Follow us on
Wednesday, October 21, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 26 अप्रैल से 02 मई 2020

April 26, 2020 08:08 AM

मेष - आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है। बेकार की बहस में न पड़ें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। मित्रों का साथ मिलेगा।

वृषभ - मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। घर-परिवार की सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन का योग है।

मिथुन - आत्मविश्वास में वृद्धि तो रहेगी, परंतु क्षणे रुष्टा, क्षणे तुष्टा की मनोदशा भी बनी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा, पर सार्थक भी होगा। खर्च बढ़ सकते हैं।

कर्क - आत्मविश्वास भरपूर रहेगा लेकिन थोड़ी बेचैनी अनुभव करेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा का भाव बना रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन में प्रसन्नता रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। आय वृद्धि होगी। व्यर्थ बहस में न पड़ें। शांतिपूर्ण व्यवहार करें।

सिंह - आत्मविश्वास रहेगा पर स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता की सेहत बिगड़ सकती है। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकता है। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। कार्यक्षेत्र में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बेकार की बहसबाजी से बचें।

कन्या - आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे। पिता की सेहत खराब हो सकती है। कारोबार में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है। कुटुंब की महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

तुला - मन परेशान रहेगा। मानसिक तनाव भी हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। पिता की सेहत का ध्यान रखें। वाहन सुख में कमी आएगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है।

वृश्चिक - आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार में अशांति रहेगी। आय में कमी व खर्च की अधिकता रह सकती है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं । परिश्रम अधिक रहेगा। संतान को कष्ट हो सकता है।

धनु - मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। रिश्तेदारों और मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

मकर - आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मन:स्थिति बनी रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय तो रहेगा, पर जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। कारोबार में बढ़ोतरी हो सकती है। बेकार की बहस में न पड़ें।

कुंभ - मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है। वाहन सुख प्राप्ति के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के सामानों पर खर्च बढेंगे।

मीन - आत्मविश्वास में कमी आएगी। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी पारिवारिक संपत्ति से धनार्जन के योग बन सकते हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। परिवार की समस्याएं बनी रह सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें।

Have something to say? Post your comment