Follow us on
Wednesday, August 12, 2020
BREAKING NEWS
केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध, बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति देंविधायकों को विधानसभा में भी एकजुटता दिखानी है - गहलोतप्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी हुईभारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आए, 1,007 और लोगों की मौतयूजीसी ने कोविड-19 के दौरान महाराष्ट्र और दिल्ली में परीक्षायें रद्द करने पर न्यायालय में उठाये सवालपाकिस्तान में बम विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत, 10 अन्य घायलभारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना वायरस पॉजिटिवमोदी ने अंडमान निकोबार तक ब्रॉडबैंड सेवायें पहुचाने वाली पहली समुद्री केबल परियोजना का उद्घाटन किया
Chandigarh

वेलेंटाइन डे पर आज शहर में रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा

February 14, 2020 07:07 AM

चंडीगढ़ - वेलेंटाइन डे पर मनचले लड़कियों को परेशान न कर सके इसके लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है।  वेलेंटाइन-डे पर शहर के बाजारों, कॉलेजों और स्कूलों के पास कड़ी सुरक्षा रहेगी। मनचलों को पकडऩे के लिए महिला पुलिसकर्मियों की स्पैशल टीम बनाई है। ये टीमें सिविल यूनिफार्म में मनचलों पर नजर रखेंगी। अगर किसी मनचले ने महिलाओं और युवतियों के साथ कोई छेड़छाड़ की हरकत करेगी तो महिला पुलिसकर्मी उन्हें पकड़कर थाना पुलिस के हवाले करेगी। इसके अलावा भारी मात्रा पुलिस फोर्स शाम को नाकाबंदी करेगी।

चंडीगढ़ पुलिस ने वेलेंटाइन-डे पर करीब 800 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। इनमें डीएसपी, 24 इंस्पेक्टर व थाना प्रभारी शामिल है। इसके अलावा शाम 4 से रात 10 बजे तक पुलिसकर्मी 44 इंटरनल नाके लगाएंगे। इस दिन सेक्टर 8, 9, 10, 11, 15, 16 और 22 की मार्केट में खास नजर रखी जाएगी। दरअसल इन जगहों पर मनचले ज्यादा घूमते हैं और रश ड्राइविंग करते हैं। यहां पर पुलिस नाकाबंदी करेगी और बार बार आने वाले वाहनों को इंपाउंड करेगी। लड़कियों के स्कूल और गर्ल्स कॉलेज व हॉस्टलों के बार स्पेशल फोर्स तैनात की जाएगी।

पीसीआर जवान शॉपिंग मॉल, कॉलेज, स्कूल और पार्क के पास पेट्रोलिंग कर मनचलों पर नजर रखेंगे। रैश ड्राइविंग और हुडदंग करने वाले कार चालकों पर शिंकजा कसने के लिए गेड़ी रूट सेक्टर-10/11 की विभाजित से सैक्टर 10 की मार्कीट तक बंद रहेगी। इस मौके पर अगर वाहन चालक प्रेशर हॉर्न का प्रयोग करेंगे तो ट्रैफिक पुलिस उनका चालान काटकर गाड़ी जब्त करेंगे।

वहीं, पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में वेलेंटाइन डे के मौके पर गेट नंबर-1 और 2 को सुरक्षा कारणों से सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक बंद रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पीयू के छात्रों और टीचिंग/नॉन टीचिंग स्टॉफ को कैंपस में दाखिल होने के लिए अपने साथ अपना पहचान पत्र लाना होगा। इसे देखकर ही उन्हें कैंपस में आने की अनुमति दी जाएगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
ट्राईसिटी में एक दिन में 218 नए केस, मोहाली में दो मौतें राजभवन पहुंचा कोरोना वायरस, राज्यपाल के सचिव और चार कर्मचारी हुए संक्रमित वर्चुअल तरीके से मनेगी जन्माष्टमी, ऑनलाइन होंगे भगवान श्री कृष्ण के दर्शन ट्राईसिटी में दो मौतें, एक दिन में आए 209 नए केस छत पर बिना पैसा खर्च किए लगेगा सोलर प्लांट, बिजली बिल में होगी बचत ट्राईसिटी में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए चार मरीजों की मौत चंडीगढ़ के अगले एसएसपी के लिए एमएचए ने खारिज की प्रशासन की सिफारिश सीएचबी के इंडीपेंडेंट मकानों में अब रख सकेंगे पेइंग गेस्ट ट्राईसिटी में 179 नए केस, चंडीगढ़ के 57 और मोहाली के 68 हुए संक्रमित चंडीगढ़ के 27 हजार लोगों ने सेल्फ असेसमेंट स्कीम के तहत मिली छूट का नहीं लिया लाभ