Follow us on
Saturday, August 15, 2020
Haryana

कमलेश ढांडा ने कैथल में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

February 12, 2020 07:41 AM

चंडीगढ़ - हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कैथल में एक मेडिकल कॉलेज खोले जाने की स्वीकृति प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कैथल में मेडिकल कॉलेज खोले जाने से क्षेत्र के लोगों को उत्कृष्ट चिकित्सा शिक्षा के साथ-साथ बेहतर चिकित्सा सुविधाएं भी प्राप्त होंगी।

कमलेश ढांडा ने आज यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके निवास स्थल पर भेंट की तथा कैथल में मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

ढांडा ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा हरियाणा के तीन जिलों नामत: यमुनानगर, कैथल तथा सिरसा में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कैथल में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति के लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का भी आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं को बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए निरन्तर प्रयासरत है।

ढांडा ने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से बनाए जा रहे इन मेडिकल कॉलेजों के निर्माण पर लगभग एक हजार करोड़ रुपए की राशि होगी और इस राशि में से प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर 325 करोड़ रुपए से अधिक की राशि खर्च होगी। उन्होंने कहा कि इन तीन मेडिकल कॉलेजों के खुल जाने के बाद वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में खोले गए मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढकऱ 13 हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का इन सभी मेडिकल कॉलेजों को वर्ष 2023 तक संचालित करने का प्रयास रहेगा। उन्होंने बताया कि कैथल में मेडिकल कॉलेज का निर्माण 20 एकड़ भूमि पर किया जाएगा।

यहां यह उल्लेखनीय है कि कैथल जिले में लंबे अर्से से जनता की तरफ से मेडिकल कॉलेज की मांग की जा रही थी। इस मांग को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कैथल जिले में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान की है। इससे क्षेत्र में अधिक से अधिक डाक्टरों की उपलब्धतता सुनिश्चित होने के साथ-साथ लोगों को उनके घर-द्वार पर ही उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाएं भी मिलेंगी।

इसके उपरांत कमलेश ढांडा ने अपने निवास स्थान पर कैथल जिले के लोगों से भी भेंट की। भेंट के दौरान मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति मिलने के लिए ढांडा को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि उनके अथक प्रयासों से लंबे संघर्ष के बाद कैथल जिले की जनता को यह सौगात मिली है और इससे समस्त जिले में खुशी की लहर है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुँचाने के लिए ग्राम सभाओं की बैठक छ: महीने में एक बार अवश्य की जानी चाहिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के नए भारत की नींव तैयार करने वाली - कंवर पाल 11 से कृषि भूमि की रजिस्ट्री के लिए ई-अपॉइंटमेंट लेने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए कपास फसल की स्पेशल गिरदावरी के आदेश निजी क्षेत्र में अगले 6 माह में 50 हजार युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य - दुष्यंत चौटाला 8 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील परंतु 9 से 11 अगस्त तक हो सकती है बारिश कोरोना से ठीक हुए लोग इस महामारी से लडऩे को आमजन को प्रेरित करने के लिए आगे आएं - मुख्यमंत्री देश के करोड़ों लोगों के साथ-साथ विदेशों में रह रहे भारतीयों के लिए भी एक ऐतिहासिक व भावनात्मक दिन - मुख्यमंत्री खट्टर ने परिवार पहचान पत्र शुरू किया जिला परिषद ग्राम स्वराज योजना की स्कीमों को सफल बनाने के लिए इसे अभियान का रूप दें – मुख्यमंत्री