Follow us on
Saturday, August 15, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 17 फरवरी 2020 से 23 फरवरी 2020

February 16, 2020 07:30 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक अपने भाई-बहनों के साथ किसी घरेलू मामलें में चर्चाएं करेंगे। जिससे अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करने में सहूलित रहेगी। आपका सामाजिक व राजनैतिक जीवन का कद बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। भौतिक सुखों में यद्यपि कमी बनी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। सेहत में सांस व रक्त चाप की स्थिति उभरने से आप परेशान रहेंगे। आपको अल्पकालिक उपचार की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप जहाँ अपने व्यवसाय को समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। वहीं कैरियर के क्षेत्रों में सामान्य रूप से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। सेहत पहले से अच्छी सुखद बनी हुई रहेगी। भौतिक सुखों में तेज गति से बृद्धि की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपकी आमदनी पहले से अच्छी रहेगी। वहीं पे्रम संबंधों में साथ के साथ परस्पर सहयोग की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक अपने कारोबारी जीवन में वृद्धि के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कुछ स्थानों में जाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको कुशल कर्मियो की नियुक्तियों को अंतिम रूप देने की चुनौती रहेगी। हालांकि आपको आज कई मामलों मे धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। सेहत के लिहाज से आज का दिन प्रतिकूल रहेगा। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि सप्ताह के आगामी दो दिनों में जहाँ आपको सामाजिक जीवन में रूबता अर्जित करने के अवसर रहेगे। वहीं राजनैतिक जीवन में तेजी से वृद्धि रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी से तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप अन्तर मन में परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको कारोबारी जीवन में अच्छी तरक्की की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातक अच्छे व्यक्तित्व के धनी रहेगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। खेल व प्रतियोगी क्षेत्रों में इस दौरान बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अवसरों की लगातार तलाश रहेगी। आप किसी थोक विके्रता की तलाश में रहेगे। जो कि आपके उत्पादों को खरीद सके। पत्नी के पसंद के कुछ वस्त्रो व आभूषणों को खरीदने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको सेहत को लेकर परेशानी रहेगी। किसी अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। क्योंकि माइग्रेशन व सिर दर्द से आप लगातार परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप किसी अधिकारी से मिलकर कार्यों की प्रगति का लेखा जोखा लेने के मूड़ में रहेंगे। हालांकि निजी संबंधों में आपको ऐसा प्रतीत रहेगा। कि किए गए प्रयास निर्थक साबित हो रहे हैं। साथी आपकी बातों से गुस्सा रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक अपने बढ़ते हुए धन के आभाव से परेशान रहेंगे। हालांकि आप तात्कालिक तौर पर कुछ लोगों से सहयोग लेने के लिए इधर-उधर दौड़ लगाते हुए रहेंगे। किन्तु लोगों से कोई खास सहयोग न मिलने से आप परेशान रहेंगे। विरोधी पक्ष आपकी साख को खराब करने के लिए सतत् प्रयासरत रहेंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन प्रतिकूल रहेगा। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में हालांकि आपके ग्रह कुछ सकारात्मक बने रहेंगे। परिणाम स्वरूप आपको वैवाहिक जीवन में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान कुछ कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु सप्ताह के शेष तीन भी प्रतिकूल रहेंगे। जिससे आपको चिंता रहेगी। जहाँ कामों को संभालने की चुनौती रहेगी। वहीं ऋणों के भुगतान में परेशान रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक अपने कार्मिक श्रेणी को और उच्च करने के प्रयास में रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयासों को लगातार इस दौरान कामयाबी अर्जित हो रही है। परिणामतः आपको अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। आप अपने आर्थिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के बिल्कुल नजदीक बने हुए रहेंगे। यदि आप शादी सुदा हैं, तो आपको इस दौरान संतान सुख प्राप्त के प्रबल योग रहेंगे। संतान की तरफ कोई खुशी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के आगे के दो दिन आपके लिए मुश्किल भरे तथा परेशान करने वाले रहेंगे। जिससे आपको व्यापारिक जीवन में घाटा उठाना पड़ सकता है। सेहत के लिए यह समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ रहेगा जिससे आप परेशान रहेगे। इस सप्ताह के आगे तीन दिनों में आपको जहाँ सेहत में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। वहीं वैवाहिक जीवन में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक अपने भवन की सुख-सुविधाओं को विस्तार देने पर विचार करते हुए रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में आपको अंसमंजस्य की स्थिति उभर सकती है। उन्हें हल करने के लिए आपको परिजनों से सहयोग की जरूरत रहेगी। आप अपने कामों को तय समय से पूरा करने में संलग्न रहेंगे। आप देखेंगे कि कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में शुभ व सकारात्मक माहौल बना हुआ रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपके अधिकारों को विस्तार देने की चर्चाएं अंतिम दौर में रहेगी। सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको जहाँ अच्छा धन लाभ रहेगा। वहीं सामाजिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा और बढ़ी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अनुकूलता बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के