Follow us on
Sunday, March 29, 2020
BREAKING NEWS
Punjab

सड़कों पर दूसरे दिन भी पसरा रहा सन्नाटा

March 25, 2020 08:35 AM

कोरोना वायरस से निपटने लिए राज्य भर में कर्फ्यू का मंगलवार को दूसरा दिन था। इस दौरान शहर में जम्मू व कश्मीर-राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। यह वही मार्ग है, जहां रोजाना हजारों वाहन तेज गति से दौड़ते थे। कर्फ्यू के दौरान इस मार्ग पर जगह-जगह पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई थीं। वहीं दूसरी ओर डीसी प्रदीप सभ्रवाल व एसएसपी ध्रुव दहिया ने कर्फ्यू के मद्देनजर शहर में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को अपने घरों में सुरक्षित रहने की सलाह दी।

उधर, जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों की आमद होती रही। यह सब वही अमला था जिनकी कर्फ्यू के दौरान ड्यूटी लगाई गई है। डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने अपने कार्यालय में मीडिया कर्मियों को बुलाकर कर्फ्यू में सहयोग मांगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा हाल ही में एक करोड़ की राशि जारी की गई है, ताकि गरीबों व जरूरतमंदों की मदद की जा सके। कोरोना वायरस की चेन तोड़ने लिए यह कर्फ्यू जरूरी है। कर्फ्यू के दौरान लोगों के सहयोग पर भी सभ्रवाल ने खुशी जताई है।

बाद दोपहर एसएसपी ध्रुव दहिया को साथ लेकर डीसी ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पुलिस की ड्यूटी 24 घंटे हो चुकी है। आम लोगों को चाहिए कि वे पुलिस को सहयोग देते रहें।

जिले में लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर आम लोगों की रोजाना जरूरत के बारे में डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने कहा है कि इस दौरान किसी भी समय गैस सिलेंडर की सप्लाई डिस्ट्रीब्यूटरों तक पहुंचाने के लिए एलपीजी गैस सिलेंडर से भरे वाहनों को आने-जाने की राहत दी गई है। इसके अलावा ग्रहकों तक गैस सिलेंडर पहुंचाने लिए गैस एजेंसियों के कर्मी सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक तैनात रहेंगे। कर्फ्यू के दौरान अगर किसी भी नागरिक को दूध, राशन, दवाओं व कोई अन्य जरूरत हो, तो 01852-224115 पर संपर्क किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
सांसद परनीत कौर का बड़ा एलान, सीएम राहत कोष में 50 लाख और प्रशासन को 20 लाख देंगी
विधायक पिंकी ने तैयार करवाए राशन के 8 हजार पैकेट, जरूरतमंद लोगों में बांटा लंगर
कोविड -19 महामारी के बढ़ते प्रकोप कारण जेलों में से 6000 कैदियों को छोड़ा जायेगा-सुखजिन्दर सिंह रंधावा
मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से कमज़ोर वर्गों को पेश मुश्किलें घटाने के लिए केंद्र से वित्तीय पैकेज की मांग
कोरोना वायरस से रोजी-रोटी पर संकट / पंजाब कैडर के आईएएस देंगे एक दिन की सैलरी
पंजाब में कर्फ्यू लागू
पंजाब में 31 मार्च तक बंद
पंजाब से महाराष्ट्र तक दिख रहा जनता कर्फ्यू का असर
अरोड़ा ने उद्योग को कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सरकार के यत्नों में शामिल होने के लिए कहा
मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 के बाद बड़ी आर्थिक मंदी आने की चेतावनी