Follow us on
Saturday, March 28, 2020
Chandigarh

चंडीगढ़ में अब तक 6 पॉजिटिव मरीज

March 23, 2020 07:54 AM

चंडीगढ़ - कोरोना वायरस के ट्राईसिटी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या पिछले 5 दिनों से लगातार बढ़ रही है। ट्राईसिटी में यह आंकड़ा 11 पहुंच गया है और चंडीगढ़ में अब तक 6 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ताजा मामला चंडीगढ़ के एक वरिष्ठ अधिकारी के बेटे का भी निकला। शनिवार देर रात को युवक के जीएमसीएच-32 में सैंपल लेने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सूत्र बताते हैं कि 23 वर्षीय युवक चंडीगढ़ में आई पहली पॉजिटिव युवती का दोस्त था जिसके चलते उसके सैंपल लेकर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। युवक सेक्टर 19 का निवासी है। अधिकारी के बेटे को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में शुक्रवार को उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। शनिवार को पीजीआई के डिपार्टमेंट ने ब्लड सैंपल में कोरोना वायरस की पुष्टि कर दी।

वरिष्ठ अधिकारी को भी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर ब्लड सैंपल लिए गए हैं। साथ ही उनके परिवार को भी होम क्वारंटीन किया जा रहा है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक चंडीगढ़ में 6, पंचकूला में 2 और मोहाली में 4 मामलों के पॉजिटिव आने की अधिकारिक पुष्टि की जा चुकी है। यूटी प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि अब तक पॉजिटिव सभी 6 मरीजों का स्वास्थ्य स्थिर है।

कोविड-19 से पीड़ित इंगलैंड से आई सेक्टर 21 निवासी युवती के पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार समेत संपर्क में आए 7 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पाए गए। सूत्रों का कहना है कि युवती के इंगलैंड से लौटने के बाद कुल 12 लोग संपर्क में आए थे जिनमें आधे लोगों के सैंपल नेगेटिव आए थे। संपर्क आई उसकी मां, भाई और नौकरानी के सैंपल पाॅजिटिव थे। शनिवार को पंचकूला की रहने वाली महिला और मोहाली के फेज 5 में युवती के पिता के ऑटो मोबाइल के शोरूम पर काम कर रही इंचार्ज पॉजिटिव युवती के संपर्क में थी। उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

सेक्टर 19 निवासी युवक अपने पिता, दादा, मां, बहन, नौकर और माली के संपर्क में आया था। जिनमें से युवक की मां (48) पिता (52) और बहन, (21) के सैंपल जीएमएसएच- 16 से पीजीजाई जांच के लिए भेजे गए थे। इन तीनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। युवक के पिता चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के वरिष्ठ अफसर हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव, दुबई से लौटने के बाद नहीं हुआ था होम क्वारंटाइन
चंडीगढ़ में कर्फ्यू पास बना ‘स्टेटस सिंबल’, नेताओं से लेकर अधिकारियों में होड़
ट्राईसिटी में राहत बरकरार, पॉजिटिव केस में बढ़ोतरी नहीं
हर सेक्टर के लिए एसआरटी गठित, लोगों की समस्याएं सुन होगा समाधान
दुकान पर राशन लेने गए तो होगी कानूनी कार्रवाई, फोन करें और घर पर मंगवाएं सामान
ट्राईसिटी में राहत, पॉजिटिव केस नहीं बढ़ा, नौ संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव
राहत : ट्राईसिटी में कोरोना का पॉजिटिव केस नहीं, संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव
चंडीगढ़ में लगा कर्फ्यू, जरूरी सामान खरीदने के लिए मिलेगी ढील
ट्राईसिटी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई
चंडीगढ़ के 185 लोग होम कवारेंटीन