Follow us on
Wednesday, August 12, 2020
BREAKING NEWS
केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध, बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति देंविधायकों को विधानसभा में भी एकजुटता दिखानी है - गहलोतप्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी हुईभारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आए, 1,007 और लोगों की मौतयूजीसी ने कोविड-19 के दौरान महाराष्ट्र और दिल्ली में परीक्षायें रद्द करने पर न्यायालय में उठाये सवालपाकिस्तान में बम विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत, 10 अन्य घायलभारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना वायरस पॉजिटिवमोदी ने अंडमान निकोबार तक ब्रॉडबैंड सेवायें पहुचाने वाली पहली समुद्री केबल परियोजना का उद्घाटन किया
India

कन्हैया के काफिले पर अंडा, मोबिल फेंका

February 11, 2020 10:40 AM

जमुई/नवादा (भाषा) - सीएए—एनपीआर—एनआरसी के विरोध में राज्यव्यापी यात्रा कर रहे भाकपा नेता एवं जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर सोमवार को जमुई जिले में अज्ञात लोगों ने अंडा और मोबिल फेंका।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सीएए—एनपीआर—एनआरसी के विरोध में राज्यव्यापी यात्रा के क्रम में नवादा जिला जाने के दौरान कन्हैया के काफिले पर सोमवार को जमुई जिले के मिहिसौरी चौक के समीप अज्ञात लोगों द्वारा अंडा और मोबिल फेंका गया। हालांकि इस हमले में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है।

जमुई थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में औपचारिक तौर पर कोई शिकायत नहीं किए जाने पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है। जमुई में एक सभा को संबोधित करने के बाद कन्हैया रविवार रात्रि स्थानीय सर्किट हाउस में ठहरे थे।

कन्हैया के काफिले पर मधेपुरा, सुपौल, सारण जिलों में भी पूर्व में अज्ञात उपद्रवियों द्वारा पथराव किया गया था। कन्हैया ने अपनी ‘‘जन गण मन यात्रा’’ की शुरुआत 30 जनवरी को की थी।

नवादा में सोमवार को आईटीआई मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए कन्हैया ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीएए, एनपीआर, एनआरसी के जरिए धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा हिंदुओं और मुसलमानों को गुमराह करके देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

बाद में कन्हैया बुंदेलबाग में प्रदर्शनकारियों से मिलने गए जहां लोग सीएए के खिलाफ पिछले करीब एक महीने से धरने पर बैठे हैं। कन्हैया की राज्यव्यापी यह यात्रा 'नागरिकता बचाओ, देश बचाव रैली के साथ 29 फरवरी को पटना में संपन्न होगी।

Have something to say? Post your comment
 
More India News
केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध, बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति दें प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी हुई भारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आए, 1,007 और लोगों की मौत यूजीसी ने कोविड-19 के दौरान महाराष्ट्र और दिल्ली में परीक्षायें रद्द करने पर न्यायालय में उठाये सवाल मैं अपने विश्वास के प्रति अडिग, बेहतर भारत के लिए करता रहूंगा काम - सचिन पायलट केरल विमान हादसा: पायलट और सह पायलट के शव परिजनों को सौंपे गए प्रधानमंत्री आज करेंगे कृषि अवसंरचना कोष के तहत वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत आत्मनिर्भर भारत पहल को बढ़ावा देने के लिए 101 रक्षा उपकरणों के आयात पर लगेगी रोक- राजनाथ सिंह अखिलेश ने दिया बाइस में बाइसिकल का संदेश कोविड-19 : देश में एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले, 861 मरीजों की मौत