Follow us on
Saturday, August 15, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 06 जनवरी 2020 से 12 जनवरी 2020

January 05, 2020 08:35 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक एवं जातिका अपने चेहरे की रौनकता को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। आप इन दिनों काम के साथ अपने खान-पान व आराम को भी महत्व देते हुए रहेंगे। आप संबंधित कारोबार में लाभान्वित रहेंगे। जिससे आपके हौसले बढ़े हुए रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप एक बेहतर जीवन की तरफ बढ़ते हुए रहेंगे। हालांकि आपकी चुनौतियां भी इस दौरान कम नहीं रहेगी। जिससे स्वाभाविक रूप से आप परेशान होते रहेंगे। आप अपने सेहत को संभालने के साथ अपने काम-काज को भी संभालते रहेंगे। जिससे आने वाले दिनों में परेशानियों से बचने में अच्छी प्रगति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की मधुर व प्यारी बातें याद आती रहेगी। किन्तु मधुरता का स्तर घटा हुआ रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको मिलेजुले परिणाम रहेंगे। चाहे वह नौकरी के क्षे़त्र हो या फिर घर-गृहस्थी के आपको अच्छी प्रगति रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिका आजीविका के क्षेत्रों में लगातार बढ़त बनाने में तत्पर रहेंगे। आपसे जुड़े कर्मचारी गण व संगठन आपको अच्छा साथ देते रहेंगे। जिससे आप उनकी तारीफ करने में चूकेंगे नहीं। उनके उत्साह में इजाफा रहेगा। हालांकि पे्रम संबंधों में साथी को समझाने बुझाने के मूड़ में रहेंगे। किन्तु उन्हें यह सब झूठ ही लगता रहेगा। हालांकि सप्ताह के आगे दो दिनों में आप जीवन के हमसफर से और खुश रहेंगे। आप अपने मन की कुछ बातें उन्हें बताने में लगे रहेंगे। उनके धैर्य व कामों को भी आप सराहते रहेंगे। सेहत इस दरम्यान अच्छी रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने जहाँ अरमानों को सजाने में ध्यान देगें। वहीं आ रही परेशानियों से रूबरू रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की कुछ अदाएं आपको आकर्षित करती रहेगी। जिससे आप पुनः उनके प्रति मेहरबान रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका अपने काम-काजी जीवन में बढ़ने के अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे। आपके द्वारा की गई कोशिशें बड़ी तेजी से सफल रहेगी। धन के क्षेत्रों में आपको अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने जीवन के रहन-सहन को थोड़ा अलग सा और उन्नत बनाने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने सपनों को सच करने की पूरी कोशिश में रहेंगे। हालांकि आपके व्यय का स्तर पहले से अधिक रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। ऐसे जातकों की सेहत में कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। जो कि नियमित दिनचर्या से कोसों दूर खडे हुए है। स्वजनों के साथ कुछ बातों में आप अलग-थलग पड़ सकते हैं। यह बातें आपसे जुड़ी हुई रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके लाभ का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। सेहत के लिहाज से यह समय ठीक रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक एवं जातिका संबंधित निजी व सरकारी क्षेत्रों की सेवाओं से लाभान्वित रहेंगे। यदि आप सेवाएं दे रहे हैं या फिर कारोबार को कर रहे हैं। तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। आपको पदोन्नति की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेगे। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी की नाराजगी से परेशान रहेगे। आप उन्हें कुछ कहने के बजाय अपने मन को समझाने में लगे हुए रहेंगे। सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। किन्तु धन के मामलों में कोई खास प्रगति नहीं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपको जहाँ धन लाभ रहेगा। वहीं पे्रम संबंधों में पुनः गर्मजोशी की स्थिति रहेगी। जिससे एक दूसरे की बातों में दिलचस्पी बढ़ती रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप किसी काम को पूरा करने के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिका लेखन, साहित्य, फिल्म, सैन्य, सुरक्षा के क्षेत्रों में लाभान्वित रहेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों को अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। किन्तु घर में माता-पिता के सेहत की चिंताएं उभर सकती है। क्योंकि आप उन्हें चाहते हुए भी अधिक समय नहीं दे पायेगे। जिससे परेशान रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। यदि आप निजी व सरकारी क्षेत्रों में आजीविका को अर्जित करने की कोशिश मे हैं। तो प्रयासों को तेज कर दें। लाभ रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके कई अर्थ लाभ के प्रयास कामयाब रहेंगे। यदि आप अध्ययनरत है। तो आगे बढ़ने के अच्छे मौके रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी को कुछ उपहार देने के मूड़ में रहेंगे। हालांकि ससुराल पक्ष से कुछ चिंताएं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिका अपने काम के क्षेत्रों में बड़ी सिद्दत के साथ लगे हुए रहेंगे। हालांकि कुछ जोखिम भरें कामों को पूरा करने में आप लगातार परेशान रहेंगे। किन्तु यह नामुंकिन नहीं रहेंगे। अतः प्रयासों को तेज करेंगे। तो आवश्यक ही लाभ रहेगा। हालांकि कानूनी कामों में कुछ साक्ष्यों को लेकर परेशान रहेंगे। सप्ताह के यह दिन सेहत के लिए ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप किसी लंबी व लाभप्रद यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आपको सहयोग मिलता रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। किन्तु निजी संबंधों में साथी की बातों से परेशानी रहेगी। आप इन बातों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ते रहेंगे। कारोबारी जीवन में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप संतान पक्ष की कुछ आदतों से परेशान रहेंगे। धैर्य व साहस कि जरूरत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने गृहस्थ जीवन की गाड़ी को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयास सफलता की तरफ बढ़ रहे हैं। नौकरी पेशा के क्षेत्रों में आपको आज कोई वांछित कामयाबी की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपने अरमानों के भवन को सजाने में सफल रहेंगे। यदि आप निजी व सरकारी क्षेत्रों में पहली दफा रोजगार पाने के लिए जा रहे हैं, तो प्रयासों को तेज करें, सफलता के संकेत रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में हालांकि आपको कुछ कामों को पूरा करने तथा किसी स्थान में जाने के लिए कशमकश करने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में इस दौरान साथी के साथ तालमेल गड़बड़ा सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः किसी स्थान की आवा-जाही में परेशान रहेंगे। ध्यान देने की जरूरत रेहगी। धन व्यय अधिक रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका आय के साधनों से अतिरिक्त आय को अर्जित करने में परेशान रहेंगे। इस हेतु अपने विवेक का प्रयोग करेंगे। किन्तु फिर भी आपको ऐसा लगेगा कि आय की अपेक्षा व्यय का स्तर बढ़ा रहेगा। कुछ मित्र मण्डली के मध्य तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। बाते करें, आपके सेहत की तो ऐसे जातक जिनके लिए परहेजों की जरूरत है या फिर किसी बीमारी से ग्रस्त हैं, उन्हें समय-समय पर अपने उपचारों को लेते रहना चाहिए। अन्यथा पीड़ाएं बढ़ सकती है। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में यद्यपि आप अपनी घटी नफा का आंकलन करने में लगे रहेंगे। जिससे कुछ कामों में सही गति बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में लाभ की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप धन निवेश व विदेश के पहलुओं को पुनः मजबूत बनाने में सफल रहेंगे। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिका अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा या फिर साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं, तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। यानी सफलता की अच्छी स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से खुश रहेंगे। उन्हें लुभाने की कोशिशे धीरे-धीरे परवान चढ़ती रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में इस दरम्यान अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में कुछ मामलों मे आपके व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। शत्रु पक्ष आपको पराजित करने की चाल चल सकता है। सावधानी की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगामी दिनों में व्यवसायिक जीवन में लाभ की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक एवं जातिका यदि किसी साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं, तो सफलता के अच्छे संकेत रहेंगे। प्रयासों को तेज करेंगे तो लाभ रहेगा। किसी संस्था के साथ लंबी अवधि की सेवाओं को देने के लिए तैयार रहेंगे। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेंगे। कारोबार को उन्नत करने तथा उन्हें सुधारने के लिए आपके पास खास मौके रहेंगे। किन्तु इन अवसरों को आप किस प्रकार उपयोग में लेते हैं, यह आपके विवेक पर निर्भर रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में भी आप अपने प्रगति की यात्रा जारी रखने में सक्षम रहेंगे। प्रतियोगी क्षेत्रों में अच्छी बढ़त रहेगी। निजी संबंधों में यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें सुलझाने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी धन की जरूरतें और बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। विरोधी पक्ष आपकी बढ़ती हुई साख से परेशाने रहेगे। आपको भी सूझबूझ से काम लेने की जरूरत रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका यश व कीर्ति को बढ़ाने तथा अपने संबंधित सैन्य, सुरक्षा, लेखन, फिल्म, चिकित्सा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति अर्जित करेंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप विखरे हुए कामों को समेटने तथा उन्हें लक्ष्य तक पहुंचाने में लगे हुए रहेंगे। बात करें, आपके पारिवारिक संबंधों की तो कुछ मामलों में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। हालांकि भाई के साथ आप तालमेल स्थापित करने में सफल रहेंगे। सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप एक बेहतर जीवन शैली की तरफ बढ़ते हुए रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो अच्छे लाभ की तरफ बढ़ते हुए रहेंगे। क्योंकि आप अपने कार्मिक क्षमताओं से अधिकारियों को खुश करते रहेंगे। किन्तु निजी संबंधों में साथी की कुछ बातों को सम्मान का विषय बना लेगे, जिससे परेशान रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम तीन दिनों आपको कई मामलों में वांछित परिणाम रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक एवं जातिका किसी भूमि की खरीद या  फिर उसमें निर्माण के कामों में तेजी लाने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आगामी समय में उसमें वांछित कामों को शुरू करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में कुछ समय तक प्रवास करने की जरूरत रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस दौरान सेहत में कुछ न कुछ कमजोरी की स्थिति आ सकती है। जिससे आप लगातार परेशान  रहेंगे। सप्ताह के आगामी तीन दिनों में आप अपने अर्थ लाभ के प्रयासों को और तेज करने में संलग्न रहेंगे। किन्तु ज्यादा प्रगति नहीं रहेगी। हालांकि लेखन, सैन्य, सुरक्षा के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी को रिझाने की कोशिशें कमजोर रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में उन्नति के संकेत रहेंगे।

Have something to say? Post your comment