Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Sports

सलामी बल्लेबाज नाकाम, विहारी और पुजारा ने पारी को संभाला

February 15, 2020 08:24 AM

हैमिल्टन (भाषा) - हनुमा विहारी के शतक और चेतेश्वर पुजारा के 92 रन की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरकर पारी को संभाला । तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (एक), पृथ्वी साव (0) और शुभमान गिल (0) तेज और उछालभरी पिच पर नाकाम रहे ।

कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच की बजाय नेट अभ्यास को तरजीह दी । भारतीय टीम सिर्फ 263 रन बना सकी और विहारी (101 रिटायर्ड) तथा पुजारा को छोड़कर कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका । तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे । साव और गिल अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाये जबकि अग्रवाल सीम के शिकार हुए ।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्काट कुग्लेन ने 40 रन देकर तीन विकेट लिये और भारत को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी । कुग्लेन ने साव को शरीर पर आती गेंद डालकर शार्टलेग में रचिन रविंद्र के हाथों कैच आउट कराया । अग्रवाल ने विकेट के पीछे डेन क्लीवेर को कैच थमाया । वहीं कोहली की गैर मौजूदगी में चौथे नंबर पर आये गिल ने गली में कैच दिया । उस समय भारत का स्कोर पांच रन पर तीन विकेट था ।

अजिंक्य रहाणे (18) पहले घंटे में ही अपना विकेट गंवा बैठे । इसके बाद विहारी और पुजारा ने 195 रन की साझेदारी की । कुग्लेन और ब्लेयर टिकनेर का पहला स्पैल निकल जाने के बाद दूसरे और तीसरे सत्र में उन्होंने आराम से बल्लेबाजी की ।

पुजारा ने स्पिनर ईश सोढी को लांग लेग के ऊपर दक्का लगाया जबकि विहारी ने बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र को तीन चौके जड़े । पुजारा आखिरी सत्र में गिब्सन का शिकार हुए जबकि विहारी ने इस बीच अपना शतक पूरा किया ।

भारत ने आखिरी छह विकेट 30 रन के भीतर गंवाये । ऋषभ पंत एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना शाट खेलकर सोढी की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में कैच देकर लौटे ।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
प्रधानमंत्री मोदी ने पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों की शुरुआत की घोषणा की
पंत को स्वीकार करना होगा कि वह खराब दौर से जूझ रहा है - रहाणे
कोरोना वायरस के डर से एशियाई चैम्पियनशिप में मास्क में दिखे पहलवान
सुनील लगातार दूसरी बार एशियाई कुश्ती के फाइनल में पहुंचे
पूनिया, विनेश एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अग्रुवाई करेंगे
आस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा भारत
कुरेन ने इंग्लैंड को जीत दिलायी, श्रृंखला 1-1 से बराबर
आईओसी के मुक्केबाजी कार्यबल की ओलंपिक क्वालीफायर रैंकिंग में अमित पंघाल शीर्ष पर
अमेरिकी टीम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के न्यूनतम 35 रन के स्कोर पर सिमटी
न्यूजीलैंड ने किया 31 साल में पहली बार वनडे श्रृंखला में भारत का सूपड़ा साफ