Follow us on
Tuesday, February 18, 2020
Chandigarh

वेलेंटाइन डे पर आज शहर में रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा

February 14, 2020 07:07 AM

चंडीगढ़ - वेलेंटाइन डे पर मनचले लड़कियों को परेशान न कर सके इसके लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है।  वेलेंटाइन-डे पर शहर के बाजारों, कॉलेजों और स्कूलों के पास कड़ी सुरक्षा रहेगी। मनचलों को पकडऩे के लिए महिला पुलिसकर्मियों की स्पैशल टीम बनाई है। ये टीमें सिविल यूनिफार्म में मनचलों पर नजर रखेंगी। अगर किसी मनचले ने महिलाओं और युवतियों के साथ कोई छेड़छाड़ की हरकत करेगी तो महिला पुलिसकर्मी उन्हें पकड़कर थाना पुलिस के हवाले करेगी। इसके अलावा भारी मात्रा पुलिस फोर्स शाम को नाकाबंदी करेगी।

चंडीगढ़ पुलिस ने वेलेंटाइन-डे पर करीब 800 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। इनमें डीएसपी, 24 इंस्पेक्टर व थाना प्रभारी शामिल है। इसके अलावा शाम 4 से रात 10 बजे तक पुलिसकर्मी 44 इंटरनल नाके लगाएंगे। इस दिन सेक्टर 8, 9, 10, 11, 15, 16 और 22 की मार्केट में खास नजर रखी जाएगी। दरअसल इन जगहों पर मनचले ज्यादा घूमते हैं और रश ड्राइविंग करते हैं। यहां पर पुलिस नाकाबंदी करेगी और बार बार आने वाले वाहनों को इंपाउंड करेगी। लड़कियों के स्कूल और गर्ल्स कॉलेज व हॉस्टलों के बार स्पेशल फोर्स तैनात की जाएगी।

पीसीआर जवान शॉपिंग मॉल, कॉलेज, स्कूल और पार्क के पास पेट्रोलिंग कर मनचलों पर नजर रखेंगे। रैश ड्राइविंग और हुडदंग करने वाले कार चालकों पर शिंकजा कसने के लिए गेड़ी रूट सेक्टर-10/11 की विभाजित से सैक्टर 10 की मार्कीट तक बंद रहेगी। इस मौके पर अगर वाहन चालक प्रेशर हॉर्न का प्रयोग करेंगे तो ट्रैफिक पुलिस उनका चालान काटकर गाड़ी जब्त करेंगे।

वहीं, पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में वेलेंटाइन डे के मौके पर गेट नंबर-1 और 2 को सुरक्षा कारणों से सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक बंद रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पीयू के छात्रों और टीचिंग/नॉन टीचिंग स्टॉफ को कैंपस में दाखिल होने के लिए अपने साथ अपना पहचान पत्र लाना होगा। इसे देखकर ही उन्हें कैंपस में आने की अनुमति दी जाएगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में नाइट क्लबों और डिस्कोथेक का समय बढ़ाने की तैयारी
पिंजौर के निकट स्कूल बस में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म
सड़क दुर्घटना में न्यायिक मजिस्ट्रेट की मौत
चंडीगढ़ युवा काँग्रेस ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
आटी पार्क में हाउसिंग स्कीम जल्द लांच करेगा सीएचबी
चंडीगढ़ को 54 साल बाद मिला सेक्टर 13, शहर के आठ क्षेत्रों के नाम बदलने की अधिसूचना जारी
चंडीगढ़ में अब मोहाली और पंचकूला से 1000 सीएनजी आटो कर सकेंगे प्रवेश
साइकिल ट्रैक पर बाइक दौड़ाई तो खैर नहीं
इस बार शहरवासियों पर कोई नया टैक्स नहीं - राजबाला मलिक
बदनौर ने राज भवन में किया एनसीसी कैडेटों का सम्मान