Follow us on
Friday, April 26, 2024
Sports

अफ्रीका के साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ी चुने गए सादियो माने

January 10, 2020 10:39 AM

हुरगादा (मिस्र) - सेनेगल और लीवरपूल के स्टार खिलाड़ी सादियो माने को मिस्र में भव्य कार्यक्रम में मंगलवार को पहली बार अफ्रीका का 2019 का साल का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर चुना गया। सेनेगल के 27 साल के सादियो माने ने लीवरपूल टीम के अपने साथी मिस्र के मोहम्मद सालेह और मैनचेस्टर सिटी के अल्जीरिया के रियाद महरेज को पछाड़ा।

सालेह पिछले दो साल से यह पुरस्कार जीत रहे थे। माने सेनेगल के दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें अफ्रीका का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर चुना गया। इससे पहले 2001 और 2002 में अल हाजी दियोफ को अफ्रीका का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

माने ने 2019 में 61 मैचों में 34 गोल दागने के अलावा 12 गोल करने में मदद की।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया