Follow us on
Wednesday, August 12, 2020
BREAKING NEWS
केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध, बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति देंविधायकों को विधानसभा में भी एकजुटता दिखानी है - गहलोतप्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी हुईभारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आए, 1,007 और लोगों की मौतयूजीसी ने कोविड-19 के दौरान महाराष्ट्र और दिल्ली में परीक्षायें रद्द करने पर न्यायालय में उठाये सवालपाकिस्तान में बम विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत, 10 अन्य घायलभारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना वायरस पॉजिटिवमोदी ने अंडमान निकोबार तक ब्रॉडबैंड सेवायें पहुचाने वाली पहली समुद्री केबल परियोजना का उद्घाटन किया
Politics

कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत जब्त

February 12, 2020 08:02 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है और कुल हुए मतदान में से पार्टी को पांच फीसदी से भी कम वोट मिले हैं। कांग्रेस के 63 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के नेतृत्व में दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही है।

पार्टी के तीन उम्मीदवार-- गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, बादली से देवेंद्र यादव और कस्तूरबा नगर से अभिषेक दत्त -- ही अपनी जमानत बचा पाए हैं। यदि किसी उम्मीदवार को निर्वाचन क्षेत्र में डाले गए कुल वैध मतों का छठा भाग नहीं मिलता है, तो उसकी जमानत जब्त हो जाती है। कांग्रेस के अधिकतर प्रत्याशियों को पांच प्रतिशत से भी कम वोट मिले हैं।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा की कालकाजी सीट से जमानत जब्त हो गई। विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष योगानंद शास्त्री की बेटी प्रियंका सिंह की भी जमानत जब्त हो गई है। कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष कीर्ति आज़ाद की पत्नी पूनम आजाद भी संगम विहार से अपनी जमानत नहीं बचा पाईं। उन्हें केवल 2,604 वोट यानी मात्र 2.23 फीसदी वोट ही मिले।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
विधायकों को विधानसभा में भी एकजुटता दिखानी है - गहलोत आंध्र प्रदेश में कोविड देखभाल केंद्र में आग लगने से सात मरीजों की मौत डीजीसीए ने सुरक्षा संबंधी त्रुटियों को लेकर जुलाई 2019 में दिया था कोझिकोड हवाईअड्डे को नोटिस सीवीसी ने भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों को सजा देने की सलाह पर फिर से विचार करने की समयावधि घटाई शीना बोरा हत्या मामला : अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका खारिज की जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बदलाव का दौर जारी है - जयशंकर यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम किया घोषित, प्रदीप सिंह ने शीर्ष स्थान हासिल किया दिल्ली में कोविड-19 के 805 नये मामले सामने आये, मृतक संख्या बढ़कर 4021 हुई देश में मिसाल बने इन्दिरा रसोई योजना - गहलोत देश में बीआइएस सर्टिफाइड हेलमेट अनिवार्य करने की तैयारी