेंगे। वहाँ अपनी प्रतिभा के बल पर रौनकता बिखरते रहेंगे। अर्थात् कठिन कामों को भी बड़े ही विवेक व साहस के साथ करने में लगे हुए रहेंगे। यद्यपि व्यवसाय व समझौतों को लागू करने के लिए  अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। सेहत में पीड़ाओं की आंशका सी बनी हुई रहेगी। अतः अपने स्तर पर सावधानी बरतते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ लगातार फासले बढ़ते रहेंगे। आपको यह पता कुछ समय बाद चलेगा। कि वह अन्दर खाने आपसे दूर होने की कोशिश में रहेंगे। आप दुनियांदारी के चक्कर में परेशान रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ मधुरता रहेगी। किन्तु सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप देखेंगे कि लाभ व आय के सिलसिले को जारी रखने में परेशान रहेंगे। धैर्य व साहस से चलते रहें।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक एवं जातिका काम-काजी जीवन में बेहतरी लाने के अथक प्रयास में रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी कोशिशें बहुत हद तक सफल हो रही है। तथा रंग भी ला रही है। जिससे आप खुश रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ बढ़ रहें फासले को कम करने तथा विवादों को निपटाने के मूड़ में रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में हालांकि छोटी-छोटी बातों में परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। किन्तु व्यवसाय के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के आप अपने इरादों को स्पष्ट करने में लगे हुए रहेंगे। कि आप कठिनाइयों से डरने वाले नहीं रहेंगे। आप मुश्किलों में घबड़ाने के बजाय उनका हल ढूढ़ने में तल्लीन रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप जहाँ अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं वैवाहिक जीवन मे खुशियां रहेगी। यदि आप व्यापारी वर्ग हैं, तो अपनी सक्रियता के द्वारा मंजिल के करीब रहेंगे।

Have something to say? Post your comment