Follow us on
Tuesday, February 25, 2020
Sports

धवन शतक से चूके, कोहली, राहुल ने भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया

January 18, 2020 09:12 AM

राजकोट (भाषा) - शिखर धवन केवल चार रन से शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने विराट कोहली और केएल राहुल को आक्रामक पारियां खेलने के लिये शानदार मंच दिया जिससे भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां छह विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में फार्म में वापसी करने वाले बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज धवन ने 90 गेंदों पर 96 रन बनाये जबकि अपने पसंदीदा तीसरे नंबर पर उतरने वाले कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन और राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन की लाजवाब पारियां खेली।

धवन ने अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा (42) के साथ पहले विकेट के लिये 81 रन जोड़े और फिर उन्होंने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिये 103 रन की साझेदारी निभायी। कोहली और राहुल ने भी केवल 10.3 ओवर में 78 रन की भागीदारी की। राहुल ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोरने में अहम भूमिका निभायी।

धवन की पारी में 13 चौके और एक छक्का शामिल है जबकि कोहली ने छह चौके लगाये। पैट कमिन्स पर लगाया गया उनका चौका दर्शनीय था। राहुल ने अपने आक्रामक अंदाज का खुलकर प्रदर्शन किया तथा छह चौके और तीन छक्के लगाये। उन्होंने मिशेल स्टार्क पर भी छक्का जड़ा। स्टार्क काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने दस ओवर में 78 रन दिये। उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

एडम जंपा (दस ओवर में 50 रन देकर तीन) आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे। कोहली जब अपने 44वें शतक की तरफ बढ़ रहे थे तब उन्होंने भारतीय कप्तान को पवेलियन भेजा। यह सीमित ओवरों की क्रिकेट में सातवां अवसर है जबकि जंपा ने कोहली को आउट किया।

धवन ने फिर से खुद को टीम का महत्वपूर्ण बल्लेबाज साबित किया। उन्होंने 60 गेंदों पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना छठा अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले उन्होंने जनवरी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार मैचों में अर्धशतक लगाये थे। यह उनका कुल 29वां पचासा है।

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने विशेष तौर पर एशटन एगर (आठ ओवर में 63 रन) को निशाना बनाया जिन पर 25वें ओवर में उन्होंने लगातार दो चौके और 27वें ओवर में चौका और छक्का लगाया। धवन हालांकि अपने 18वें शतक से चूक गये। उन्होंने केन रिचर्डसन (73 रन देकर दो) की गेंद पुल करके फाइन लेग पर कैच दिया।

श्रेयस अय्यर (सात) और मनीष पांडे (दो) दोनों नाकाम रहे जबकि रविंद्र जडेजा ने नाबाद 20 रन बनाये।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत
आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला टीम का सामना अब बांग्लादेश से
प्रधानमंत्री मोदी ने पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों की शुरुआत की घोषणा की
पंत को स्वीकार करना होगा कि वह खराब दौर से जूझ रहा है - रहाणे
कोरोना वायरस के डर से एशियाई चैम्पियनशिप में मास्क में दिखे पहलवान
सुनील लगातार दूसरी बार एशियाई कुश्ती के फाइनल में पहुंचे
पूनिया, विनेश एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अग्रुवाई करेंगे
आस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा भारत
कुरेन ने इंग्लैंड को जीत दिलायी, श्रृंखला 1-1 से बराबर
सलामी बल्लेबाज नाकाम, विहारी और पुजारा ने पारी को संभाला