Follow us on
Saturday, May 30, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 23 मार्च 2020 से 29 मार्च 2020

March 22, 2020 09:09 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआत के दो दिनों में आप आय के संबंधित स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आप दूर दराज के स्थानों में अपने उत्पादों को बेचने के लिए अपनी योजना बनाकर लाभ अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आप अपने पुत्र/पुत्री को वैवाहिक सूत्रों से जोड़ने के लिए तैयार रहेंगे। आपका तकनीक ज्ञान और अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी के साथ मधुर संवादों की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको किसी सभा व सम्मेलन में भाग लेने जाना पड़ेगा। यदि आप इन कामों से संबंधित नहीं हैं, तो किसी मांगलिक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत में पीड़ाएं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको व्यापारिक बढ़त के साथी कानूनी मामलों में भी बढ़त रहेगी। किन्तु व्यय का भार बढ़ा हुआ रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले दो दिनों मे आपको लगातार कामों को आगे बढ़ाने में सफलता रहेगी। चाहे वह उत्पादन से संबंधित काम हो या फिर कोई सेवा समझौते हो। आपको अच्छी प्रगति रहेगी। इस दौरान आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आपका ध्यान नियमित दिनचर्या की तरफ रहेगा। परिणामतः आप अपने कामों को अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको अच्छी आमदनी रहेगी। आप अपने मान-प्रतिष्ठा को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। यदि आप अध्ययनरत है, तो इस सप्ताह आप जितना सोच रहें हैं, उससे कहीं अधिक बड़ी सफलता रहेगी। वैवाहिक जीवन में संतान सुख की आहट रहेगी। इस सप्ताह के बाकी के तीन दिनों में आप कुछ इधर-उधर के कामों को साधनें में सक्षम रहेंगे। इस हेतु आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। कुछ विरोधी आपके विरोध में खुलकर सामने आ सकते हैं। धैर्य की जरूरत रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने शारीरिक बल को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे। आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। इस दौरान आपको घर परिवार के लोगों का साथ रहेगा। यदि कोई विवाद व तनाव हैं, तो उनके दूर होने की स्थिति रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको अच्छी सफलता की स्थिति रहेगी। यदि आप खिलाड़ी हैं, व प्रतियोगी क्षेत्रों में भाग लेने वाले हैं, तो आपको इस सप्ताह सफलता मिलना तय रहेगा। हालांकि अपने प्रयासों को जारी रखने में कोताही से बचें। निजी संबंधों में आपको साथी के साथ तनाव से गुजरना पडे़गा। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको इच्छी तरक्की रहेगी। आप अपने घर गृहस्थी को संवारने में सफल रहेगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको और जहाँ धन लाभ रहेगा। वहीं आपका कद बढ़ना तय रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपके काम-काज की प्रगति सुस्त बनी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। आप इस दौरान अपने प्रयासों की समीक्षा में लगे रहेंगे। उन पहलुओं को पुनः मजबूत करने की कोशिश रहेगी। जिससे कामों की गति तेज रहेगी। हालांकि आप धन निवेश व बाहर के कामों में पहले की ही तरह लाभान्वित रहेगे। किन्तु सेहत में सिर, आंख के दर्दो से परेशानी रहेगी। आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आप अपने कामों को और सही ढ़ंग से करने में लगे रहेगे। जिससे तय समय में कामों को पूरा करने में प्रगति की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में हालांकि साथी के उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहेगे। जिससे आपको परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में आप किसी संस्था के साथ परस्पर सेवा समझौते को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। आपको ऐसा प्रतीत रहेगा। कि आए हुए अवसरों का भली-भांति उपयोग करना चाहिए। जिससे देश व विदेश में आपकी साख कम नहीं रहेगी। सेहत इस दौरान सुखद बनी रहेगी। काम के साथ आराम को भी महत्व देगे। हल्के किन्तु लाभकारी योगासनों को करने के लिए उत्साहित रहेगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो वैवाहिक सूत्रों में बंधने के अच्छे अवसर रहेंगे। इस दौरान आप अपने अनुकूल जीवन साथी से जुड़ सकते हैं। आगे के दो दिनों में आपको इधर-उधर भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। निजी संबंधों में मधुरता का सतत् आभाव सा बना रहेगा। जिससे आपको मानसिक परेशानी से गुजना पडे़गा। इस सप्ताह के बाकी दिनों में आप कुछ लाभ व परोपकार के कामों को करने मे सक्षम रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने काम-काज की समीक्षा में लगे रहेगे। जिससे आने वाले समय में आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि अपनों के साथ इस दौरान आपको तनाव रहेगे। आप कुछ छोटी-छोटी बातों को अपने सम्मान से जोड़ देगे। जिससे तनाव झगड़े के रूप में बदल जाएंगा। सावधानी व धैर्य की जरूरत रहेगी। आपके सेहत में गुप्तांगों की पीड़ाएं रहेगी। घुटने के दर्दो से परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक स्थिति में रहेगे। परिणामतः आपकी शारीरिक क्षमताएं अच्छी रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ सहयोग व सद्भावना की स्थिति रहेगी। कुछ उत्पादों को प्रचारित करने के लिए संबंधित संस्था का सहारा लेने में लगे रहेंगे। आजीविका के कामों में प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप किसी भूमि की खरीद को उत्साहित रहेंगे। किन्तु उसकी वैधता की पुष्टि करना चुनौती रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपके आय में निश्चित रूप से वृद्धि की स्थिति रहेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभकारी रहेगे। आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। आपको तकनीक के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों में प्रयासरत हैं, तो आपको इस दौरान निश्चित ही उच्च किस्म की सफलता रहेगी। हालांकि आपको अपने प्रयासों को तीव्र करने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी के साथ घुलेमिले रहेगे। यदि आप शादी योग्य पुत्र/पुत्री की शादी के लिए सोच रहे हैं, तो आपको इस दिशा अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। इस दौरान आपका धन अधिक व्यय रहेगा। किन्तु अपनो के साथ आप किसी बात में झगड़ सकते हैं। विवेक से काम लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिन अनुकूल रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप आजीविका को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे। इस दिशा में आपको सफलता हेतु पूरे प्रबंधन तंत्र के साथ सक्रिय रहने की जरूरत बनी रहेगी। आय के संबंधित स्रोतों से आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने काम-काजी शैली को और अच्छी बनाने के लिए लोगों से सुझाव मांग सकते हैं। जिससे संबंधित कमी को दूर करने में अच्छी प्रगति रहेगी। अध्ययन के क्षेत्रों में आप अब्वल दर्जे की सफलता हासिल करने में सक्षम रहेंगे। यदि आप तकनीक उपकरणों को बढ़ाने के लिए सोच रहे हैं, तो आपको अच्छी सफलता की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में इस दौरान साथी को और समय देने के मूड़ में रहेगे। उन्हें प्रसन्न करने के लिए कोई आकर्षक वस्तु की खरीद में दिलचस्प रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा हेतु जाएंगे। इस दौरान आपको सेहत में पीड़ाएं रहेगी। किन्तु अंतिम दिनों में सेहत अच्छी रहेगी।

धनु - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति बनाने में सक्षम रहेंगे। व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको अच्छी उन्नति की स्थिति रहेगी। संसाधनों को जुटाने के साथ आप कुछ कुशल कर्मियों की नियुक्ति को हरी झड़ी देने के विचार में रहेगे। इस दौरान आपकी सेहत अच्छी बनी हुई रहेगी। आप अपने घर की सुन्दरता को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। आप अपने खान-पान का पूरा ध्यान देते रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी आमदनी बढ़ना तय रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। आप साधनों को जुटाने व जीवन स्तर को उच्च उठाने मे सक्षम रहेंगे। प्रेम संबंध में साथी से परस्पर हितों की वार्ताएं जारी रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको पढ़ने लिखने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आपके पास पढ़ाई का अच्छा माहौल रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको कहीं दूर दराज के क्षेत्रों में जाने की स्थिति रहेगी। धन व्यय अधिक रहेगा।

मकर - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में बढ़त बनाने में सक्षम रहेंगे। आप आए हुए अवसरों के भरपूर प्रयोग में ध्यान देते रहेंगे। तकनीक व उपकरणों की समस्याओं को दूर करने के लिए आप इन दिनों पूरे तन मन से लगे रहेंगे। इन अवसरों के भरपूर प्रयोग में रहेंगे। आपको इस तत्परता का आशा से कहीं अधिक लाभ रहेगा। समाजिक जीवन में आपका दायदा और विस्तृत रहेगा। जिससे आप कुछ और चुने हुए लोगों के समीप रहेगे। इस सप्ताह अगले दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। काम-काजी जीवन में अच्छा माहौल रहेगा। इस दौरान आपको किसी भवन व वाहन का लाभ रहेगा। आप अपने माता-पिता की सेवा व आदर में कमी नहीं रहने देगे। इस सप्ताह के बाकी तीन दिनों में आपको अच्छी आमदनी रहेगी। आपके कई अर्थ लाभ के प्रयास सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता व चाहत के अच्छे दौर से गुजरते रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में आप अपने बाहरी कामों को साधने में लगे रहेंगे। इस दौरान आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत की जरूरत रहेगी। यदि आप विक्रय व उत्पादन के क्षेत्रों से संबंधित हैं, तो आपको छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान आपके सेहत में आन्तरिक पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी समाजिक प्रतिष्ठा और अच्छी रहेगी। आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि सेहत में रक्त व सांस की पीड़ाओं से परेशानी रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक दवाओं का सेवन करना पडे़गा। घर-परिवार की चिंताएं लगातार बनी रहेगी। घर की सुविधाओं को बढ़ाने तथा उसे सुन्दर व सुरक्षित बनाने में कठिनाइयों की स्थितियां रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको पुनः काम-काजी जीवन में बढ़त रहेगी।

मीन - इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप एक तरफ अपने आजीविका के क्षेत्रों को समृद्ध करने में लगे रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ अपने भवन की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में दिलचस्प रहेगे। आप अपने कामों को निर्धारित समय से पूरा करने में लगे रहेगे। जिससे आपकी साख बनी हुई रहेगी। इस दौरान आपकी शारीरिक क्षमताएं अच्छी रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियों की स्थिति रहेगी। आप छोटी-छोटी बातों में तनाव से बचते रहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो इस दौरान वैवाहिक सूत्रों से जुड़ने के अच्छे अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिन आपके लिए कुछ मुश्किल रहेंगे। आप किसी वस्तु की खरीद में कहीं चूक सकते हैं। आप इस दौरान अपने को ठगा हुए महशूस करेंगे। हाथ व घुटने के दर्द से परेशान रहेगे। समाजिक जीवन में आपकी साख कमजोर होती रहेगी। धर्म के काम में पीछे रहेगे। घर परिवार के लोगो से भी विवाद रहेंगे। सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

 

Have something to say? Post your comment