Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Sports

सलामी बल्लेबाज नाकाम, विहारी और पुजारा ने पारी को संभाला

February 15, 2020 08:24 AM

हैमिल्टन (भाषा) - हनुमा विहारी के शतक और चेतेश्वर पुजारा के 92 रन की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरकर पारी को संभाला । तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (एक), पृथ्वी साव (0) और शुभमान गिल (0) तेज और उछालभरी पिच पर नाकाम रहे ।

कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच की बजाय नेट अभ्यास को तरजीह दी । भारतीय टीम सिर्फ 263 रन बना सकी और विहारी (101 रिटायर्ड) तथा पुजारा को छोड़कर कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका । तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे । साव और गिल अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाये जबकि अग्रवाल सीम के शिकार हुए ।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्काट कुग्लेन ने 40 रन देकर तीन विकेट लिये और भारत को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी । कुग्लेन ने साव को शरीर पर आती गेंद डालकर शार्टलेग में रचिन रविंद्र के हाथों कैच आउट कराया । अग्रवाल ने विकेट के पीछे डेन क्लीवेर को कैच थमाया । वहीं कोहली की गैर मौजूदगी में चौथे नंबर पर आये गिल ने गली में कैच दिया । उस समय भारत का स्कोर पांच रन पर तीन विकेट था ।

अजिंक्य रहाणे (18) पहले घंटे में ही अपना विकेट गंवा बैठे । इसके बाद विहारी और पुजारा ने 195 रन की साझेदारी की । कुग्लेन और ब्लेयर टिकनेर का पहला स्पैल निकल जाने के बाद दूसरे और तीसरे सत्र में उन्होंने आराम से बल्लेबाजी की ।

पुजारा ने स्पिनर ईश सोढी को लांग लेग के ऊपर दक्का लगाया जबकि विहारी ने बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र को तीन चौके जड़े । पुजारा आखिरी सत्र में गिब्सन का शिकार हुए जबकि विहारी ने इस बीच अपना शतक पूरा किया ।

भारत ने आखिरी छह विकेट 30 रन के भीतर गंवाये । ऋषभ पंत एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना शाट खेलकर सोढी की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में कैच देकर लौटे ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना