Follow us on
Saturday, August 15, 2020
Haryana

बुजुर्ग लोगों को दिए जाएंगे मुफ्त छड़ी-चश्मा, कृत्रिम दांत

February 14, 2020 07:06 AM

भारत सरकार की तीन दिवसीय राष्ट्रीय वयोश्री योजना का शुभारंभ अर्पण मानसिक बाल दिव्यांग संस्था गांधी नगर में हो गया। रोहतक जिला रैडक्रॉस सोसायटी रोहतक व एलिम्को कानपुर की ओर से इसका आयोजन किया गया है।

सचिव देवेंद्र चहल ने बताया कि योजना के अंतर्गत एलिम्को द्वारा बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिकों को छड़ी, चश्मा, कृत्रिम दांत, कान की मशीन, ट्राइपांड टेट्रापांड बैसाखी, व्हीलचेयर वॉकर आदि का निशुल्क वितरण किया जाएगा। जिसमें सभी पात्र बुजुर्गों की पहचान की गई। दिल्ली से आई डाॅक्टर की टीम में डॉ. प्रतीक जैन, डॉ. गौरव शर्मा, डॉ. मुकेश महापात्रा, डॉ. किरण ने 80 पात्र बुजुर्गों का पंजीकरण किया।

उपकरणों को प्राप्त करने के लिये पंजीकरण के लिए ये प्रपत्र लाएं

आधार कार्ड की छायाप्रति

बीपीएल राशन कार्ड

राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना

राज्य की वृद्धावस्था पेंशन प्राप्ति के प्रमाण की छायाप्रति

जिला प्रशासन द्वारा प्रदत्त आर्थिक स्थिति पात्रता प्रमाण पत्र

एक पासपोर्ट साइज फोटो

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुँचाने के लिए ग्राम सभाओं की बैठक छ: महीने में एक बार अवश्य की जानी चाहिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के नए भारत की नींव तैयार करने वाली - कंवर पाल 11 से कृषि भूमि की रजिस्ट्री के लिए ई-अपॉइंटमेंट लेने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए कपास फसल की स्पेशल गिरदावरी के आदेश निजी क्षेत्र में अगले 6 माह में 50 हजार युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य - दुष्यंत चौटाला 8 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील परंतु 9 से 11 अगस्त तक हो सकती है बारिश कोरोना से ठीक हुए लोग इस महामारी से लडऩे को आमजन को प्रेरित करने के लिए आगे आएं - मुख्यमंत्री देश के करोड़ों लोगों के साथ-साथ विदेशों में रह रहे भारतीयों के लिए भी एक ऐतिहासिक व भावनात्मक दिन - मुख्यमंत्री खट्टर ने परिवार पहचान पत्र शुरू किया जिला परिषद ग्राम स्वराज योजना की स्कीमों को सफल बनाने के लिए इसे अभियान का रूप दें – मुख्यमंत्री