Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Sports

न्यूजीलैंड में मैदानों को समझना बेहद जरूरी - ठाकुर

February 11, 2020 10:34 AM

माउंट मोनगानुई - भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि न्यूजीलैंड में सफल होने के लिये मैदान को समझना और तेज हवाओं के अनुकूल गेंदबाजी करना बेहद जरूरी है। ठाकुर ने कहा ,'' न्यूजीलैंड जैसे मैदान कहीं नहीं हैं। इन्हें समझना जरूरी है। हर मैच में गेंदबाज को अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है। आकलैंड में सामने की बाउंड्री छोटी थी जबकि हैमिल्टन में साउड बाउंड्री छोटी थी। हर मैदान का आकार अलग है और उसको समझना जरूरी है। अगले मैच में मैदान बड़ा है।

ठाकुर ने कहा कि हालात के कारण न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना काफी कठिन है। उन्होंने कहा ,'' यह काफी मुश्किल है क्योंकि इस तरह के मैदानों पर आप रोज नहीं खेलते । यही वजह है कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना आसान नहीं है। नेट पर अभ्यास करते समय आपको ऐसे ही गेंदबाजी करनी होती है मानो अगले दिन गेंदबाजी करनी है। उन्होंने कहा ,''मानसिक रूप से भी तैयारी जरूरी है क्योंकि ऐसा नहीं करने पर विरोधी टीम आपको चौका देगी । उनके बल्लेबाज हवा और शार्ट साउड का पूरा फायदा उठाते हैं।

भारतीय टीम का लक्ष्य वाइटवाश से बचना होगा और ठाकुर ने कहा कि उनकी टीम खुलकर खेलेगी। उन्होंने कहा ,'' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर खिलाड़ी के लिये हर मैच अहम है । दो मैचों में पिछडऩे के बाद अब आपके पास और खुलकर खेलने का मौका है।बल्लेबाज अपने शाट खेल सकते हैं और अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया