Follow us on
Thursday, June 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19 मरीजों के लिए खाली बिस्तरों की जानकारी देने के लिए दिल्ली कोरोना ऐपप्रधानमंत्री ने चक्रवात निसर्ग के मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात के मुख्यमंत्रियों से बात कीपंजाब में अति वांछित गैंगस्टर गिरफ्तारजेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु शर्मा रिहाएक देश-एक राशन कार्ड से जुड़े ओडिशा, सिक्किम, मिजोरम - पासवानकोविड-19: देश में संक्रमितों की संख्या 1,98,706 हुई और मृतकों की संख्या 5,598 पहुंचीरीजीजू ने खेलो इंडिया सामुदायिक कोच विकास कार्यक्रम को शुरू कियाभारत की क्षमता, संकट प्रबंधन पर है भरोसा, निश्चित ही हम अपनी वृद्धि वापस हासिल करेंगे - मोदी
World

बाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील की

April 04, 2020 08:50 AM

वाशिंगटन - अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदारी में आगे चल रहे जो बाइडेन ने कहा कि कोरोना वायरस संकट का सामना कर रहे ईरान को प्रतिबंधों से राहत दी जाए। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका को ईरान में काम करने वाले बैंकों और कंपनियों के लिए एक समर्पित माध्यम तैयार करना चाहिए और दवाइयों और चिकित्सीय उपकरण की ब्रिकी करने वाले को लाइसेंस देना चाहिए।

पूर्व उप राष्ट्रपति ने इसका भी आश्वासन देने को कहा है कि सहायता समूहों को ईरान में काम करने के लिए दंडित न किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ईरान को भी हिरासत में लिए गए अमेरिकी किलोगों को मुक्त कर देना चाहिए। बाइडेन ने कहा कि ईरान पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘अधिकतम दबाव’ बुरी तरह से अमेरिका पर ही खराब असर लेकर आया क्योंकि ईरान इससे और भी अक्रामक हो गया।

बाइडेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य संकट के समय प्रतिबंध का कोई मतलब नहीं है क्योंकि जरूरी मानवीय सहयता को रोकना क्रूरता है। इससे एक दिन पहले वामपंथी झुकाव रखने वाले एवं राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मदीवारी की दौड़ में शामिल बर्नी सैंडर्स ने भी ईरान से अमेरिकी प्रतिबंध खत्म करने की मांग की थी।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
कोरोना वायरस की जानकारी देने में चीन ने देरी की - डब्ल्यूएचओ भारत से लगती सीमा पर स्थिति स्थिर और नियंत्रण योग्य - चीन ट्रम्प ने जी 7 सम्मेलन टाला, भारत समेत अन्य देशों को करना चाहते हैं शामिल दुनिया के 213 देशों में अबतक 62 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित, 3 लाख 73 हजार की मौत मिनेसोटा के गवर्नर ने सीएनएन पत्रकार की गिरफ्तारी के लिए मांगी माफी चीन ने भारत के साथ सीमा गतिरोध में मध्यस्थता के ट्रम्प के प्रस्ताव को किया खारिज फ्रांस से आए एयरबस के विशेषज्ञों ने पाकिस्तान विमान हादसे की जांच शुरू की कोरोना वायरस के कारण उजागर हुआ चीन का चरित्र - अमेरिकी विदेश मंत्री चीन में कोरोना वायरस के 39 नए मामले पाकिस्तान विमान हादसे में 97 लोगों की मौत, दो लोग चमत्कारिक रूप से बचे