Follow us on
Wednesday, September 30, 2020
Haryana

रॉकी मित्तल बने चेयरमैन पब्लिसिटी, नई जिम्मेदारियों के साथ करेंगे काम

February 11, 2020 10:29 AM

चंडीगढ़ - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्टार प्रचारक और हरियाणा में पिछले दो सालों से मीडिया की जिम्मेदारी संभाल रहे रॉकी मित्तल को हरियाणा सरकार ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हरियाणा सरकार ने सोमवार को रॉकी मित्तल को सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग में स्पेशल पब्लिसिटी चेयरमैन नियुक्त किया है।

रॉकी मित्तल अभी तक एक और सुधार सेल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर थे और उन्होंने पिछले दो सालों में हरियाणा के विकास से जुड़ी हुई कई परियोजनओं को अमलीजामा पहनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। हरियाणा के मीडिया विभाग में पब्लिसिटी चेयरमैन के तौर पर रॉकी मित्तल और भी मजबूत स्थिति में होंगे साथ ही इस बार मुख्यमंत्री के प्रचार में नए आयाम स्थापित करने की बड़ी चुनौतियां भी उनके सामने होगी। रॉकी मित्तल इस नई जिम्मेदारी को काफी गंभीरता से ले रहे हैं।

रॉकी मित्तल का कहना है कि मैं सर्वप्रथम मुख्यमंत्री मनोहर लाल को धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे इस खास जिम्मेदारी के काबिल समझा। लेटर मिलते ही नई जिम्मेदारियों पर काम शुरु कर दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की छवि को पूरे विश्व में मोदी-योगी जैसी श्रेणी तक पहुंचाने का मेरा लक्ष्य है।

वास्तव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ईमानदार छवि और अपने कर्तव्य के प्रति सजगता उन्हें इस उच्च श्रेणी के पायदान पर मजबूती से रखती है। पूरी दुनिया में उनकी इस छवि को और बेहतर तरीके से उजागर करना ही अब मेरा काम है। मेरा लक्ष्य रहेगा हरियाणा मुख्यमंत्री का नाम भारत के तीन शीर्ष मुख्यमंत्रियों में शामिल हो। इसके साथ ही हरियाणा की परियोजनाओं के प्रचार प्रसार में भी कई तरह के काम किए जाएंगे ताकि मुख्यमंत्री जी की प्रभावी योजनाओं को जनता तक आसानी से पहुंचाया जा सके। हरियाणा में मीडिया से संबंधित हर तरह की पब्लिसिटी के तंत्र का भी निरीक्षण कर इसको और भी ज्यादा प्रभावशाली बनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कई दर्जन गाने बना चुके दमदार आवाज के धनी रॉकी मित्तल ईमानदारी के लिए पूरे देश में जाने जाते हैं। देश के किसी भी हिस्से में चुनाव के दौरान इनके ही गानों को रैलियों में बजाया जाता है।

रॉकी मित्तल ने सीएम मनोहर लाल के ड्रीम प्रोजेक्ट एक और सुधार सेल के अंतर्गत ही हरियाणा में दुर्गा शक्ति, महिला थाने, अन्त्योदय भवन जैसी योजनाओं को लागू किया गया था। इसके अलावा रॉकी मित्तल ने महिला सुरक्षा, साफ सफाई, पेयजल और स्कूली बच्चियों से हो रही छेड़छाड़ के खिलाफ अभियान चलाया।

रॉकी मित्तल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सपनों को पूरा करते हुए एक और सुधार के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर कार्य करते हुए मैंने टेल तक पानी पहुंचाने पर, इसके बाद किसानों की समस्याओं पर, फिर गरीबों के अंत्योदय भवन पर, महिलाओं की सुरक्षा और छेड़छाड़ पर, नशे पर लगाम लगाने पर, धर्म परिवर्तन को रोकने पर, गौ संरक्षण पर प्रभावी तौर कार्य किया तथा उसके बेहतर परिणाम सामने आए हैं। अब इस जिम्मेदारी को भी पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
चकबंदी के लिए गांव-गांव जाएंगे नायब तहसीलदार - डिप्टी सीएम युवाओं का कौशल विकास कर उन्हें स्वावलंबी बनाना सरकार की प्राथमिकता राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि हैं - मनोहर लाल अनिल विज ने हरियाणा के लिए जारी किया संशोधित होम आइसोलेशन प्रोटोकॉल साल के अंत तक प्रदेश में कोई भी फाटक युक्त रेलवे मार्ग नहीं रहने दिया जाएगा - दुष्यंत मुस्कान: हरियाणा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट की मेहनत रंग लाई सडक़ व रेल तंत्र कनेक्टिविटी में निरन्तर सुधार को चरणबद्घ तरीके से मूर्त रूप देने की शुरुआत कृषि संबंधित तीनों विधेयक पूरी तरह किसान हित में हैं - बनवारी लाल एमएसपी पर आंच आई तो छोड़ दूंगा मंत्री पद - दुष्यंत चौटाला लाशों की राजनीति न करे कांग्रेस - जेपी दलाल