Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Politics

बंशीधर भगत उत्तराखंड के नए भाजपा अध्यक्ष

January 17, 2020 10:09 AM

देहरादून (भाषा) - कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत को बृहस्पतिवार को निर्विरोध उत्तराखंड प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया । भगत (69) नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट से कार्यभार ग्रहण करेंगे जो पिछले साल अध्यक्ष पद का अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद से सेवा विस्तार पर थे।

चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद पार्टी के केंद्रीय प्रेक्षक और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि भगत का पद पर निर्वाचन निर्विरोध हुआ। भगत पूर्व में प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं ।

दो साल बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों को अपनी शीर्ष प्राथमिकता बताते हुए भगत ने कहा कि वह चुनावों में भाजपा की जोरदार विजय सुनिश्चित करने के लिए हर पार्टी कार्यकर्ता के मनोबल को बढायेंगे । भगत के अध्यक्ष चुने जाने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पार्टी को उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का बहुत फायदा मिलेगा ।

भगत ने 1975 में राजनीति में कदम रखा था, जब वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से प्रभावित होकर जनसंघ में शामिल हुए थे । भगत के पूर्ववर्ती भट्ट दिसंबर 2015 में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बने थे और उनका कार्यकाल दिसंबर 2018 में समाप्त हो गया था। हालांकि, उसके बाद उन्हें एक साल का सेवा विस्तार दिया गया था।

भट्ट की अगुवाई में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी शानदार और ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 57 सीटों पर विजय हासिल कर सत्ता में आयी थी। इसके बाद 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भी पार्टी ने पांचों सीटें अपने कब्जे में बरकरार रख प्रदेश में इतिहास बनाया था ।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
जे पी नड्डा ने की नीतीश कुमार से भेंट, विधानसभा चुनाव पर चर्चा
योगी संविधान की मूल भावना के खिलाफ - अखिलेश
शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से लगातार दूसरे दिन वार्ताकारों ने बातचीत की
अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात
आईएनएक्स मीडिया मामला : आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सीबीआई सौंपे, अदालत
जामिया के छात्रों की याचिका पर अदालत ने केंद्र, आप सरकार और पुलिस से जवाब मांगा
डॉक्टर कफील खान से रासुका हटाने की मांग
भौतिक सुख लगातार बढ़ रहा है, फिर भी लोग आंदोलन कर रहे हैं - भागवत
उच्च न्यायालय ने नवलखा, तेलतुंबडे की अग्रिम जमानत याचिकाएं खारिज की
वांछित सट्टेबाज संजीव चावला ब्रिटेन से प्रत्यर्पित