शेष के तीन दिनों में आप देखेंगे कि जहाँ सेहत की परेशानियां बढ़ रही हैं। वहीं आजीविका के क्षेत्रों में कठिनाइयों की स्थिति रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक अपने पास-पड़ोस में भी समांजस्य बनाने के अवसरों से युक्त रहेंगे। आप उन्हें सहयोग देने तथा समस्याओं को सुलझाने के लिए अपनी सहमति देते हुए रहेंगे। हालांकि सेहत में सांस व घुटनों के दर्द बने हुए रहेंगे। आप इसे दूर करने के लिए कुछ देशी व प्रभावी उपायों को अपनाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस प्रयास में आपको कोई सटीक व सही सफलता की स्थिति रहेगी। किन्तु आजीविका के क्षेत्रों में लगातार परेशानियों की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप जहाँ अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वहीं कारोबारी जीवन में अच्छी बढ़त बनाने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको कामों को पूरा करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंध अच्छे बने हुए रहेंगे। साथी के साथ सहयोग व सहमति की स्थिति रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक अपने कामों की प्रगति की समीक्षा में लगे हुए रहेंगे। आप यह तय करने में व्यस्त रहेंगे। कि कौन से ऐसे लोग हैं, जो कामों को तेजी व गुणवत्ता के साथ करने में सक्षम रहेंगे। और कौन नहीं, हालांकि इस बारे में आप अपने किसी वरिष्ठ व्यक्ति की रायमशविरा को जानने के मूड़ में रहेंगे। जिससे होने वाली किसी हानि से बचने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपको स्वाष्टि व्यंजनों का लाभ मिलता हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको किसी छोटी-छोटी यात्रा में जाने की जरूरत रहेगी। सामाजिक जीवन में आपका रूतबा बना हुआ रहेगा। जिससे आप खुश रहेगे। इस सप्ताह के शेष के तीन दिनों में आप जहाँ अच्छे कारोबार की दिशा में आगे रहेंगे। वहीं सेहत को और पुष्ट व तंदुरूस्त करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आप अपने माता-पिता को सेवा व सहयोग देने के लिए तैयार रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में धुन राशि के जातक अपने संयमित दिनचर्या की तरफ उत्साहित रहेंगे। आप काम के साथ आराम को भी महत्व देते हुए रहेंगे। परिणामतः आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप अपने जहाँ कार्मिक लक्ष्यों को भेदने में सफल रहेंगे। वहीं व्यवसाय को प्राप्त करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आपके स्वभाव में सकारात्मकता का उदय रहेगा। बुद्धि और कुशाग्र बनी हुई रहेगी। सप्ताह के इन दिनों में आपको सौभाग्य व सुख की प्राप्ति रहेगी। आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी मुश्किलें कुछ बढ़ी हुई रहेगी। एक तरफ कामों को पूरा करने का दवाब वहीं दूसरी तरफ विरोधी पक्ष से मिलती चुनौती आपके लिए परेशानी का कारण बनी हुई रहेगी। हालांकि धन निवेश व विदेश के कामों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में परेशानी रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक अपने वैवाहिक जीवन से कुछ असंतुष्ट रहेंगे। आप देखेंगे जीवन साथी के मध्य कुछ बातों में लगातार मतभेद गहराते जा रहे हैं। जिससे आपकी परेशानी बढ़ती जा रही है। परिणामतः आपके अन्तर मन में अशान्ति का दौर जारी रहेगा। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंधों में तनाव गहराने वाले रहेंगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको अपने कामों को पूरा करने में सफलता रहेगी। वैवाहिक जीवन की दृष्टि से यह समय अनुकूल बना हुआ रहेगा। आजीविका के क्षेत्रों में प्रगति सुनिश्चित करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किसी वरिष्ठ अधिकारी के साथ आप कामों की रूपरेखा की चर्चाओं को तेज करने में लगे रहेगे। इस सप्ताह के बाकी के बचे तीन दिनों में आपको पैतृक सम्पत्ति में अच्छा लाभ होने के संकेत रहेंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि की स्थिति रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक परामर्श व साहित्य के संबंधित क्षेत्रों में अच्छी प्रगति अर्जित करेगे। जिससे आपके हौसले बुलंद बने हुए रहेंगे। इस दरम्यान आप अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। आपका ध्यान संबंधित विषयों में लगा हुआ रहेगा। आय के स्रोतों से आपको साधारण तरीके से लाभ मिलता हुआ रहेगा। पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। पुत्र/पुत्री को कुछ काम करने के मौके देकर उनकी क्षमताओं को देखने व जाँचने में लगे हुए रहेंगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप अपने लिए गए नकारात्मक निर्णयों में उलझते हुए रहेंगे। पूंजी निवेश व विदेश के कामों में तेजी से वृद्धि के अवसर बने हुए रहेंगे। हालांकि व्यय की स्थिति और बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के शेष के तीन दिन आपको सुख शान्ति देने वाले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आजीविका में प्रगति बनी रहेगी।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक अपने कामों में बाजी मारने के अवसरों से युक्त रहेंगे। परिणामस्वरूप आपकी प्रतिष्ठा और अच्छी बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने सेहत का ख्याल रखने में सक्षम रहेंगे। परिणामतः सकारात्मक विचारों से युक्त रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातें आपको निजी तौर पर परेशान करने वाली रहेगी। आप उन्हें समझाने की कोशिश में रहेंगे। किन्तु वह आपके इन प्रयासों को नकारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अपनी आय को और समृद्ध करने में सफल रहेंगे। फलतः आप जरूरी उपकरणों को खरीदने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको कहीं दूर दराज के क्षेत्रों में जाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। सेहत के लिए यह समय प्रतिकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

Have something to say? Post your comment