Follow us on
Tuesday, August 11, 2020
India

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले जेपी नड्डा संभालेंगे बीजेपी की बागडोर

January 12, 2020 08:19 AM

नई दिल्ली - भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। एक के बाद एक राज्य में सत्ता गबाने के बाद बीजेपी ने दिल्ली में पूरा जोर लगा दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति में कर लेना चाहती है। माना जा रहा है दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी जेपी नड्डा को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अमित शाह की जगह ले सकती है। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल पिछली जनवरी में ही समाप्त हो गया था,लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण उन्हें पद पर बनाए रखा गया। चुनाव खत्म होने और अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद पार्टी के पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। चर्चा है कि जेपी नड्डा ही पार्टी के अगले अध्यक्ष होंगे। माना जा रहा है कि जनवरी 19-20 में उनके नाम की घोषणा बीजेपी कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर जेपी नड्डा की ताजपोशी जल्द होगी। सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा का 11वां अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि जेपी नड्डा छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हैं। राजनीतिक की शुरुआत उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की। पहली बार साल 1993 में हिमाचल प्रदेश की विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक बने। सांसद रहते केंद्र सरकार में भी मंत्री बने, कई अहम विभाग उन्होंने संभाले। अमित शाह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।

Have something to say? Post your comment
 
More India News
केरल विमान हादसा: पायलट और सह पायलट के शव परिजनों को सौंपे गए प्रधानमंत्री आज करेंगे कृषि अवसंरचना कोष के तहत वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत आत्मनिर्भर भारत पहल को बढ़ावा देने के लिए 101 रक्षा उपकरणों के आयात पर लगेगी रोक- राजनाथ सिंह अखिलेश ने दिया बाइस में बाइसिकल का संदेश कोविड-19 : देश में एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले, 861 मरीजों की मौत भारत में कोविड-19 के 61,537 नये मामले, 933 मरीजों की मौत कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर सुधर कर 68.32 फीसदी हुई - स्वास्थ्य मंत्रालय कोझिकोड हादसा: विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद, मृतक संख्या बढ़कर 18 हुई स्वच्छ भारत अभियान से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लाभ मिला - प्रधानमंत्री दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में बारिश के आसार