Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Sports

देशभर में 3005 खेल मैदानों को जियो टैग - केंद्र

March 17, 2020 07:21 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में बताया कि अभी तक देश में 3005 खेल मैदानों को जियो टैग दिया गया है और इनमें से 109 खेल मैदान तेलंगाना में हैं । युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री किरेन रीजीजू ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी देते हुए बताया कि खेल राज्य का विषय होने के कारण खेल मैदानों के विकास का उत्तरदायित्व संबंधित राज्य सरकारों का है । केंद्र सरकार बड़ी कमियों को दूर कर उनके प्रयासों में सहयोग करती है।

उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया स्कीम के तहत इस मंत्रालय ने तेलंगाना सहित देश के राज्यों , संघ शासित प्रदेशों में खेल अवसंरचना सुविधाओं के विकास के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदानों सहित 179 खेल अवसंरचना परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

रीजीजू ने बताया कि मंत्रालय ने देश के सभी खेल मैदानों की जियो टैगिंग शुरू की है और इस सूचना को जनता के साथ साझा करने पर कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक देशभर में 3005 खेल मैदानों की जियो टैगिंग की है और इनमें से 109 खेल मैदान तेलंगाना में हैं ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया