Follow us on
Saturday, January 18, 2020
BREAKING NEWS
कट्टरपंथी सोच से मुक्ति दिलाने वाली टिप्पणी पर औवेसी ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष पर निशाना साधाधवन शतक से चूके, कोहली, राहुल ने भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचायाप्रवर्तन निदेशालय ने भूषण पावर एंड स्टील के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल कियाप्रियंका चोपड़ा छाईं हॉलीवुड के फ़लक़ पर, एवेंजर्स के डायरेक्टर ने किया साइननिर्भया मामला : अदालत ने दोषियों को एक फरवरी की सुबह छह बजे फांसी देने का नया मृत्यु वारंट जारी कियाएरियन रॉकेट से इसरो के जीसैट 30 उपग्रह का सफल प्रक्षेपणन्यायालय को सरकारी तथा सार्वजनिक वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने की याचिका पर नोटिसदिल्ली चुनाव के लिए भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
Chandigarh

साइकलिंग को प्रमोट करने राजभवन से साइकिल पर सचिवालय आए प्रशासक

January 09, 2020 07:19 AM

चंडीगढ़ - हेल्दी लाइफस्टाइल और साइकलिंग को प्रमोट करने के लिए पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर बुधवार को साइकिल चलाकर यूटी सचिवालय पहुंचे। उनके साथ प्रशासक के सलाहकार मनोज परीडा के अलावा प्रशासन के कई अधिकारी भी साइकिल से ही यूटी सचिवालय पहुंचे। पहली बार यूटी के किसी प्रशासक द्वारा खुद साइकिल चलाकर लोगों को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित किया गया है। बुधवार सुबह करीब 10.45 बजे प्रशासक वीपी सिंह बदनौर पंजाब राजभवन से साइकिल पर निकले और यूटी सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में गए।

साइकिल यात्रा की शुरुआत पंजाब राजभवन से हुई और अंत यूटी सचिवालय में हुआ। इसके बाद प्रशासक ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने शहर में साइकिल के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि साइकलिंग को प्रमोट करने के लिए साइकिल ट्रैक उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसी प्रोजेक्ट के तहत पूरे शहर में साइकिल ट्रैक बनाए गए हैं। इसी कड़ी में यूटी प्रशासन शहर के अलग-अलग संस्थानों के साथ मिलकर साइकिलिंग को लेकर एक जागरुकता अभियान भी चलाएगा।

बदनौर ने अधिकारियों से कहा कि शहर को साइकिल सिटी के तौर पर डेवलेप किए जाने के लिए काम किया जाए। उन्होंने इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों से सभी साइकिल ट्रैक को जल्द से जल्द दुरुस्त करने को भी कहा। साइकिल के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए अब यूटी प्रशासन की ओर से विशेष कार्ययोजना तैयार की जा रही है। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर खुद इस प्रोजेक्ट को देख रहे हैं।

उन्होंने सभी अधिकारियों से अपने विभाग के कर्मचारियों को साइकिल के प्रति जागरुक करने को कहा है। साथ ही आने वाले दिनों में पूरे शहर में साइकिल जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। जिसमें शहर के स्कूल, काॅलेज, यूनिवर्सिटी और अन्य संस्थाओं को शामिल किया जाएगा। कई समाज सेवी संस्था भी अब साइकिल अभियान से जुड़ रही हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
सूद बने चंडीगढ़ भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष
क्लाइमेट एक्शन के लिए चंडीगढ़ में स्कूल स्टूडेंट्स की क्लाइमेटगिरी
अरुण सूद होंगे भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, आज होगी घोषणा
नेशनल गर्ल चाइल्ड डे से पहले सेंट स्टीफंस स्कूल में हुआ पिंक टर्बन कैंपेन
सीएचबी ने दूसरी बार कम किए फ्लैटों के रेट, डिमांड सर्वे एक महीने के लिए बढ़ाया
सीटीयू के बस पास भी हुए महंगे, आज से देना होगा बढ़ा हुआ किराया
रद हो सकती है सीएचबी की नई हाउसिंग स्कीम, कल बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा फैसला
राजबाला मलिक दूसरी बार बनीं चंडीगढ़ की मेयर, भाजपा ने जीते तीनों पद
चंडीगढ़ को आज मिलेगा 26 वां मेयर, राजबाला मलिक की जीत तय
रोज गार्डन को सेक्टर-17 से जोड़ने वाला अंडरपास शुरू, प्रशासक ने किया उद्घाटन