Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Haryana

रॉकी मित्तल बने चेयरमैन पब्लिसिटी, नई जिम्मेदारियों के साथ करेंगे काम

February 11, 2020 10:29 AM

चंडीगढ़ - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्टार प्रचारक और हरियाणा में पिछले दो सालों से मीडिया की जिम्मेदारी संभाल रहे रॉकी मित्तल को हरियाणा सरकार ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हरियाणा सरकार ने सोमवार को रॉकी मित्तल को सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग में स्पेशल पब्लिसिटी चेयरमैन नियुक्त किया है।

रॉकी मित्तल अभी तक एक और सुधार सेल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर थे और उन्होंने पिछले दो सालों में हरियाणा के विकास से जुड़ी हुई कई परियोजनओं को अमलीजामा पहनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। हरियाणा के मीडिया विभाग में पब्लिसिटी चेयरमैन के तौर पर रॉकी मित्तल और भी मजबूत स्थिति में होंगे साथ ही इस बार मुख्यमंत्री के प्रचार में नए आयाम स्थापित करने की बड़ी चुनौतियां भी उनके सामने होगी। रॉकी मित्तल इस नई जिम्मेदारी को काफी गंभीरता से ले रहे हैं।

रॉकी मित्तल का कहना है कि मैं सर्वप्रथम मुख्यमंत्री मनोहर लाल को धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे इस खास जिम्मेदारी के काबिल समझा। लेटर मिलते ही नई जिम्मेदारियों पर काम शुरु कर दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की छवि को पूरे विश्व में मोदी-योगी जैसी श्रेणी तक पहुंचाने का मेरा लक्ष्य है।

वास्तव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ईमानदार छवि और अपने कर्तव्य के प्रति सजगता उन्हें इस उच्च श्रेणी के पायदान पर मजबूती से रखती है। पूरी दुनिया में उनकी इस छवि को और बेहतर तरीके से उजागर करना ही अब मेरा काम है। मेरा लक्ष्य रहेगा हरियाणा मुख्यमंत्री का नाम भारत के तीन शीर्ष मुख्यमंत्रियों में शामिल हो। इसके साथ ही हरियाणा की परियोजनाओं के प्रचार प्रसार में भी कई तरह के काम किए जाएंगे ताकि मुख्यमंत्री जी की प्रभावी योजनाओं को जनता तक आसानी से पहुंचाया जा सके। हरियाणा में मीडिया से संबंधित हर तरह की पब्लिसिटी के तंत्र का भी निरीक्षण कर इसको और भी ज्यादा प्रभावशाली बनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कई दर्जन गाने बना चुके दमदार आवाज के धनी रॉकी मित्तल ईमानदारी के लिए पूरे देश में जाने जाते हैं। देश के किसी भी हिस्से में चुनाव के दौरान इनके ही गानों को रैलियों में बजाया जाता है।

रॉकी मित्तल ने सीएम मनोहर लाल के ड्रीम प्रोजेक्ट एक और सुधार सेल के अंतर्गत ही हरियाणा में दुर्गा शक्ति, महिला थाने, अन्त्योदय भवन जैसी योजनाओं को लागू किया गया था। इसके अलावा रॉकी मित्तल ने महिला सुरक्षा, साफ सफाई, पेयजल और स्कूली बच्चियों से हो रही छेड़छाड़ के खिलाफ अभियान चलाया।

रॉकी मित्तल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सपनों को पूरा करते हुए एक और सुधार के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर कार्य करते हुए मैंने टेल तक पानी पहुंचाने पर, इसके बाद किसानों की समस्याओं पर, फिर गरीबों के अंत्योदय भवन पर, महिलाओं की सुरक्षा और छेड़छाड़ पर, नशे पर लगाम लगाने पर, धर्म परिवर्तन को रोकने पर, गौ संरक्षण पर प्रभावी तौर कार्य किया तथा उसके बेहतर परिणाम सामने आए हैं। अब इस जिम्मेदारी को भी पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
मुख्यमंत्री ने करनाल में 13 करोड़ रुपये के 12 विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया
अगले पाँच वर्षों के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वावलम्बन पर जोर दिया जाएगा - मनोहर लाल
राज्य सरकार पंचायती राज संस्थाएं ग्रामीण विकास के प्रयासों में अग्रणी रहें - सत्यदेव नारायण
आज से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र
स्वामी दयानंद सरस्वती एक बहुमुखी व्यक्तित्व के धनी थे - मनोहर लाल
खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों के डाईट-भत्ता में बढ़ौतरी
सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राज्यपाल
हरियाणा में 35 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के पात्रों का डाटा 15 मार्च तक अपलोड करें अधिकारी
बुजुर्ग लोगों को दिए जाएंगे मुफ्त छड़ी-चश्मा, कृत्रिम दांत