Follow us on
Saturday, March 28, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 02 मार्च 2020 से 08 मार्च 2020

March 01, 2020 08:49 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक अपने ससुराली जनों के बुलाने पर उनसे मिलने के लिए जाएंगे। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में आपको प्रवास में जाने की तैयारी रहेगी। धन निवेश में निरन्तर लाभ का क्रम बना हुआ रहेगा। जिससे आप और आशान्वित रहेंगे। किन्तु सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के पहले दो दिन अच्छे नहीं रहेंगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगामी दो दिन आपके गृहस्थ जीवन के लिए शुभ सकारात्मक रहेंगे। पत्नी व बच्चों के मध्य सहयोग बना हुआ रहेगा। आप उन्हें कुछ कामों को पूरा करने के लिए कहेंगे। व्यवसायिक जीवन में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आप इस दौरान अपने उत्पादन की लागत को कम करने में लगे रहेंगे। जिससे कम लागत में अधिक व गुणवत्ता परक उत्पादन किया जा सके। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको किसी कानूनी विवादों में अदालती परिसर में भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक अपनी आय को और समृद्ध करने में सफल रहेंगे। आप देखेंगे कि आय को बढ़ाने तथा लागत को कुछ नियंत्रित करने में प्रगति बनी रहेगी। इस दौरान आप किसी बाजार में अपने उत्पादनों को बेचने के लिए सक्रिय रहेंगे। सेवा अर्थात् नौकरी के क्षेत्रों में भी अच्छे अवसरों की स्थिति बनी हुई रहेगी। आपकी प्रतिष्ठा व पद दोनों में वृद्धि के संकेत रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ समांजस्य बना हुआ रहेगा। आप उन्हें कुछ उपहार देगे तथा बातों ही बातों में सकारात्मक बने रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपको कुछ जहाँ कार्मिक जीवन की कठिनाइयां रहेगी। वहीं शैक्षिक प्रगति में अवरोधों का क्रम जारी रहेगी। निजी संबंधों में साथी के साथ तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। सेहत के लिहाज से यह समय प्रतिकूल बना हुआ रहेगा। किन्तु सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको कई अनुकूल व वांछित परिणाम रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातकों को जहाँ कारोबार को अच्छा बनाने में प्रगति रहेगी। वहीं सेहत को सुखद रखने में अच्छी खासी उम्मीदें रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि यह समय आपके लिए अनुकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और गुणवत्ता के साथ तेजी देने में सक्षम रहेंगे। कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा निर्देश देकर उन्हें कामों को तय समय में पूरा करने के लिए कहेंगे। पिता से आप कुछ बातों के विषय में जानने के लिए उत्सुक रहेंगे। किन्तु वह इस दौरान व्यस्त रहने के कारण आपको समय नहीं दे पाएंगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में तेजी से वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि का स्तर जारी रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः अच्छी सेहत को पाने के लिए संघर्ष करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि अचानक ही सिर व दांत के दर्द परेशान कर रहे हैं।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक अपने शैक्षिक स्तर को और पुख्ता बनाने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय में अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने इन प्रयासों से और उत्साहित रहेंगे। तकनीक, साहित्य व फिल्म के क्षेत्रों में लगातार तरक्की के अवसर रहेंगे। किन्तु यदि आप नौकरी करते हैं, तो उससे असंतुष्ट रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ ऐसी परिस्थितयां बन रही हैं, जो कि प्रतिकूल हैं। अतः आपको परिस्थितियों को ध्यान में रखकर चलने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपको घर के कुछ मांगलिक कामों को पूरा करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि सेहत के प्रति आपकी लापरवाही बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपके लिए कई शुभ व सकारात्मक अवसर बने हुए रहेंगे। सप्ताह के आगामी तीन दिनों में आपको कहीं न कहीं से अच्छा धन लाभ रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक अपने कामों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए भाग दौड़ करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि आय के स्रोतों को विकसित करने की लगातार चुनौतियां बनी हुई रहेगी। वहीं शत्रु पक्ष मौके का फायदा उठाते हुए आपको परेशान करने में पूरी ताकत झोक सकता है। अतः सावधानी व सतर्कता अनिवार्य रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपका रूतबा कम नहीं रहेगा। किन्तु सेहत इस दौरान कमजोर व पीड़ाओ से युक्त रहेगी। सप्ताह के आमामी दो दिनों में आप उच्च शिक्षा, तकनीक शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छी प्रगति रहेगी। आप किसी धर्म स्थल में देव दर्शन के लिए जाएंगे। इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको कई उम्दा अवसर बने रहेंगे। परिणामतः स्वास्थ्य व धन दोनों का ही लाभ रहेगा। आप उत्पादन व विक्रय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। जिससे प्रतिष्ठा बनी रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक अपने व्यवसायिक स्वप्नों को साकार करने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप देखेंगे कि अवसर तो हैं किन्तु गिने चुने ही हैं। अतः उनके उपयोग पर ध्यान देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि सप्ताह के इन दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आपकी नियमित दिनचर्या का क्रम सधा हुआ रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको कुछ भूमि लाभ के अवसर रहेंगे। हालांकि मांगलिक व धार्मिक कामों में पिछड़ते रहेंगे। शत्रु पक्ष आपकी प्रतिष्ठा को कमजोर करने की पूरी कोशिश में रहेगे। सावधानी की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में लाभ रहेगा। वहीं सामाजिक व राजनैतिक जीवन में पद व प्रतिष्ठा