Follow us on
Saturday, January 18, 2020
BREAKING NEWS
कट्टरपंथी सोच से मुक्ति दिलाने वाली टिप्पणी पर औवेसी ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष पर निशाना साधाधवन शतक से चूके, कोहली, राहुल ने भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचायाप्रवर्तन निदेशालय ने भूषण पावर एंड स्टील के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल कियाप्रियंका चोपड़ा छाईं हॉलीवुड के फ़लक़ पर, एवेंजर्स के डायरेक्टर ने किया साइननिर्भया मामला : अदालत ने दोषियों को एक फरवरी की सुबह छह बजे फांसी देने का नया मृत्यु वारंट जारी कियाएरियन रॉकेट से इसरो के जीसैट 30 उपग्रह का सफल प्रक्षेपणन्यायालय को सरकारी तथा सार्वजनिक वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने की याचिका पर नोटिसदिल्ली चुनाव के लिए भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
Punjab

पंजाब मंत्रीमंडल द्वारा 16-17 जनवरी को विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला

January 10, 2020 10:32 AM

चंडीगढ़ - पंजाब मंत्रीमंडल ने आज संवैधानिक (126वां संशोधन), बिल-2019 के अंतर्गत एस.सी. /एस.टी. कोटा, एंग्लो इंडियन के बिना राज्य में अगले 10 साल के लिए जारी रखने और अन्य अहम वैधानिक कामकाज के लिए 16 और 17 जनवरी, 2020 को विधान सभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाने का फ़ैसला लिया है।

यह फ़ैसला गुरूवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता अधीन हुई पंजाब मंत्रीमंडल में लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रीमंडल ने राज्यपाल को भारतीय संविधान की धारा 174 (1) के अंतर्गत सदन का 10वां सैशन बुलाने के लिए सिफ़ारिश करने का फ़ैसला किया।

मंत्रीमंडल ने पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर के भाषण को मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है जिससे 16 जनवरी को प्रात:काल 10 बजे विशेष सैशन शुरू होगा। 17 जनवरी को श्रद्धांजलियां देने के उपरांत संविधान बिल (126वां संशोधन), 2019 में संशोधन की तस्दीक के लिए प्रस्ताव पेश किया जायेगा। प्रवक्ता ने आगे बताया कि उसी दिन प्रस्तावित वैधानिक कामकाज के बाद सदन उठा दिया जायेगा।

मीटिंग के दौरान यह फ़ैसला भी किया गया कि अलग-अलग बिल जो विशेष सैशन के दौरान रखे जाने हैं, को मंजूरी देने के लिए मंत्रीमंडल की अगली मीटिंग 14 जनवरी को होगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
कैट ने पंजाब के डीजीपी की नियुक्ति खारिज की
आशु द्वारा कंटेनर कोर्पोशन ऑफ इंडिया (कॉनकर) के प्रतिनिधियों के साथ भी मुलाकात
मंत्रीमंडल द्वारा व्यापार का अधिकार एक्ट-2020 को मंजूरी
पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास देखा गया ड्रोन
फगवाड़ा में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत
मुख्यमंत्री ने सरकारी विभागों की सेवाएं एक ही मंच पर मुहैया करवाने के लिए पंजाब एमसेवा मोबाइल एप जारी की
प्रोजैक्टों और योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गठित होगी उच्च ताकत वाली कमेटी
स्मार्ट राशन कार्ड बनाने सम्बन्धी प्रक्रिया शुरू - भारत भूषण आशु
पंजाब की महिला किसान कृषि करमन पुरस्कार से सम्मानित
उद्योगों की उन्नती बेरोजगारी की समस्या का हल - परनीत कौर