Follow us on
Monday, January 20, 2020
India

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले जेपी नड्डा संभालेंगे बीजेपी की बागडोर

January 12, 2020 08:19 AM

नई दिल्ली - भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। एक के बाद एक राज्य में सत्ता गबाने के बाद बीजेपी ने दिल्ली में पूरा जोर लगा दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति में कर लेना चाहती है। माना जा रहा है दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी जेपी नड्डा को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अमित शाह की जगह ले सकती है। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल पिछली जनवरी में ही समाप्त हो गया था,लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण उन्हें पद पर बनाए रखा गया। चुनाव खत्म होने और अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद पार्टी के पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। चर्चा है कि जेपी नड्डा ही पार्टी के अगले अध्यक्ष होंगे। माना जा रहा है कि जनवरी 19-20 में उनके नाम की घोषणा बीजेपी कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर जेपी नड्डा की ताजपोशी जल्द होगी। सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा का 11वां अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि जेपी नड्डा छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हैं। राजनीतिक की शुरुआत उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की। पहली बार साल 1993 में हिमाचल प्रदेश की विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक बने। सांसद रहते केंद्र सरकार में भी मंत्री बने, कई अहम विभाग उन्होंने संभाले। अमित शाह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।

Have something to say? Post your comment
 
More India News
शबाना आजमी के चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, उनकी हालत स्थिर
सारस्वत को संविधान पढ़ने की जरूरत - येचुरी
संविधान को मानता है संघ, उसका कोई एजेंडा नहीं - भागवत
कश्मीर में शीतलहर जारी, तापमान शून्य से नीचे
निर्भया केस में दोषी पवन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
पांच वर्ष की बच्ची से बलात्कार के मामले में दिल्ली की अदालत ने दो लोगों को दोषी ठहराया
राजद्रोह मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार
निर्भया मामला : नाबालिग होने के दावे वाली याचिका पर न्यायालय 20 जनवरी को करेगा सुनवाई
जेईई परीक्षा में दिल्ली का निशांत अव्वल
भाजपा सत्ता में आई तो धार्मिक संरचनाओं के लिए अतिक्रमण की गई सरकारी जमीन खाली कराई जाएगी - सांसद