का लाभ रहेगा। किन्तु सेहत के मामलों में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक अपने आजीविका के क्षेत्रों में संघर्ष करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि दूर दराज के क्षेत्रों में आपको लगातार भाग-दौड़ करने पर कुछ न कुछ व्यवसायिक लाभ की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि धन निवेश व विदेश के संदर्भों में अच्छा लाभ रहेगा। आपके रूबते में कमी नहीं रहेगी। बल्कि सेहत में कामों के चलते थकान व पीड़ा उभर सकती हैं, आपकी दिनचर्या का क्रम गड़बड़ बना हुआ रहेगा। जिससे आप लगातार परेशान रहेंगे। इस दौरान आप किसी चिकित्सक से उपचार हेतु सलाह लेगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप अपने घर-गृहस्थी को संवारने में सफल रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयत्नों का अच्छा लाभ मिल रहा है। पत्नी के साथ और कुछ उपयोगी वस्तुओं को जुटाने की सूची तैयार करने में लगे हुए रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको कई क्षेत्रों में मिश्रित परिणाम रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक शैक्षिक क्षेत्रों में कामयाब रहेगे। वहीं खेल व फिल्म संगीत के संदर्भों में कोई सम्मान जनक स्थिति प्राप्त रहेगी। जिससे आपके हौसले बढ़े हुए रहेंगे। आपके जोश व उत्साह में कमी नहीं रहेगी। जिससे आप लगातार प्रसन्न रहेंगे। पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। आय के स्रोतों से आपकी सोच से कहीं अधिक धन लाभ की स्थिति रहेगी। किन्तु सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। एक तरफ कामों को पूरा करने का दवाब वहीं दूसरी तरफ बढ़ते हुए व्यय को नियंत्रित करने की चिंता बनी हुई रहेगी। निजी संबंधों में झगड़े की स्थिति उभर सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप पुनः शुभ व सकारात्मक अवसरों से युक्त रहेंगे। परिणामतः आपको कैरियर व व्यवसाय को सुधारने के कई अनुकूल अवसर बने हुए रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धुन राशि के जातको की कोशिशें जहाँ कार्मिक जीवन में बढ़त बनाने की रहेगी। वहीं सेहत को पुष्ट रखने तथा सामाजिक जीनव में प्रतिष्ठा को बनाएं रखने की बनी हुई रहेगी। आप देखेंगे गृहस्थ जीवन में शुभ व सकारात्मक अवसरों की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप माता-पिता को उनकी जरूरत के अनुसार सेवाएं देने के लिए तैयार रहेंगे। आप उनका पूरा ख्याल रखने की कोशिश में रहेंगे। इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपके लाभ में बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप उन्हें किसी धर्म लाभ के स्थानों में जाने के लिए कह सकते हैं। या फिर कोई कथा श्रवण कराने की इच्छा रहेगी। पे्रम संबंधों में मधुरता का क्रम और उच्च रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। साथी के साथ किसी वांछित स्थान में जाने के लिए तैयार रहेगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। सेहत में पीड़ा रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक अपने ज्ञान व बौद्धिक स्तर को और पुख्ता बनाने तथा आगे बढ़ने के अवसरों से युक्त रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयासों का अच्छा लाभ आपको लगातार मिलता रहेगा। घर परिवार में एक सकारात्मक माहौल बनाने में सक्षम रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयासों को अच्छी कामयाबी मिलती रहेगी। इस दौरान आपके पराक्रम और बल में अच्छी वृद्धि की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में पदोन्नति के अवसर रहेंगे। संबंधित विभाग द्वारा आपके अधिकारों को विस्तारित किया जाएंगा। आपको अपनी क्षमतओं को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। जिससे कामों में कहीं कोई चूक न हो सके। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी आमदनी और अच्छी रहेगी। राजनैतिक व सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बनी रहेगी। पे्रम संबंधों में मधुरता का क्रम बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक अपने रोजी रोटी को प्राप्त करने लिए दूर स्थानों में जाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी कार्य क्षमताएं तो बढ़ी हुई रहेगी। किन्तु उसके उपरान्त कामों का पूरा दवाब बना हुआ रहेगा। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको तेजी से बढ़त की स्थिति रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि सेहत के लिहाज से यह समय प्रतिकूल रहेगा। जिससे आपको चिंताएं रहेगी। इस सप्ताह के दो दिनों में आप धर्म के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेगे। इस दौरान घर परिवार के साथ अच्छा तालमेल का क्रम बना हुआ रहेगा। किन्तु माता के सेहत की चिंताएं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगामी शेष  तीन दिनों में आपके कार्मिक अधिकार क्षेत्रों को बढ़ाने पर विचार रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत भी सुखद व सुन्दर बनी हुई रहेगी।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक अपने व्यवसाय को और समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। इस दरम्यान आप उपयोगी साधनों को जुटाने के लिए बराबर प्रयास करते हुए रहेंगे। इस दिशा में आपको अच्छी खासी प्रगति की स्थिति रहेगी। सप्ताह के इन दिनों में आप किसी संस्था के मध्य दीर्घावधि के कामों को पूरा करने के लिए सहमत रहेगे। वैवाहिक जीवन में सुख शांति की स्थिति रहेगी। सेहत के लिहाज से आज का दिन ठीक रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको आजीविका के क्षेत्रों में बाहर भ्रमण हेतु जाना पडे़गा। किन्तु स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय प्रतिकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के शेष के तीन दिनों में आपको जहाँ तकनीक क्षिक्षा व उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में प्रगति रहेगी। वहीं सामाजिक व राजनैतिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। हालांकि घर के रख-रखाव की चिंता बनी हुई रहेगी।

Have something to say? Post your comment