Follow us on
Wednesday, September 30, 2020
India

रेल सेवाएं अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी

March 25, 2020 08:43 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - देश भर में मंगलवार मध्य रात्रि से 21 दिनों के ‘लॉकडाउन’ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद भारतीय रेल ने कहा कि उसकी सभी यात्री सेवाएं अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी। हालांकि, देश भर में आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के लिये माल ढुलाई जारी रहेगी। रेलवे ने रविवार को घोषणा की थी कि 22 मार्च से 31 मार्च तक इसकी सभी यात्री सेवाएं बंद रहेंगी और सिर्फ मालगाड़ियां ही इस दौरान चलेंगी।

इस निलंबन में सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी शामिल हैं। इस बीच, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने लोगों से कहा है कि वे ट्रेनों की ऑनलाइन बुक की गई टिकटों को रद्द न करें और उन्हें खुद ही पूरा पैसा मिल जायेगा।

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से सभी यात्री सेवाओं को निलंबित करने के लिये बाध्य होने के बावजूद वह देश में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है। रेलवे ने बताया कि 23 मार्च को अनाज, नमक, खाद्य तेल, चीनी, दूध, फल और सब्जियां, प्याज, कोयला और पेट्रोलियम उत्पादों के 474 रैक तैयार किये गए।

रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए अपनी सभी निर्माण इकाइयों को निर्देश जारी कर अस्पताल के सामान्य बेड, मेडिकल ट्रॉली और पृथक सुविधाएं तथा आईवी स्टैंड जैसी चीजों के निर्माण की संभावना का पता लगाने को कहा है।

Have something to say? Post your comment
 
More India News
देश में एमएसपी भी रहेगी और किसानों को कहीं भी फसल बेचने की आजादी भी - मोदी झीरम घाटी नक्सली हमला मामले में और गवाहों से पूछताछ करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की याचिका खारिज पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा परिदृश्य असहज, न युद्ध न शांति की स्थिति - वायुसेना प्रमुख देश में एक दिन में कोविड-19 के 75 हजार से कम नए मामले, मरीजों के ठीक होने की दर 83.01 प्रतिशत कृषि कानून जमाखोरों की मदद करेंगे - ममता प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला शोपियां मुठभेड़ की जांच अंतिम चरण में - डीजीपी किसानों की आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई - राहुल कोरोना वायरस महामारी को लेकर संरा की विफलता के चलते सुधारों की आवाजें तेज हुईं अनलॉक 5.0 में खोले जा सकते हैं मॉल, स्कूल और सिनेमाहाल