Follow us on
Saturday, August 15, 2020
World

दुबई में भारी वर्षा से आयी बाढ़

January 14, 2020 10:45 AM

दुबई (भाषा) - दुबई में मूसलाधार बारिश से बाढ़ आ गयी है और पिछले तीन दिनों से मकान एवं सड़कों पर गाड़ियां पानी में डूब गयी हैं एवं कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं। गल्फ न्यूज की खबर है कि दो अलग अलग घटनाओं में दुबई पुलिस ने अमीरात की एक महिला और एक एशियाई व्यक्ति को बचाया। दोनों पानी से भरी सड़कों पर फंसे हुए थे।

फेस्टिवल सिटी के समीप एक महिला को सुरंग से निकाला गया। उसकी गाड़ी खराब हो गयी थी। उसे खिड़की के रास्ते निकाला गया क्योंकि गाड़ी का दरवाजा फंस गया था और वह नहीं खुला। एक अन्य घटना में दुबई इंटरनेशनल सिटी में एक एशियाई व्यक्ति को बचाया गया। उसकी गाड़ी बाढ़ में डूबी सड़क पर फंस गयी थी।

इंटरनेशनल सिटी में रहने वाली भारतीय महिला आशा मनोहरन ने बताया कि इलाके में बाढ़ आ जाने के कारण वह शुक्रवार से अपने घर में फंसी है। उसने कहा, ‘‘ मैं खरीददारी करने ड्रैगन मार्ट गयी। शुक्रवार देर शाम मैं लौटी। उसके बाद से मैं घर से बाहर बिल्कुल नहीं निकल पायी हूं।’’

उसने कहा कि उसकी कार शुक्रवार शाम से ही गहरे पानी में फंसी हुई है। पूरे दुबई में पिछले तीन दिनों में भारी वर्षा हुई है और शहर के कई हिस्से गहरे पानी में डूब गये हैं। अबू धाबी और शारजाह जैसे अन्य शहरों में भी भारी वर्षा हुई है।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
नेपाल में भूस्खलन से 11 लोगों की मौत, 27 लापता रूस के साथ कोरोना वैक्सीन पर बातचीत कर रहा है डब्ल्यूएचओ संघर्ष बढ़ाने वाले कारक गलत सूचना फैलाकर अनिश्चितता भरे हालात का फायदा उठा रहे हैं - भारत रूस ने किया कोविड-19 टीके का पंजीकरण, पुतिन की बेटी को लगाया गया टीका पाकिस्तान में बम विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत, 10 अन्य घायल नहीं थमा जनाक्रोश, लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली भारतीय-अमेरिकियों ने ओसीआई कार्ड यात्रा लाभ बहाल करने का स्वागत किया श्रीलंका संसदीय चुनाव में महिंदा राजपक्षे के नेतृत्व में एसएलपीपी ने शानदार जीत दर्ज की दुनिया के कई देश लेबनान की मदद के लिए आगे आए