Follow us on
Saturday, March 28, 2020
Chandigarh

राहत : ट्राईसिटी में कोरोना का पॉजिटिव केस नहीं, संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव

March 25, 2020 08:27 AM

चंडीगढ़ - शहर के लोगों के लिए राहत की खबर यह है कि मंगलवार को ट्राईसिटी में कोरोना का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया। जिन 5 मरीज़ों की रिपोर्ट पेंडिंग थी वो नेगेटिव आई है। चंडीगढ़ में फिलहाल सात केस ही पॉजिटिव हैं जबकि मोहाली में पांच और पंचकूला में एक केस है। ऐसे में मंगलवार को खबर लिखे जाने तक ट्राईसिटी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 ही रही। मंगलवार शाम को चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार शहर में 51 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शहर में 500 से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें वे लोग ज्यादा हैं जो खुद या जिनके परिवार को कोई सदस्य विदेश से आया था।

पीजीआई में भरती नयागांव के एक मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि फतेहगढ़ साहिब के एक मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव के सातवें केस के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। जीएमसीएच-32 में भर्ती चंडीगढ़ के एक युवक की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। पीजीआई में भर्ती मोहाली के एक युवक की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है जबकि जीएमएसएच-16 में भर्ती एक बुजुर्ग महिला के सैंपल पीजीआई की ओर से रिजेक्ट किए गए और महिला में लक्षण न होने के कारण उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

ध्यान रहे कि शहर में पहली कोरोना वायरस पीड़ित पाजिटिव युवती के भाई के संपर्क में आया चंडीगढ़ प्रशासन के एक सीनियर ऑफिसर का बेटा भी कोरोना पाजिटिव हो गया है। वहीं बेटे की रिपोर्ट सुबह पॉजिटिव आने के बाद हैल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के जीएम के पूरे परिवार को जीएमसीएच-32 में आइसोलेशन में शिफ्ट कर दिया है और उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिये हैं। स्टेट सर्विलांस यूनिट आईडीएसपी: के सेक्टर-17 स्थित ऑफिस के नंबर 0172-2722338, 2740408 नंबरों पर संपर्क कर कोरोना वायरस संबंधी कोई भी जानकारी या सहायता ले सकते हैं। चंडीगढ़ कंट्रोल रूम नंबर 0172-2752038 पर संपर्क कर सकते हैं।

चंडीगढ़ के जीएमएसएच-16 और 32 के डॉक्टर अब मरीजों को जेनरिक दवाइयां ही लिखेंगे, ताकि दवाएं मरीजों को अस्पताल से मुफ्त में मिल सकें। डॉक्टर्स को कहा गया है कि मरीजों को वही दवाएं लिखें, जो हॉस्पिटल में उपलब्ध हैं।  कोरोना पेशेंट्स की बढ़ती संख्या के बाद सेक्टर-32 में 42 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे। सेक्टर-16 में 7 बेडेड आइसोलेशन वार्ड में अब 27 बेड लगेंगे।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव, दुबई से लौटने के बाद नहीं हुआ था होम क्वारंटाइन
चंडीगढ़ में कर्फ्यू पास बना ‘स्टेटस सिंबल’, नेताओं से लेकर अधिकारियों में होड़
ट्राईसिटी में राहत बरकरार, पॉजिटिव केस में बढ़ोतरी नहीं
हर सेक्टर के लिए एसआरटी गठित, लोगों की समस्याएं सुन होगा समाधान
दुकान पर राशन लेने गए तो होगी कानूनी कार्रवाई, फोन करें और घर पर मंगवाएं सामान
ट्राईसिटी में राहत, पॉजिटिव केस नहीं बढ़ा, नौ संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव
चंडीगढ़ में लगा कर्फ्यू, जरूरी सामान खरीदने के लिए मिलेगी ढील
चंडीगढ़ में अब तक 6 पॉजिटिव मरीज
ट्राईसिटी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई
चंडीगढ़ के 185 लोग होम कवारेंटीन