Follow us on
Saturday, January 18, 2020
BREAKING NEWS
कट्टरपंथी सोच से मुक्ति दिलाने वाली टिप्पणी पर औवेसी ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष पर निशाना साधाधवन शतक से चूके, कोहली, राहुल ने भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचायाप्रवर्तन निदेशालय ने भूषण पावर एंड स्टील के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल कियाप्रियंका चोपड़ा छाईं हॉलीवुड के फ़लक़ पर, एवेंजर्स के डायरेक्टर ने किया साइननिर्भया मामला : अदालत ने दोषियों को एक फरवरी की सुबह छह बजे फांसी देने का नया मृत्यु वारंट जारी कियाएरियन रॉकेट से इसरो के जीसैट 30 उपग्रह का सफल प्रक्षेपणन्यायालय को सरकारी तथा सार्वजनिक वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने की याचिका पर नोटिसदिल्ली चुनाव के लिए भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
Himachal

केन्द्र सरकार ने कीरतपुर-नेरचैक राष्ट्रीय राजमार्ग की फोर लेनिंग के लिए स्वीकृति दी

January 12, 2020 08:30 AM

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां यह जानकारी दी की भारत सरकार ने कीरतपुर से नेरचैक राष्ट्रीय राजमार्ग की फोर लेनिंग के शेष कार्य के लिए धनराशि जारी कर दी गई है और यह कार्य शीघ्र ही पूरा किया जाएगा जिससे राज्य के लोगों को सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केन्द्रीय भूतल, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के पास इस मामले को उठाया था और यह निर्णय उसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि हाइब्रिड एन्युटी मोड (एचएएम) पर सुदंरनगर बाईपास को छोड़कर एनएच 21 ग्रीन फील्ड एलाईनमेंट के कीरतपुर से नेरचैक की चार लेन के शेष कार्य के लिए 1455.73 करोड़ रुपये के टेंडर को स्वीकृति दी है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईब्रिड एन्युटी मोड (एचएएम) पर शुक्रवार को इस सड़क के शेष काम के लिए टेंडर दिया है और जो कम्पनी इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण करेगी, वह 15 सालों तक इसकी देखरेख भी करेगी। उन्होंने कहा कि 29 किलोमीटर का कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है और शेष कार्य प्रगति पर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 के विकास रखरखाव और प्रबंधन का जिम्मा एनएचएआई को सौंपा था। प्राधिकरण ने कीरतपुर से नेरचैक के फोर लेन के लिए बनावट, निर्माण, संचालन और हस्तांतरण के आधार पर कार्य करने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए एक निजी संस्था के चयन के लिए बोली प्रक्रिया कराने का फैसला लिया है, जिसके माध्यम से इस परियोजना का कार्य दिया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
More Himachal News
नाबार्ड ने हिमाचल के लिए 161.35 करोड़ रुपये की 44 परियोजनाएं मंजूर की
प्राधिकरण की बैठक में 13 औद्योगिक प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई
जनगणना कार्य के लिए प्रदेश में प्रारंभिक तैयारियां आरम्भ - मुख्य सचिव
पर्यटन विभाग द्वारा तैयार की गई 1995 किलोग्राम खिचड़ी गिनीज वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज
मुख्यमंत्री ने सभी आवश्यक सेवाओं को बहाल करने के निर्देश दिए
स्वामी विवेकानन्द के विश्व बन्धुत्व और आत्म-जागृति का संदेश आज के वैश्विक परिपेक्ष्य में प्रासंगिक - मुख्यमंत्री
शिक्षा मंत्री ने सैनिक स्कूलों में फीस दरें नहीं बढ़ाने का आग्रह किया
मुख्य सचिव ने मिड-डे-मील योजना के तहत गुणवत्तापूर्ण भोजन प्रदान करने के निर्देश दिए
प्रदेश सरकार की योजनाओं से लोगों के जीवन में आ रहा बड़ा बदलाव - मुख्यमंत्री
विधायकों की प्राथमिकता बैठकें साल में दो बार आयोजित करने पर होगा विचार - मुख्यमंत्री